बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचार

बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचार

आजादी के बावजूद और बिल्लियों की विशेषता वाले स्वच्छता की अत्यधिक आवश्यकता के बावजूद, हम पहले से ही जानते हैं कि ये घरेलू बिल्लियों न केवल आंतरिक प्रकृति के, बल्कि कोट और खोपड़ी के स्तर पर कई विकारों के लिए अतिसंवेदनशील हैं। हालांकि, इन अवसरों पर कई अवसरों पर त्वचा की स्थिति वे गंभीर नहीं हैं और इन्हें प्राकृतिक और आदरणीय और प्रभावी तरीके से इलाज किया जा सकता है, एक विकल्प जो सौभाग्य से मालिकों में अधिक रुचि पैदा करता है।

iquest- क्या आप जानते थे कि जैसे ही यह आपके साथ हो सकता है, यह भी संभव है कि आपकी बिल्ली डंड्रफ हो? आप इस समस्या से एक सरल तरीके से लड़ सकते हैं, इसी कारण से विशेषज्ञों के इस लेख में हम अंतिम बात करते हैं बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचार.

आप भी रुचि ले सकते हैं: निर्जलित बिल्लियों के लिए घरेलू उपचार
सूची

बिल्लियों और उनके प्राकृतिक उपचार में डैंड्रफ

बिल्लियों में डैंड्रफ एक ऐसी स्थिति है जो स्थानीयकृत है खोपड़ी पर और यह इंप्रेशन देता है कि यह छील रहा है, लेकिन सफेद धब्बे जो हम इस मामले में देख सकते हैं कि हमारी बिल्ली डंड्रफ़ से पीड़ित है वास्तव में मृत कोशिकाएं जो जमा हो रहे हैं।

मनुष्यों के साथ होता है, बिल्लियों की त्वचीय कोशिकाओं आवधिक पुनर्जन्म की प्रक्रिया से गुजरती हैं, इसे विभिन्न कारणों से बदला जा सकता है और मृत कोशिकाओं के संचय को जन्म दिया जा सकता है जिन्हें ठीक से अलग नहीं किया जा सकता है। मुख्य समस्या यह है कि यह प्रस्तुत करता है खुजली है कि यह बिल्ली में कारण हो सकता है, यह बदले में एक हो सकता है अत्यधिक खरोंच और यह चोटों का कारण बन सकता है। इसलिए, जब हमें गंभीर समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा है, तो हमें आवश्यक ध्यान देना होगा।

बिल्लियों में डैंड्रफ़ का इलाज करने के लिए घरेलू उपचार जिन्हें हम लागू कर सकते हैं, त्वचा की खुजली को शांत करने और पर्याप्त सेल पुनर्जन्म के चक्र के पक्ष में रहने के लिए नियत किया जाएगा। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि बिल्लियों में डैंड्रफ के बाद अन्य त्वचाविज्ञान की स्थिति छिप सकती है, ताकि वह हम पशु चिकित्सक के पास जाने की सलाह देते हैं उनकी उपस्थिति को रद्द करने के लिए।

Fleascience.com द्वारा फोटो

बिल्लियों और उनके प्राकृतिक उपचार में डैंड्रफ

ओमेगा 3 के पौष्टिक पूरक

ओमेगा 3 फैटी एसिड हम जो लोकप्रिय रूप से जानते हैं स्वस्थ वसा , चूंकि उनके पास न केवल मानव जीव पर, बल्कि हमारे पालतू जानवरों पर भी कई फायदेमंद प्रभाव हैं। इस मामले में, ओमेगा 3 का एक पोषक तत्व पूरक मुख्य रूप से दो तरीकों से कार्य करेगा:

  • यह स्केलप और कोट के स्वास्थ्य पर बहुत ही फायदेमंद प्रभाव डालता है, जो सामान्य रूप से त्वचा की स्थिति और इसकी संलग्न संरचनाओं में सुधार करता है।
  • ओमेगा 3 एक है शक्तिशाली विरोधी भड़काऊ , इसलिए, अगर त्वचा खुजली और खरोंच हो रही है तो सूजन हो जाएगी और बिल्लियों में डैंड्रफ़ का इलाज करने के लिए इस उपाय को लागू करते समय यह लक्षण कम हो जाएगा।

हम अनुशंसा करते हैं कि पोषक तत्वों के पूरक होने से पहले आप अपनी बिल्ली को खिलाने की निगरानी करें, क्योंकि वह इस पदार्थ को और भी प्राकृतिक तरीके से प्राप्त कर सकता है, जैतून का तेल और नीली मछली . अधिक जानकारी के लिए, बिल्लियों के लिए जैतून का तेल के सभी लाभों के साथ हमारे लेख को याद न करें।

ओमेगा 3 के पौष्टिक पूरक

मुसब्बर वेरा, बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए सबसे अच्छा उपाय




बिल्ली की त्वचा पर मुसब्बर वेरा के प्रभाव बस आश्चर्यजनक हैं। वास्तव में, इस कैक्टस के निकाले गए लुगदी में कई सक्रिय सिद्धांत होते हैं, उनमें से सभी अध्ययन और इस पौधे के चिकित्सकीय प्रभाव से संबंधित हैं।

मुसब्बर वेरा एक पक्ष करेंगे पर्याप्त सेल पुनर्जन्म , लेकिन यह इसके ताज़ा प्रभाव के लिए खुजली से भी छुटकारा पायेगा और सूजन को कम कर देगा जिससे आपकी बिल्ली अत्यधिक खरोंच के कारण हो सकती है।

इसे लागू करने का सबसे अच्छा तरीका पौधे के तने से सीधे लुगदी निकालने से होता है, यदि आपके पास यह संभावना नहीं है तो आपको मनुष्यों में सामयिक अनुप्रयोग के लिए उपयुक्त मुसब्बर वेरा के शुद्ध जेल का चयन करना चाहिए।

मुसब्बर वेरा, बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए सबसे अच्छा उपाय

बिल्लियों में डैंड्रफ़ का इलाज और रोकथाम के लिए अच्छी स्वच्छता आदतें

बिल्लियों को उनकी स्वच्छता का बहुत ख्याल रखना पड़ता है, इसलिए पशु चिकित्सक यह सलाह नहीं देते कि वे नियमित रूप से नहाए जाएं, लेकिन केवल तभी जरूरी हो। यदि आप अपनी बिल्ली को अक्सर स्नान करते हैं या यदि आप अपनी स्वच्छता के दौरान सही उत्पादों का उपयोग नहीं करते हैं, तो आप इसे पहले से मौजूद होने पर डैंड्रफ़ या खराब कर सकते हैं। हमारे लेख में सभी जानकारी: "Iquest-एक बिल्ली स्नान करना अच्छा है?"

विशेष रूप से बिल्लियों के लिए डिज़ाइन किया गया एक स्वच्छता उत्पाद आपको इस त्वचा की स्थिति को रोकने में मदद करेगा, और यदि यह पहले से ही हुआ है, तो ए विशिष्ट उत्पाद डंड्रफ़ पीड़ित बिल्ली के खोपड़ी के लिए समाधान हो सकता है, लेकिन इसका पूरक तरीके से उपयोग किया जाना चाहिए और केवल एक बार लागू किया जाना चाहिए नियमित स्नान एक अच्छी विधि नहीं है इस विकार का इलाज करने के लिए।

नियमित आवृत्ति के साथ क्या किया जाना चाहिए कोट ब्रशिंग , चूंकि इससे मृत कोशिकाओं को खत्म करने में मदद मिलेगी और इस क्षेत्र में रक्त परिसंचरण में सुधार होगा और इसके साथ सेल पुनर्जन्म होगा। हालांकि, एक धातु ब्रिस्टल ब्रश की सिफारिश नहीं की जाती है क्योंकि इससे अधिक सूजन हो सकती है, लेकिन ए मुलायम मुलायम ब्रिस्टल ब्रश.

बिल्लियों में डैंड्रफ़ का इलाज और रोकथाम के लिए अच्छी स्वच्छता आदतें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचार , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डैंड्रफ़ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारीडैंड्रफ़ के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी
मुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग सेमुँहासा खोपड़ी उपचार प्रभावी ढंग से
बिल्लियों की नस्लोंबिल्लियों की नस्लों
बिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचारबिल्लियों में फैटी बाल - कारण और घरेलू उपचार
बिल्लियों में पतंग के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में पतंग के लिए घरेलू उपचार
बिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करेंबिल्लियों में खरोंच का इलाज कैसे करें
तस्मानिया में बिल्लियों के आयोजन को रोकना चाहते हैंतस्मानिया में बिल्लियों के आयोजन को रोकना चाहते हैं
बिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में खरोंच का इलाज करने के लिए घरेलू उपचार
घरेलू बिल्लियों के लिए व्यायामघरेलू बिल्लियों के लिए व्यायाम
मेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचारमेरी बिल्ली को हटाने के लिए घरेलू उपचार
» » बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com