मेरे कुत्ते के डैंड्रफ़ को कैसे हटाएं?

180125_caspa_blog

कुत्ते डैंड्रफ अप्रिय होने के अलावा आमतौर पर इसका मतलब है कि आपके कुत्ते की त्वचा में कुछ गड़बड़ है। वास्तव में, रूसी एलर्जी, परजीवी, बीमारी या खाद्य संवेदनशीलता सहित चीजों की एक किस्म के कारण हो सकता है। डैंड्रफ को कभी भी सामान्य नहीं माना जाना चाहिए और यह निर्धारित करने के लिए कि आपका पशुचिकित्सा सबसे अच्छा व्यक्ति है, जो डैंड्रफ़ का कारण बन रहा है। जिन जगहों पर आप डैंड्रफ पा सकते हैं वे आमतौर पर पूंछ के आधार पर और पीछे के होते हैं। जब आपके पास डंड्रफ होता है तो आपके पिल्ला का फर भी तेल बन सकता है। सबसे अच्छा इलाज क्या विशेष रूप से अपने पिल्ला पर रूसी खड़ी कर रहा है के आधार पर किया जाएगा, लेकिन अपने कुत्ते को रूसी दूर करने के लिए इन विचारों को उपयोगी हो सकता है।

पालतू पशु-कुत्ता-बिल्ली-स्नान-क्लीनर-360-डिग्री-स्नान-टूल-किट-डॉग-सफाई-धुलाई-स्नान-स्प्रेयर-Pet_1200x
1. इसे नियमित रूप से स्नान और साफ करें

अपने कुत्ते को साफ रखना और अपने कोट को स्वस्थ और डैंड्रफ़ से मुक्त रखना महत्वपूर्ण है। कई शैम्पू और साबुन हैं जो आपके कुत्ते में डैंड्रफ़ को कम करने या यहां तक ​​कि खत्म करने में मदद कर सकते हैं। वास्तव में, ओट्स के साथ शैंपू का उपयोग करके आपके कुत्ते की त्वचा में मदद मिल सकती है और उन्हें डैंड्रफ़ होने से रोक सकते हैं।

FitBark_Food

2. अपने कुत्ते के आहार को बदलें

पशु चिकित्सक को संदेह है कि आपके कुत्ते के भोजन से एलर्जी हो सकती है या आपकी त्वचा में महसूस कर रही है अपने भोजन बदलने के लिए या समस्याओं के साथ कुत्तों की मदद के लिए hypoallergenic भोजन या भोजन तैयार किया गया उपयोग करने के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है (इस रूसी की एक संभावित कारण है) त्वचा

sc3a3o-बर्नार्ड-Sendo-Escovado

3. नियमित रूप से अपने कोट ब्रश

यह अनुशंसा की जाती है कि आपके कुत्ते को नियमित ब्रशिंग मिलती है। ब्रशिंग आपके कुत्ते के बालों को स्वस्थ रखने में मदद कर सकती है। इसे नियमित रूप से ब्रश करना तेलों को बढ़ा सकता है और मृत त्वचा को खत्म करने में मदद करता है। आवृत्ति कोट की लंबाई और मोटाई पर निर्भर करती है। एक सामान्य नियम यह है कि बालों को भारी, जितना अधिक इसे ब्रश करने की आवश्यकता होती है।

कुत्ते-मालिश-table.jpg.838x0_q80

3. तनाव से राहत मिलती है




यदि आपका कुत्ता हाल ही में तनावपूर्ण स्थिति में रहा है तो आप डैंड्रफ़ में अस्थायी वृद्धि देख सकते हैं। इस समस्या से निपटने का एकमात्र तरीका है अपने कुत्ते के साथ काम करना, उसे आराम करने, व्यायाम करने और तनाव को खत्म करने में मदद करना।

PETmet-प्राकृतिक की-ओमेगा -3-डॉग-प्राकृतिक की-स्वस्थ जीवन-04kg-739 901-mlm20446452871_102015-ओ

5. पूरक का प्रयोग करें

अपने कुत्ते के आहार में पूरक जोड़ना कुछ सामान्य त्वचा समस्याओं में मदद करने के लिए अपेक्षाकृत आसान तरीका हो सकता है। फैटी एसिड आपकी त्वचा में प्राकृतिक तेल को बढ़ाने और डैंड्रफ़ को कम करने के लिए काम कर सकते हैं। यह ऐसा कुछ है जो आपके पशुचिकित्सक आपके कुत्ते के विशिष्ट मामले के आधार पर सिफारिश कर सकते हैं।

चलने-रूसी-इन-कुत्तों
डैंड्रफ एक संकेत हो सकता है

हालांकि डैंड्रफ भद्दा है, यह भी एक संकेत है कि आपके कुत्ते के साथ कुछ सही नहीं है। पशुचिकित्सा के नियमित दौरे आपके कुत्ते के स्वास्थ्य का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। यह जब भी आप किसी भी असामान्य लक्षण है या कि कुछ बदल गया है, चाहे रूसी की तरह कुछ, प्यास या नींद में वृद्धि हुई है अपने कुत्ते को जांच करने के लिए महत्वपूर्ण है। हमारे कुत्ते हमें नहीं बता सकते हैं कि क्या वे बुरा महसूस करते हैं, इससे उन्हें दर्द होता है या क्योंकि वे छाल करते हैं। इस कारण से हमारे पशु चिकित्सकों पर भरोसा करना जरूरी है कि वे अपने बच्चों को सर्वोत्तम संभव जीवन प्रदान करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डैंड्रफ़ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारीडैंड्रफ़ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी
मेरे कुत्ते को डैंड्रफ़ और फ्लीस हैमेरे कुत्ते को डैंड्रफ़ और फ्लीस है
कुत्तों में त्वचा की स्थितिकुत्तों में त्वचा की स्थिति
ग्रेहाउंड में एक विद्रोही और बढ़िया डैंड्रफ़ हैग्रेहाउंड में एक विद्रोही और बढ़िया डैंड्रफ़ है
मेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैंमेरे कुत्ते को डंड्रफ है और उसके बाल गिर गए हैं
कुत्तों में डैंड्रफ - इलाज और इसे रोकने के लिए युक्तियाँकुत्तों में डैंड्रफ - इलाज और इसे रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्तों में डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करेंकुत्तों में डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँ
बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचार
मेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करेंमेरी बिल्ली के डैंड्रफ़ का इलाज कैसे करें
» » मेरे कुत्ते के डैंड्रफ़ को कैसे हटाएं?
© 2022 TonMobis.com