अपने कुत्ते में सूखापन से बचें

161010_resequedad_blog

यदि आप कभी भी सूखी त्वचा से पीड़ित हैं, तो आप जानते हैं कि यह कितना परेशान हो सकता है। जैसे ठंडे तापमान हमारी त्वचा को सूखते हैं, यह हमारे कुत्तों की त्वचा को भी प्रभावित कर सकता है। ठंडी हवा और कम वायुमंडलीय नमी का संयोजन शुष्कता का कारण बनता है, और हीटिंग सिस्टम समस्या को और भी खराब कर सकते हैं। कुत्तों के लिए यह थोड़ा और जटिल है, क्योंकि आप स्वयं पर मॉइस्चराइज़र लागू नहीं कर सकते हैं। सूखापन और त्वचा की जलन अक्सर अत्यधिक खरोंच की ओर ले जाती है, जिससे चोटों और संक्रमण हो सकते हैं। हम आपको अपने कुत्ते में सूखापन को नियंत्रित करने के लिए कुछ सुझाव देते हैं।

अपने पंजे सावधानी से देखें

001_patitas

याद रखें कि आम तौर पर आपकी बालों जूते का उपयोग नहीं करती है और पर्यावरण अपने पंजे को सूख सकता है। जैसे ही वे दिखते हैं और महसूस करते हैं, देखो, अपने प्यारे के पैरों के नीचे की ओर देखो, क्योंकि अगर खरोंच, सूखे या क्रैक किए गए नोटों को सुरक्षा की आवश्यकता होती है। हम मनुष्यों के लिए क्रीम से परहेज करने की सलाह देते हैं, क्योंकि अधिकांश में ऐसे रसायनों होते हैं जो आपके पैरों को चाटना पल को प्रभावित कर सकते हैं। कुत्तों के पैरों के लिए कार्बनिक और विशेष मलम का उपयोग करने की सलाह दी जाती है क्योंकि यदि आप चूसते हैं तो ये प्रभावित नहीं होंगे।

अपनी कोहनी को सुरक्षित रखें

002_codos

कल्पना करें कि पूरे दिन फर्श पर झूठ बोलना, यह बहुत कठिन है और ठंड का तापमान इसे और खराब कर सकता है। यही कारण है कि कुत्तों आमतौर पर सोफे पर बैठना पसंद करते हैं। उसकी कोहनी को देखो, अगर उसके पास इस हिस्से में बालों की कमी है या बस उसके शरीर के इस हिस्से को लाता है, तो यह बहुत संभावना है कि वह परेशानियों, चोट या कॉलस को ठीक करने की कोशिश कर रहा है। हम 100% कार्बनिक कुत्ते कोहनी के लिए मलम का उपयोग करने की सलाह देते हैं ताकि यदि आप उन्हें आजमाने का फैसला करते हैं तो वे आपके प्यारे को चोट नहीं पहुंचाते हैं।

नोट आपकी नाक में परिवर्तन

003_nariz




ठंड, प्रदूषण, आयु और तनाव ऐसे कारक हैं जो आपकी बालों वाली नाक की उपस्थिति को प्रभावित कर सकते हैं। यद्यपि आपके शरीर का यह हिस्सा अक्सर चाट रहा है, नाक सूखापन के लिए बहुत प्रवण है। हम आपको अंततः इसकी जांच करने की सलाह देते हैं और विशेष रूप से इस क्षेत्र की देखभाल करने के लिए बनाए गए केवल मलम का उपयोग करते हैं क्योंकि यह सबसे संवेदनशील है और आपके कुत्ते के दैनिक जीवन के लिए बेहद जरूरी है।

अपने कोट का ख्याल रखना

004_shampoo

यदि आप देखते हैं कि जब मौसम कूलर हो जाता है तो आपका कोट अधिक अपारदर्शी हो जाता है, ध्यान दें, क्योंकि यह सूखापन का संकेत हो सकता है। इन ठंडे मौसमों में अक्सर आपके प्यारे को स्नान करने की सिफारिश नहीं की जाती है, लेकिन जब आप करते हैं, तो मॉइस्चराइजिंग शैंपू का उपयोग करें क्योंकि उनके पास सफाई, कमजोर और मॉइस्चराइजिंग क्रिया होती है जो सूखापन और छीलने को कम करती है। संभावित डैंड्रफ़ को खत्म करने के लिए दिन में कम से कम एक बार अपने कुत्ते को ब्रश और कार्ड के साथ कंघी करने की भी सलाह दी जाती है। याद रखें कि सर्दियों के दौरान डैंड्रफ का संचय काफी महत्वपूर्ण होता है।

ध्यान से देखें कि आप क्या खाते हैं

005_alimento1

मनुष्यों की तरह, स्वस्थ त्वचा के लिए आपके कुत्ते का भोजन बहुत महत्वपूर्ण है। सुनिश्चित करें कि आपके पास संतुलित आहार है। त्वचा रोग और त्वचा की समस्याओं के लिए विशेष खाद्य पदार्थ हैं। ये खाद्य पदार्थ त्वचा की जलन को रोकते हैं और त्वचा के स्वास्थ्य में योगदान देने वाले सूत्रों का उपयोग करते हैं। आप भीतर से सूखापन को रोकने के लिए विटामिन पर भरोसा भी कर सकते हैं। ये सूजन का कारण बनने वाले त्वचा संबंधी विकारों में त्वचा के चयापचय को उत्तेजित और सामान्यीकृत करते हैं। उपचार प्रक्रिया में मदद करने के अलावा। वे बालों के झड़ने को रोकते हैं, रेशमीपन, चमक और अपने प्यारे फर की संरचना में सुधार करते हैं। अपने बालों वाले आहार में कठोर परिवर्तन करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

याद रखें कि वहां अधिक गंभीर स्थितियां हैं जो केवल सूखी त्वचा लग सकती हैं। एलर्जी, परजीवी, पोषक तत्वों की कमी, हार्मोनल असंतुलन, संक्रमण, अंग की समस्या और अन्य समस्याएं त्वचा और फर के स्वास्थ्य और उपस्थिति को प्रभावित कर सकती हैं। यदि आप अपने कुत्ते की त्वचा की सूखापन में अतिरिक्त देखते हैं तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचारसूखी त्वचा देखभाल सूचना उपचार
कुत्तों के लिए सर्दियों के दौरान विशेष देखभालकुत्तों के लिए सर्दियों के दौरान विशेष देखभाल
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
शीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँशीतकालीन खुजली से बचने के लिए 6 त्वचा देखभाल युक्तियाँ
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?क्या आपको आंखों के चारों ओर सूखी त्वचा के साथ यह समस्या है?
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
शुष्क त्वचा के लिए सबसे अच्छा हाथ क्रीम प्रकट कियाशुष्क त्वचा के लिए सबसे अच्छा हाथ क्रीम प्रकट किया
सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र का सबसे अच्छा क्या है?सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र का सबसे अच्छा क्या है?
मेरे कुत्ते की सूखी त्वचा का ख्याल कैसे रखेंमेरे कुत्ते की सूखी त्वचा का ख्याल कैसे रखें
» » अपने कुत्ते में सूखापन से बचें
© 2022 TonMobis.com