क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?

क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?

चाहे आप अपने घर में कुत्ते की मेजबानी करने पर विचार कर रहे हों या यदि आप पहले से ही इन खूबसूरत पालतू जानवरों में से एक के साथ रहते हैं, तो यह सामान्य है कि आपके सिर में अक्सर कई संदेह आते हैं, खासकर अगर आप कुत्ते और कवर की मेजबानी की बड़ी ज़िम्मेदारी समझते हैं आपकी सभी ज़रूरतें

यदि आप कुत्तों के बारे में भावुक हैं, तो आप पहले से ही जानते हैं कि वे बहुत मिलनसार जानवर हैं, कि वे अपने मानव परिवार के साथ बातचीत का आनंद लेते हैं और वे बहुत मजबूत भावनात्मक बंधन बनाने में सक्षम हैं।

एक संतुलित कुत्ते का व्यवहार कई लोगों को लगता है कि ये जानवर सबसे अच्छे पालतू जानवर हैं, लेकिन इस अच्छे चरित्र पर विचार करते हुए हमें खुद से पूछना चाहिए, iquest- कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है? हम पशु विशेषज्ञ के निम्नलिखित लेख में इस प्रश्न को हल करने का प्रयास करते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या कुत्ता केवल 8 घंटे घर हो सकता है?

क्या संभव है और आदर्श क्या है

iquest- क्या कुत्ते के लिए पूरे दिन घर पर अकेले रहना संभव है? हां, यह स्थिति हो सकती है और दुर्भाग्यवश कई मौकों पर होती है, इसलिए हमें खुद से पूछना चाहिए, iquest- क्या कुत्ते के लिए पूरे दिन घर पर अकेले रहना उचित है? , कोई यह ऐसी स्थिति नहीं है जो कुत्ते के लिए फायदेमंद है, लेकिन इससे गंभीर व्यवहारिक समस्याएं हो सकती हैं।

कई कुत्ते अपने मानव परिवार के लिए एक विशाल लगाव उत्पन्न करते हैं, और जब वे घर पर अकेले रह जाते हैं तो वे अलग-अलग चिंता का सामना करते हैं, धमकी देते हैं और खतरे में पड़ते हैं जब उनका स्वामी घर से दूर होता है।

पृथक्करण चिंता और जब यह विभाजन कि नहीं रह रहे हैं करने के लिए अक्सर होता है इलाज किया जाना चाहिए कर सकते हैं, हालांकि, यह मामलों में एक सामान्य प्रतिक्रिया है, जहां कुत्ते सारा दिन घर में अकेला रहता है के रूप में व्याख्या कर रहा है।

क्या यह स्थिति कुत्ते की जरूरतों के अनुरूप है?

एक कुत्ता जो घर के अंदर पूरे दिन अकेले रहता है (उन घरों में जिनके पास बाहरी स्थान नहीं है) Iquest- इसका उपयोग कैसे किया जा सकता है? यह कुत्ते की पहली ज़रूरतों में से एक है जिसे इस स्थिति में होने पर सम्मान नहीं किया जाता है।

जैसा कि हमने शुरुआत में उल्लेख किया था कि कुत्ता एक बहुत ही मिलनसार जानवर है और मनुष्यों के साथ बातचीत करने की आवश्यकता है, लेकिन यदि पूरे दिन उसका मानव परिवार घर पर नहीं है, iquest- किस प्रकार की बातचीत हो सकती है?




यह, तनाव और हताशा का एक राज्य है, जो अंततः विनाशकारी व्यवहार के जरिए कर सकते हैं करने के लिए कुत्ते को लाता है के रूप में इस कुछ ही विकल्प है कि उनकी ऊर्जा प्रबंधन करने के लिए कुत्ता है, कभी कभी व्यवहार दिखाई कि जुनूनी प्रकृति में से एक हो जाएगा -compulsiva।

यदि वह पूरे दिन घर पर अकेला रहता है तो एक कुत्ता खुश नहीं होगा या कल्याण की पूरी स्थिति का आनंद नहीं उठाएगा.

क्या यह स्थिति कुत्ते की जरूरतों के अनुरूप है?

क्या यह एक ऐसी परिस्थिति है जो परिभाषित अवधि के दौरान होती है?

कुत्ते अपने पर्यावरण में होने वाले परिवर्तनों को अच्छी तरह से नहीं ले सकते हैं, यह मनुष्यों के कई अवसरों पर भी होता है, हालांकि, हम जानते हैं कि जीवन रैखिक नहीं है और अक्सर प्रकट होता है परिवर्तन जो हमें सामना करना पड़ता है सबसे अच्छे तरीके से

हो सकता है कि सबसे लंबे समय तक कुत्ते के साथ रहने लगा परिवार के सदस्य विदेश में कुछ दिनों के लिए चला गया है, यह भी संभव है कि कार्य दिवस में कोई बदलाव नहीं है या एक स्वास्थ्य स्थिति है कि होने वाली के एक सदस्य को अस्पताल में भर्ती की आवश्यकता हो मानव परिवार

इन परिस्थितियों को स्वेच्छा से नहीं दिया जाता है और किसी को यथासंभव सर्वोत्तम रूप से अनुकूलित करना चाहिए, इस मामले में, हमें यह भी सुनिश्चित करना होगा कि हमारा कुत्ता नई स्थिति के लिए अनुकूल हो।

ऐसा करने के लिए, घर लौटने पर स्नेह, खेल या समय पर कंजूसी न करें, आपके कुत्ते को यह जानने की आवश्यकता होगी कि आप अभी भी उसके लिए उपलब्ध हैं। हमेशा कोशिश करें कि एक और व्यक्ति जा सकता है घर के लिए कम से कम एक बार उसे चलने के लिए बाहर ले जाने और उसके साथ बातचीत करने के लिए।

इसके बजाय, यदि स्थिति अनिश्चित होने जा रही है और आप वास्तव में अपने कुत्ते को चाहते हैं, तो आपको पता होना चाहिए कि मेजबान परिवार को ढूंढना सबसे अच्छा विकल्प है जो पूरी तरह से कर सकते हैं की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं।

क्या यह एक ऐसी परिस्थिति है जो परिभाषित अवधि के दौरान होती है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक शुभंकर के रूप में फेरेटएक शुभंकर के रूप में फेरेट
घर के अंदर या बाहर कुत्ता?घर के अंदर या बाहर कुत्ता?
क्या मैं कुत्ते के लिए तैयार हूँ?क्या मैं कुत्ते के लिए तैयार हूँ?
एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनेंएक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें
दो कुत्ते होने के फायदेदो कुत्ते होने के फायदे
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
एक कुत्ता अकेले रह सकता है?एक कुत्ता अकेले रह सकता है?
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
» » क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?
© 2022 TonMobis.com