कुत्ते और बच्चे: आदर्श जोड़े

कुछ लोग सोचते हैं कि घर पर कुत्ते और बच्चे असंगत हैं, लेकिन वास्तविकता पूरी तरह से अलग है। हाल के अध्ययनों से पता चलता है कि, वास्तव में, बच्चे और कुत्ते बहुत समान होते हैं, और यह न केवल वे सद्भाव में एक साथ रह सकते हैं, लेकिन यह स्थिति छोटे बच्चों के लिए बहुत फायदेमंद हो सकती है। यहां हम आपको अपने बेटे को चार पैरों के साथ एक छोटा सा मित्र देने के कुछ कारण बताते हैं।

याद रखें कि कुत्तों के साथ रहने वाले बच्चे हमेशा वयस्क की देखरेख में रहना चाहिए। चलो भूलें कि कुत्तों, कुत्ते हैं। अपने बच्चे को कुत्तों को परेशान न करने, उन्हें सही तरीके से बधाई देने और उन्हें नमस्कार करने के लिए सिखाएं, और जब वे खा रहे हों या सो रहे हों तो उन्हें परेशान न करें।

सुरक्षा

पहला कारण स्पष्ट है: घर पर एक कुत्ता होने से आपके बच्चे को अन्य जानवरों के बीच सुरक्षित महसूस करना सीख जाएगा। क्या उन्हें सिखाने का कोई बेहतर तरीका है?

कृपा
जब आपका बच्चा उत्तेजक हो जाता है या थोड़ा भारी होता है, तो कुत्ता आपको बताएगा। शायद कुत्ता थोड़ा सा gruñirá होगा, वह रिटायर होगा और उसे उस छोटे से खेल से वंचित कर देगा जिसे बच्चा ढूंढ रहा है। यह बच्चों को सिखाएगा कि एक और जीवित प्रकृति से निपटने में एक दयालु और देखभाल प्रकृति महत्वपूर्ण है।

भरोसा 

जैसे-जैसे बच्चे बढ़ते हैं, वे मजबूत होने और खुद पर भरोसा रखने के महत्व को सीखते हैं। अन्यथा, अधिकांश कुत्ते उन्हें नहीं सुनेंगे। इसके अलावा, कुत्ते को यह बताते हुए कि वह कैसा महसूस करता है और देखता है कि उसने जो कुछ किया है, वह बच्चे को अपने नए दोस्त को चीजों को पढ़ाना जारी रखने के लिए बहुत आत्मविश्वास और इच्छा देगा।

001aa0ba492811f1a7990d

भाईचारा 

दोस्ती। आपके बगल में एक कुत्ता होने से बच्चे को एक बड़ा सबक सिखाता है, एक करीबी दोस्त होने के लिए कितना अद्भुत है, और यह आपके लिए निर्भर करता है कि आप पर निर्भर करता है और आप पर कितना अच्छा लगता है। यह छोटे लोगों को एक सच्ची दोस्ती बनाए रखने के मूल्य को समझने में मदद करता है। हम इस बिंदु को आपको अनमोल इतिहास की याद दिलाने के लिए लेते हैं ओवेन और हाची।




सुरक्षा

घर पर एक कुत्ता एक बच्चे को ज्यादा सुरक्षित महसूस कर सकता है। एक कुत्ता राक्षसों की तलाश में कोठरी में देख सकता है और बिस्तर के नीचे देख सकता है कि बैग में आदमी है या नहीं। अगर वह अंधेरे से डरता है, तो वह बच्चे को आराम दे सकता है, और उसे महसूस कर सकता है कि उसका घर एक चौकस अभिभावक द्वारा संरक्षित है।

साथ ही, यह न भूलें कि कुत्ते वास्तव में खतरे में पड़ने पर अपने मालिकों की रक्षा करते हैं।

एकजुटता

कुत्तों को खाने, सोने और व्यायाम करने और सामाजिककरण करने के लिए बाहर जाने की जरूरत है। इसलिए, एक कुत्ता एक बच्चे को पढ़ाने में बहुत अच्छा है कि वह ब्रह्मांड का केंद्र नहीं है, और दूसरों को भी इसकी जरूरत है।

पशु-बच्चे-कुत्तों

उत्तरदायित्व 

पिछले बिंदु पर लौटने पर, एक बार जब बच्चा कुत्ते की देखभाल में भाग लेने के लिए पुराना हो जाता है, तो वह जिम्मेदारियों को हासिल करना सीख लेगा। बच्चे के कार्यों के साथ एक टेबल बनाओ और इसे फ्रिज में डाल दें। यह बच्चे को अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ प्रतिबद्धता और जिम्मेदारी सिखाएगा।

क्या आप पहले से ही आश्वस्त हैं? अच्छा है! अब आप जान सकते हैं कुत्तों की 10 नस्लों छोटे बच्चों के साथ दोस्ताना।

child2

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल हैएक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल है
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
कुत्ता और बच्चाकुत्ता और बच्चा
बच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करेंबच्चों को अपने शयनकक्षों में सुरक्षित महसूस करने के लिए कैसे करें
छोटे बच्चों के लिए डिज्नी युक्तियाँछोटे बच्चों के लिए डिज्नी युक्तियाँ
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?
मेरे बेटे को पेट पर खींचने से कैसे रोकेंमेरे बेटे को पेट पर खींचने से कैसे रोकें
कैसे पता चलेगा कि कोई बच्चा पागल हो सकता हैकैसे पता चलेगा कि कोई बच्चा पागल हो सकता है
» » कुत्ते और बच्चे: आदर्श जोड़े
© 2022 TonMobis.com