एक कुत्ते के लिए मौत और शोक का सामना करना पड़ता है

एक कुत्ते के लिए द्वंद्वयुद्ध

एक परिपूर्ण दुनिया में हमारे जीवन की प्रत्याशा हमारे कुत्ते के साथ हाथ में जाएगी। इस प्रकार उनमें से किसी को भी दूसरे के नुकसान पर पछतावा नहीं करना पड़ेगा। दुर्भाग्य से, वास्तविकता अलग है। अगर कुछ मालिक दुर्घटना, बुढ़ापे या बीमारी के कारण मर जाते हैं तो कुछ कुत्ते अनाथ बन जाते हैं। और जब हम अपने सबसे अच्छे दोस्त की छुट्टी देखते हैं तो हम इंसान असहाय होते हैं। अगर हमारे अस्तित्व में हम अपने दिल को कई कुत्तों के लिए खोलते हैं, तो हमें हर बार एक नया नाराजगी हमारे जीवन में दिखाई देने पर इस दर्दनाक क्षण को दोहराना होगा।

गुब्बोग में हम आमतौर पर हल्के विषयों से निपटते हैं, क्योंकि कुत्ते ऐसे जानवर होते हैं जो महान आनंद को प्रेरित करते हैं। लेकिन हम इस वास्तविकता को अनदेखा नहीं कर सकते कि हमें कुछ समय में सभी कुत्ते के मालिकों को जीना होगा। द्वंद्वयुद्ध के सामने प्रत्येक व्यक्ति अलग होता है लेकिन हम आपको कुछ सामान्य लाइन देने की कोशिश करने जा रहे हैं जो इस समय आपको मार्गदर्शन करने के लिए उपयोगी हो सकते हैं।

समाज द्वारा मान्यता प्राप्त एक द्वंद्वयुद्ध

कुत्ते के लिए शोक की जटिलता का हिस्सा इस तथ्य में निहित है कि समाज आमतौर पर इस पीड़ा को विश्वसनीयता नहीं देता है। कुत्ते हमारे दिन को साझा करते हैं और हमारे परिवार के सदस्य हैं, लेकिन जो किसी की कंपनी का आनंद नहीं लेते हैं, वह आमतौर पर इसे समझ नहीं पाते हैं। आप हानिकारक वाक्यांशों को सुन सकते हैं जैसे "अगर यह सिर्फ एक कुत्ता है" या "मेरे पास एक परिचित व्यक्ति है जो पिल्ले देता है, एक ले लो और इस तरह आप अपना मनोरंजन करें"। यह (बल्कि बेकार) तरीका है कि इन लोगों को पृष्ठ को चालू करने में आपकी सहायता करने की कोशिश करनी है, वे आमतौर पर खराब इरादे से नहीं करते हैं। अध्ययन के 2017 संस्करण में "कुत्तों के बारे में हम क्या जानते हैं" अंतरिक्ष इथाका का, हम उसे सीखते हैं जो लोग इस स्थिति से गुजर चुके हैं, वे समाज द्वारा इस नुकसान की समझ के संदर्भ में नुकसान के अनुभव के प्रभाव के स्तर पर 10 में से 9 में से एक ग्रेड और 10 में से 0.5 का स्कोर डालते हैं। हमारे कुत्ते की मौत के बाद, बहुत जल्दी हमें घावों को बंद करने के लिए समय के बिना, दिन-प्रतिदिन की दिनचर्या में शामिल होने के लिए वापस जाना होगा। संयुक्त राज्य अमेरिका में, कुछ कंपनियां इसकी संभावना प्रदान करती हैं काम पर भुगतान के कुछ दिनों के लिए पूछें हमारे दोस्त के गायब होने का सामना करना।

यदि आपका कुत्ता दुर्घटना में मर जाता है

कुत्ते के लिए शोक के चरण मानव शोक के चरणों के समान हो सकते हैं। अस्वीकार, क्रोध, बातचीत, अवसाद और अंततः स्वीकृति। इस तरह के मामलों में जब मौत अचानक और अप्राकृतिक होती है, तो अन्याय की एक बड़ी भावना हमें हमला करती है। यदि दुर्घटना आपके हिस्से पर कुछ लापरवाही के कारण हुई, तो गहरा अपराध जोड़ें जो आप पर आक्रमण करेगा। यह मुश्किल है, लेकिन यह सोचने की कोशिश करें कि आप समय पर वापस नहीं जा सकते और घटनाओं को बदल सकते हैं। आप अपने सिर में उस दिन की लिपि की समीक्षा करने के लिए हजारों बार समीक्षा करेंगे, लेकिन वास्तविकता हमेशा वही रहेगी और आपका कुत्ता अभी भी गायब होगा। यह हुआ कि आप क्या हुआ उसके लिए खुद को स्वाभाविक बनाने के लिए कोई अच्छा काम नहीं करेंगे।

जब आपको सौजन्य का निर्णय लेना चाहिए

हालांकि यह निर्णय दर्दनाक हो सकता है, सोचें कि समय आपके मित्र के दर्द से छुटकारा पाने के लिए आया होगा। जो कुछ उसने आपको दिया है, उसके लिए आपको इसका श्रेय देना है। क्योंकि ऐसे समय होते हैं जब पीड़ा के लिए पीड़ा कहीं भी नहीं जाती है और आपकी कंपनी के साथ कुछ हफ्तों "जीतने" एक स्वार्थी पसंद होती है जब आप इस त्रासदी को देखते हैं कि प्रत्येक नए दिन उसके लिए प्रतीत होता है। इस प्रक्रिया में अपने कुत्ते के साथ जाना महत्वपूर्ण है। यह मुश्किल है लेकिन बाद में, यह जानकर कि आप अंत तक लपेट गए हैं और जो कुछ भी आप कर सकते हैं वह आपको बेहतर तरीके से ढूंढने में मदद करेगा। यदि आप कर सकते हैं, तो इस समय भी अपने रीति-रिवाजों और स्वादों का सम्मान करने का प्रयास करें। मैंने एक मुक्केबाज के साथ बारह साल साझा किए जो पशु चिकित्सक से घृणा करते थे। जैसे ही उसने सड़क को पहचाना, उसने अपना पैर खींचना शुरू कर दिया और उसका सामान्य उत्साही चरित्र पूरी तरह से गायब हो गया। गरीब पशुचिकित्सा के लिए आरक्षित उपचार का उल्लेख नहीं करना चाहिए। वह बड़ा हो गया, बीमार हो गया और हमें सुन्दरता के माध्यम से अपने दुखों को खत्म करना पड़ा। इस पल के लिए उसके लिए कम से कम अप्रिय होना, हमने एक पशुचिकित्सा से पूछा जो हमारे घर आने के बारे में नहीं जानता था। लिविंग रूम कालीन के अपने पसंदीदा कोने में, हम सभी ने उसे अलविदा कहा और छेड़छाड़ और सहवास के बीच चला गया।

कुछ साल पहले, उसी रजिस्ट्री में ड्यूक की कहानी यह वायरल चला गया। उनके मालिकों को खुद को सौजन्य से इस्तीफा देना पड़ा क्योंकि वह हड्डी के कैंसर से पीड़ित था, जिसने उसे पहले से ही पैर के विच्छेदन का खर्च उठाया था। लेकिन उनके पास इस दर्दनाक क्षण को भावनात्मक विदाई पार्टी में बदलने का विचार था। ड्यूक ने अपने आखिरी दिन को परिवार और दोस्तों से घिरा, पानी के पार्क में खेलकर और हैमबर्गर खाया।

ड्यूक बर्गर

कुत्ते के द्वंद्वयुद्ध में बच्चों के साथ




परिवार कुत्ते का नुकसान बच्चों के मौत के साथ पहला अनुभव हो सकता है। यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि शोक की प्रक्रिया में क्या हुआ और उनके साथ क्या हुआ। क्योंकि इस समय उन्हें अपने बालों वाले विश्वासियों की अनुपस्थिति से निपटने में मदद करने से परे, द्वंद्वयुद्ध के साथ यह पहला संपर्क उन्हें शेष युगलों के लिए चिह्नित करेगा जो पूरे जीवन में होने होंगे। हमें उन्हें प्रक्रिया से अलग नहीं करना चाहिए या उनसे सच्चाई छिपाना नहीं चाहिए। हमारे भाषण को प्रत्येक बच्चे की उम्र में अपनाने के लिए, हमें यह समझा जाना चाहिए कि क्या हुआ है और स्थिति के बारे में अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए उन्हें आमंत्रित करें। यह आपके मित्र को एक छोटे श्रद्धांजलि समारोह का प्रस्ताव देने में मदद कर सकता है। एडुकेम में वे एक मुफ्त ऑनलाइन पाठ्यक्रम प्रदान करते हैं बच्चों को अपने साथी जानवरों के शोक से निपटने में मदद करें.

दुःख का सामना करने के लिए विभिन्न प्रकार के संसाधन

ऊपर कुछ पंक्तियां हमने स्पेस इटाका के बारे में बात की थी। यह ज़ारागोज़ा में एक केंद्र है जहां चिकित्सक और मनोवैज्ञानिक दुःखी प्रक्रिया में समर्थन प्रदान करते हैं। उनके पास एक है जानवरों के नुकसान से निपटने के लिए विशिष्ट प्रशिक्षण। सहायता प्राप्त करने की आवश्यकता महसूस करने के लिए शर्मिंदा मत हो और यदि आप देखते हैं कि आपके कुत्ते की मृत्यु के कई महीनों बाद आप इतने प्रभावित हुए हैं कि यह आपके दिन को प्रभावित करता है, तो इस तरह के समर्थन समूह बहुत उपयोगी हो सकते हैं। यदि आप इसे व्यक्तिगत रूप से पहनना पसंद करते हैं, तो याद रखें कि आपको जो पीड़ा महसूस हो रही है उससे आपको शर्मिंदा होना चाहिए। आपका कुत्ता आपके लिए एक महान साथी रहा है और दुनिया में उसकी याद आती है या उसकी हानि पर रोना सबसे सामान्य बात है। अगर आपको इसकी ज़रूरत है, तो अपने दर्द के बारे में शब्दों को डालें, आप फोटो या यादें भी एकत्र कर सकते हैं। सबसे क्लासिक इसे बॉक्स या नोटबुक में करेगा और डिजिटल दुनिया के प्रेमी इसे इंटरनेट पर भी कर सकते हैं। एक है हमारे बालों को अंतिम श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सोशल नेटवर्क . इसमें हम आपकी याददाश्त में फोटो, वीडियो, obituaries और हल्के आभासी मोमबत्तियां अपलोड कर सकते हैं।

जब कुछ अपने कुत्ते के बारे में भावनात्मक लिखने की बात आती है तो कुछ लोगों की तुलना में अधिक प्रतिभा होती है। 1 9 81 में, जब अभिनेता जिमी स्टीवर्ट ने इन खूबसूरत शब्दों को अपने दोस्त बेउ को एक टेलीविज़न शो पर समर्पित किया, तो एक से अधिक (खुद और प्रस्तुतकर्ता से शुरू) को अपने आँसू वापस पकड़ने के लिए कुछ बार झपकी देना पड़ा:

एक और प्यारे का स्वागत करने के लिए अपना समय ले लो

कुछ लोग सोचते हैं कि आपका दुख गायब हो सकता है और यदि आप तुरंत दूसरे कुत्ते को अपनाते हैं तो खालीपन आपको भर जाएगा। यह आमतौर पर सबसे अच्छा निर्णय नहीं है। कुत्ते होने से चूकें, आप अपने कुत्ते, उसके चरित्र, अपने दिनचर्या और रीति-रिवाजों को याद करते हैं जिन्हें आप वर्षों से बना रहे हैं। यदि आप जल्दी में एक और कुत्ता अपनाते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि आप निराश होंगे। क्योंकि प्रत्येक कुत्ता अद्वितीय है और आप अपने कुत्ते के लिए लंबे समय तक नए कुत्ते में नहीं पाएंगे। समय सब कुछ ठीक नहीं करता है, लेकिन यह आपको स्थिति को संसाधित करने में मदद करेगा और ऐसा समय आएगा जब आप इसे स्वीकार कर सकेंगे। आप अपने कुत्ते को याद करेंगे, यह अपरिहार्य है। लेकिन दर्द धीरे-धीरे अन्य प्रकार की भावनाओं के लिए जगह बनाने के लिए कम हो जाएगा। एक कुत्ते के साथ घूमना जो सड़क पर ऐसा दिखता है, अपनी पुरानी तस्वीरों को देखने के लिए लौट रहा है या दोनों के एक सुखद क्षण को याद कर आपको एक मीठा नास्तिकता लाएगा जो आपके चेहरे पर मुस्कुराएगा। शायद आप अपने घर में एक प्यारे वापस स्वागत करने की आवश्यकता महसूस करेंगे, या शायद नहीं। दोनों मामले सम्मानजनक हैं।

नेटवर्क के माध्यम से प्रसारित करें एक पशुचिकित्सा की गवाही वह अपने कुत्ते की मौत का सामना करने वाले छह वर्षीय लड़के के ज्ञान से आश्चर्यचकित था। उन्हें आयरिश परिवार लबोरो को euthanize करने के लिए कहा गया था। वह यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि बच्चा जो कुछ भी हो रहा था उसे समझ रहा था और उसके और उसके माता-पिता से बात कर रहा था, बच्चे ने उन्हें एक स्पष्टीकरण दिया जो एक से अधिक वयस्कों को आराम देगा: "लोग इस दुनिया में एक पूर्ण और खुशहाल जीवन जीने के लिए आते हैं, जिसमें हम लोगों से प्यार करना और अच्छा होना सीखते हैं, है ना? खैर, कुत्ते पहले ही जानते हैं कि इन सभी चीजों को कैसे करना है। वे लोगों से प्यार करते हैं और वे बहुत अच्छे हैं। यही कारण है कि वे हमारे बीच कम समय रहते हैं। "

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के रहस्यमय झुंडकुत्तों के रहस्यमय झुंड
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
यदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैंयदि आप अपने दोस्तों में एक कुत्ते को रखना चाहते हैं
कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?
कुत्ते प्रेमियों के लिए फिल्मेंकुत्ते प्रेमियों के लिए फिल्में
छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
हमारे कुत्तों के साथ सहानुभूति व्यक्त करेंहमारे कुत्तों के साथ सहानुभूति व्यक्त करें
बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?बिल्लियों को हमारे डर को समझते हैं?
मिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे मेंमिथक और वास्तविकता एकल लड़कियों और बिल्लियों के बारे में
» » एक कुत्ते के लिए मौत और शोक का सामना करना पड़ता है
© 2022 TonMobis.com