ऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लों

ऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लों

पशु हमारे बच्चों के जीवन में एक मौलिक स्तंभ का प्रतिनिधित्व करते हैं। न केवल वे बच्चों के लिए एक दोस्ताना छवि हैं, बल्कि वे अपने बच्चों के लिए महान लाभ के विकास का भी हिस्सा हैं। स्वास्थ्य और पुनर्वास, आपकी कंपनी, खुशी और स्नेह के साथ मिलकर महत्वपूर्ण स्थितियों और बीमारियों को उज्ज्वल करें.

यह ऑटिज़्म वाले बच्चों की सहायता करने वाले पहले विकल्पों में से एक है। न्यूरो मनोरोग बीमारी annealed एकीकरण की कमी, सामाजिक अलगाव या अनियंत्रित इशारों कि अपने जीवन के पहले वर्ष के दौरान बच्चों को दिखाने के लिए करते हैं की अभिव्यक्ति। इस उथल-पुथल को देखते हुए, केवल वे ही जो उनके विकास में योगदान करने में सक्षम हैं सामाजिक और संचार कौशल, यह जानवर रहा है। ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुछ कुत्ते नस्लों हैं, जो इस बीमारी से पीड़ित लोगों के लिए सबसे अच्छे दोस्त बन गए हैं।

1 99 6 में विशेषज्ञों ने राष्ट्रीय सेवा कुत्तों (नेशनल सर्विस, कनाडा के कुत्तों) ने पहली बार एक कुत्ते को ऑटिज़्म वाले बच्चे के साथ इलाज करने और उसके साथ प्रशिक्षित करने के लिए प्रशिक्षित किया। जैसे-जैसे उपचार और उपचार बढ़े, यह जल्द से जल्द उल्लेख किया गया कि रोगी के सामाजिक संबंधों में सुधार हुआ और उनकी आंतरिक सुरक्षा संतुलित हो रही थी। इसके तुरंत बाद, स्पेन और यूनाइटेड किंगडम ने भी इस पहल को अपने स्वास्थ्य केंद्रों में एकीकृत किया।

दुनिया में 350 से अधिक कुत्ते नस्लों हैं। हालांकि, हम लिंकन विश्वविद्यालय और साओ पाउलो विश्वविद्यालय के अध्ययन के अनुसार, ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों की पांच नस्लों के बारे में बात करेंगे, जिनकी सिफारिश की जाती है, ये आसानी से अपने मनोदशा को पकड़ सकते हैं, वे सकारात्मक या नकारात्मक हो सकते हैं :

गोल्डन कुत्ता

पालतू जानवर चुनते समय यह पहला विकल्प है, क्योंकि इस नस्ल को इसके अनुकरणीय व्यवहार और आसान प्रशिक्षण के लिए अच्छी तरह से माना जाता है। गोल्डन कल्याणकारी कुत्ते, स्नेही और चंचल व्यक्तित्व, दयालु, सक्रिय, आज्ञाकारी और मित्रवत हैं। भावनाओं की ओर उनके महान वृत्ति के लिए ऑटिज़्म से पीड़ित बच्चों के लिए सही साथी। अगर वे खतरे की स्थितियों को देखते हैं, तो वे अपने मालिकों के पूर्ण अभिभावक बन जाते हैं।

लैब्राडोर कुत्ता

किसान स्नेही, आज्ञाकारी और बिना शर्त हैं। उन्हें पूरे परिवार के स्नेह की आवश्यकता होती है, जिसमें वे लगातार रहते हैं। यह दौड़, दृश्य संपर्क के माध्यम से, उनके प्यार को व्यक्त करती है और वही उनके स्वामी के प्रति सुरक्षा की भावना पैदा करती है। ऑटिज़्म वाला बच्चा एक किसान में अपनी चिंता को कम करने और विभिन्न सामाजिक वातावरण के अनुकूल होने के लिए अद्वितीय आत्मविश्वास पा सकता है। यह बच्चों को इन लक्ष्यों पर अधिक भावनात्मक रूप से नए सीखने और चुनौतियों को प्रोत्साहित करने में भी मदद करता है।




न्यूफ़ाउन्डलंड

यह देखभाल की एक आदर्श नस्ल है क्योंकि इसे कम ऊर्जा दक्षता की आवश्यकता होती है और बच्चे को उनकी बेचैनी को कम करने में शांत रहने में मदद मिलती है। वह उन्हें संरक्षित महसूस बच्चों का सबसे अच्छा दोस्त बनना प्रबंधन करता है, एक, स्मार्ट तनाव मुक्त, संवेदनशील, मिठाई और प्यार जानवर, जिसे "कोमल विशाल" है, जो अपने बड़े आकार के बावजूद इसके विपरीत में, एक आक्रामक जानवर नहीं है जाना जाता है और अपनी कंपनी के माध्यम से अपने आत्म सम्मान में सुधार।

जर्मन शेफर्ड

यह उन ऑटिस्टिक बच्चों के लिए एक आदर्श दौड़ है जो उनके पर्यावरण की ओर बहुत डरते हैं, क्योंकि जर्मन शेफर्ड बहादुर और खुद के बारे में बहुत यकीन है। एक अत्यधिक वफादार, बुद्धिमान कुत्ता जो कुछ लोगों को प्यार करता है, उनके लिए अपना जीवन देने से पहले दो बार कभी नहीं सोचना चाहिए। यह एक शांत पशु, बहुमुखी और पूर्ण सेवा है। ऑटिज़्म से पीड़ित बच्चे इस दौड़ को एक उदाहरण मानते हैं, जो उनकी असुरक्षा को मजबूत करता है, खुद में आत्मविश्वास बढ़ाता है और निराशा की सहिष्णुता को बढ़ाता है।

बॉक्सर

वे सुरक्षात्मक कुत्ते, वफादार और अभिभावक हैं। वे आदर्श हैं क्योंकि वे बच्चों के साथ बहुत स्नेही, सौम्य और मजेदार हैं। वे हमेशा खेलना और बाकी खुश देखना चाहते हैं। इसी कारण से वे खुशी, आत्मविश्वास और शांति को दर्शाते हैं। विशेषताएं जो इसे बनाती हैं, ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्ते नस्लों में से एक जो बहुत मददगार हो सकती है। हाथों, रोषों या संकट की स्थितियों के झुकाव जैसे व्यवहार इस जानवर द्वारा नियंत्रित किए जा सकते हैं जिससे बच्चे को अधिक नियंत्रित जीवन जीने की अनुमति मिल सके।

यह व्यर्थ है कि कुत्तों को "आदमी का सबसे अच्छा दोस्त", माना जाता है न केवल उसकी प्यार निष्ठा के लिए, लेकिन यह भी है क्योंकि वे वे क्या वे कर रहे हैं या क्या है, जो उन्हें में प्यारी बनाता है के लिए लोगों का न्याय नहीं है मनुष्यों का जीवन

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए सहायता कुत्तोंऑटिस्टिक बच्चों के लिए सहायता कुत्तों
9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ
ऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचारऑटिस्टिक बच्चों के लिए कुत्तों के साथ उपचार
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
Zootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थनZootherapy: उपचार में कुत्तों का समर्थन
बच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआबच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआ
अक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरणअक्षम बच्चों के लिए स्क्रीनिंग उपकरण
ऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकासऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकास
ऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए जन्मदिन की पार्टियांऑटिज़्म वाले बच्चों के लिए जन्मदिन की पार्टियां
» » ऑटिस्टिक बच्चों के लिए 5 कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com