ओवेन और हाची

जब दोनों अपने खोए हुए जीवन पर विश्वास करते थे, तो भाग्य एक दूसरे को बचाने के लिए ओवेन और हाची को एकजुट करते थे।

यह एक सात वर्षीय ब्रिटिश लड़का ओवेन होकिंग्स और अनातोलियन चरवाहे हाची के जीवन का सारांश हो सकता है। लेकिन दुर्भाग्यवश, इस वाक्यांश और इस खूबसूरत छवि के पीछे बहुत कुछ है।

ओवेन श्वार्टज़ जैम्पेल सिंड्रोम से पीड़ित है, एक ऐसी बीमारी जो उसकी सभी मांसपेशियों को रोकती है और उसे अपनी उम्र के किसी भी बच्चे की तरह जीवन जीने से रोकती है। इस बीमारी के कारण होने वाली शारीरिक समस्याओं के अलावा, ओवेन ने बाहर जाने और अन्य बच्चों के साथ बातचीत करने की इच्छा खो दी थी। जब तक वह हाची से मिले।

हैची एक अनातोलियन चरवाहा है जिसने ओवेन के माता-पिता ने अपनी दुखद कहानी जानने के बाद अवसर देने का फैसला किया। हाची को छोड़ दिया गया और रेलवे ट्रैक से बंधे, और जल्द ही वह दौड़ गया। "भाग्य" से वह अपमान से बच गया, और केवल एक हिंद पैर और पूंछ खो दिया।

हैची के लिए धन्यवाद, ओवेन ने अपने कुत्ते के साथ कार्यक्रमों में भाग लेने और अन्य लोगों के साथ बातचीत करने की इच्छा को वापस कर लिया है। ओवेन भी अपने नए दोस्त को लोगों पर भरोसा करने में मदद कर रहा है, और वे एक अविभाज्य टीम बन गए हैं।




ओवेन और हाची 2

इस तरह की कहानियां हमें लोगों के जीवन में कुत्तों के महत्व पर जोर देती रहती हैं। वे हमें स्वस्थ बनाते हैं, हमें आकार में रखते हैं, हमें दुखी होने पर प्रोत्साहित करते हैं, और यहां तक ​​कि, जैसा कि कुछ अवसरों पर दिखाया गया है, हमें सतर्क कर सकता है कि हमारे शरीर में कुछ ठीक नहीं चल रहा है।

HaatchiandOwen_01032013

फेसबुक और ट्विटर पर हमें फ़ॉलो करना न भूलें!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
कुत्तों की कला (और बिल्लियों): मार्ले और मैंकुत्तों की कला (और बिल्लियों): मार्ले और मैं
मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?मेरे बेटे के साथ मजबूत संबंध बनाने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?
विट्रो में बच्चों के लिए उपहारविट्रो में बच्चों के लिए उपहार
अनातोलिया का चरवाहाअनातोलिया का चरवाहा
एरिका में छोड़े गए मधुमेह के साथ कुत्ते वीडियो को छूने में उसकी कहानी बताता हैएरिका में छोड़े गए मधुमेह के साथ कुत्ते वीडियो को छूने में उसकी कहानी बताता है
KangalKangal
Pitbull बहुत अच्छी तरह से सांस नहीं ले सकता है और उसके सिर में पुस हैPitbull बहुत अच्छी तरह से सांस नहीं ले सकता है और उसके सिर में पुस है
सबसे अच्छे दोस्तसबसे अच्छे दोस्त
बच्चे के अनुशासन पर डेटाबच्चे के अनुशासन पर डेटा
» » ओवेन और हाची
© 2022 TonMobis.com