कुत्तों के लिए सर्दियों के दौरान विशेष देखभाल

171201_CuidadosInvierno_blog

यद्यपि अधिकांश कुत्तों में बाल का कोट होता है जो उन्हें ठंड से बचाता है, ऐसे ठंडे प्रभाव होते हैं जो आपके पिल्ला को प्रभावित कर सकते हैं। सौभाग्य से, आपके कुत्ते में इन समस्याओं को रोकने और इस जलवायु के उनके नकारात्मक प्रभावों का सामना करने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं। हम इन तरीकों के दौरान कुछ तरीकों से पेश करते हैं जिनमें आप अपने पिल्ला की त्वचा का ख्याल रख सकते हैं।

अपने पिल्ला नमक रखें

कुत्तों की अत्यधिक सूखी त्वचा डैंड्रफ़ और बालों के झड़ने के अलगाव के रूप में प्रकट होती है। कुत्ते की रीढ़ की हड्डी के साथ यह आमतौर पर खराब होता है, लेकिन क्षेत्र में अत्यधिक घुसपैठ जीवाणु त्वचा संक्रमण का संकेत हो सकता है। यदि यह आपके पिल्ला के साथ होता है तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने में संकोच नहीं करते हैं। हर दो सप्ताह में मॉइस्चराइज़र का उपयोग आपके पिल्ला की मदद कर सकता है। हमेशा विशेष रूप से कुत्तों के लिए बनाए गए मॉइस्चराइज़र का उपयोग करना याद रखें, क्योंकि लोगों के लिए मॉइस्चराइज़र में ऐसे रसायन होते हैं जो कुत्ते चूसते हैं और उपभोग करते हैं।

अपने कोट ब्रश करेंमेरे-डॉग-से नफरत करता है-होने के नाते-ब्रश

ब्रशिंग त्वचा के तेल उत्पादक ग्रंथियों को उत्तेजित करता है लेकिन अक्सर शुष्कता के साथ बने रहने के लिए पर्याप्त तेज़ नहीं होता है। ब्रशिंग मूल रूप से एक प्राकृतिक मॉइस्चराइज़र है, और कुत्तों के लिए शांत हो सकता है। स्नान की आवृत्ति घटाने के दौरान ब्रशिंग की आवृत्ति में वृद्धि करना आपके कुत्ते की त्वचा को पूरे सर्दियों में हाइड्रेटेड रखने का एक शानदार तरीका है।

आवश्यक फैटी एसिड का प्रयोग करें

कुत्ते के आहार में छोटे बदलाव आपकी त्वचा के लिए चमत्कार कर सकते हैं, खासकर जब इसे सशर्त रखने की बात आती है। जिंक और विटामिन ए तत्व हैं जिन्हें त्वचा के स्वास्थ्य को अनुकूलित करने के लिए कुत्ते के आहार में जोड़ा जा सकता है। सबसे अच्छा पोषण विकल्प, हालांकि, आवश्यक फैटी एसिड की खुराक हैं।

allergies_hero

अपनी एलर्जी का ख्याल रखना




एलर्जी आपके कुत्ते की त्वचा को शुष्क, स्केली और खुजली बनने का कारण बन सकती है, और हालांकि यह सर्दियों की एक विशेष समस्या नहीं है। कुत्ते धूल के काटने, मानव डेंडर, डैंड्रफ़, पंख, कपास, मोल्ड, और कई अन्य के लिए एलर्जी हो सकते हैं। उपयोग से पहले किसी भी प्रकार के एलर्जी उपचार पर पशु चिकित्सक के साथ चर्चा की जानी चाहिए।

अपनी दैनिक गतिविधि के साथ कैलोरी समायोजित करें

यदि आप ऐसी जगह पर रहते हैं जहां मौसम बहुत ठंडा है और आपके कुत्ते को चलने के लिए कोई मौका नहीं है, तो आप जिन कैलोरी का उपभोग करते हैं उन्हें समायोजित करना न भूलें। चूंकि आपका पिल्ला अपनी शारीरिक गतिविधि को कम करने जा रहा है, इसलिए मोटापे से बचने के लिए कम कैलोरी वाले भोजन में स्विच करना बेहतर होता है।

अपने पंजे का ख्याल रखना

swollenpaws

एक कुत्ते के पैर, पूंछ और कान ठंड होने के लिए अधिक संवेदनशील हैं। यद्यपि पूंछ और कानों से बहुत कुछ नहीं किया जा सकता है, साथ ही चलने के अलावा और केवल दिन के दौरान। जूते या मोजे आपके कुत्ते के पंजे को गर्म रखने में मदद कर सकते हैं। कुत्तों के लिए जो जूते पहनने से इनकार करते हैं, आप चलने के बाद अपने पैरों को साफ करने के लिए एक तौलिया का उपयोग कर सकते हैं।

इस सर्दी में अपने पिल्ला की देखभाल करने के लिए आवश्यक सावधानी बरतें। और यदि आप कुछ असामान्य देखते हैं तो अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करने में संकोच नहीं करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते में सूखापन से बचेंअपने कुत्ते में सूखापन से बचें
त्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करेंत्वचा देखभाल कैसे प्राप्त करें
उचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण हैउचित त्वचा देखभाल - बहुत महत्वपूर्ण है
सूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्ससूखी त्वचा के लिए त्वचा देखभाल के लिए टिप्स
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
4 हमेशा के लिए एक सुंदर सुंदर त्वचा के लिए सरल कदम!4 हमेशा के लिए एक सुंदर सुंदर त्वचा के लिए सरल कदम!
इंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षाइंट्राल क्रीम डार्फ़िन त्वचा देखभाल उत्पाद समीक्षा
सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र का सबसे अच्छा क्या है?सबसे अच्छा शरीर मॉइस्चराइज़र का सबसे अच्छा क्या है?
अपनी त्वचा के प्रकार को समझनाअपनी त्वचा के प्रकार को समझना
शुष्क त्वचा के लिए सबसे अच्छा मॉइस्चराइज़र का उपयोग करेंशुष्क त्वचा के लिए सबसे अच्छा मॉइस्चराइज़र का उपयोग करें
» » कुत्तों के लिए सर्दियों के दौरान विशेष देखभाल
© 2022 TonMobis.com