कुत्तों के लिए व्यायाम

कुत्तों के लिए व्यायाम

मनुष्यों की तरह, कुत्तों को अभ्यास की आवश्यकता होती है। अपने कुत्ते की नस्ल के आधार पर, आपको दूसरों की तुलना में कम या ज्यादा व्यायाम की आवश्यकता होगी। आम तौर पर, छोटी नस्लों के कुत्तों को अधिक शारीरिक व्यायाम की आवश्यकता नहीं होती है, जबकि मध्यम या बड़ी नस्लों के कुत्ते करते हैं। एक वेस्ट हाइलैंड टेरियर, उदाहरण के लिए, पिट बुल के रूप में व्यायाम की एक ही मात्रा की आवश्यकता नहीं है। लेकिन सभी कुत्तों, उनकी नस्ल के बावजूद, इसकी आवश्यकता है।
मैं कुत्तों के लिए निम्नलिखित अभ्यासों के संयोजन की सिफारिश करता हूं:

चलाने के लिए। यह मेरा पसंदीदा है। जूते की अच्छी जोड़ी डालें और अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ चलें। पांच मिनट से आधे घंटे तक, अपने कुत्ते के आकार और नस्ल के आधार पर, यह ठीक है। यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता अब और नहीं रोक सकता है, तो रुको। यदि बारिश हो रही है या बर्फ़ीली हो रही है, तो आपका कुत्ता छोड़ना नहीं चाहेगा।

चलना क्या आप दौड़ना नहीं चाहते हैं? एक चलना आप दोनों के अनुरूप होगा, खासकर यदि आपका कुत्ता छोटा है। लंबी सवारी, बेहतर। यदि आप काम करते हैं और समय नहीं है, तो अपने कुत्ते को चलने के लिए किसी को भरोसा रखने और विश्वास रखने के बारे में सोचें।

खेल। अगर आपके पास अपने कुत्ते के साथ व्यायाम करने की ऊर्जा नहीं है, तो आप गेंद लाने के लिए खेल सकते हैं। एक गेंद पकड़ो, खासकर अगर यह कूदता है। अपने कुत्ते के लिए इसे लाने के लिए इसे फेंक दो। जाने के लिए तैयार रहें और उसके लिए देखो यदि आपका कुत्ता फैसला करता है कि वह खुद के लिए चाहता है। आप इसे अन्य खिलौनों के साथ भी कर सकते हैं।




एक नाटककार अगर आपके पास एक दोस्त है जिसके पास कुत्ता भी है, तो उन्हें खेलने के लिए क्यों नहीं रखा जाए? यदि नहीं, तो आप इसे कुत्ते पार्क में ले जा सकते हैं।

तैरना। यदि आपके पास पूल है, तो बढ़िया। लगभग सभी कुत्ते तैरना पसंद करते हैं। जब आप धूप से स्नान करते हैं या किताब पढ़ते हैं तो उसे तैरने दें।

यदि आप अपने कुत्ते के साथ व्यायाम करते हैं, तो आकर्षक बात यह है कि दोनों आकार में आते हैं। क्या आप जानते हैं कि सबसे अच्छा क्या है?

आपका कुत्ता थक गया होगा और दोनों पहले कभी नहीं सोएंगे!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?आपके कुत्ते को कितना व्यायाम करना चाहिए?
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
कुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता हैकुत्ते को व्यायाम करने में कितना समय लगता है
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
कुत्ता कितना पुराना है?कुत्ता कितना पुराना है?
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
कुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियरकुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियर
आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लोंआराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
» » कुत्तों के लिए व्यायाम
© 2022 TonMobis.com