आक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें?

170113_PerrosAgresivos_BlogCover

निश्चित रूप से आपने एक आक्रामक कुत्ते द्वारा हमला किया जा रहा एक डिलीवरी लड़के की कुछ कहानी सुना या सुना है। इन हमलों से बचने का सबसे अच्छा तरीका अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करना है। हम आपको अपने प्यारे को नियंत्रित करने और इसे अधिक दोस्ताना पालतू बनाने के लिए कुछ सुझाव देते हैं।

1. समझें कि यह क्यों हमला करता है

GuardianDog

अधिकांश समय, जब कुत्ते धावक, बच्चे, प्रसव के लोग या साइकिल चालक देखते हैं, तो वे हमला करते हैं क्योंकि तेजी से आंदोलन उनके शिकार वृत्ति को सक्रिय करता है। सबसे पहले वह अपने क्षेत्र की रक्षा करने और उस व्यक्ति को दूर करने के लिए छाल करता है। तब जब वह देखता है कि उसका भौंकना काम नहीं करता है और इसकाटने का कारण बनता है तो उसके उत्थान का स्तर बढ़ता है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि आपका बालों वाला व्यक्ति केवल वृत्ति से कार्य करता है और सोचता है कि वह कुछ की रक्षा कर रहा है। यह हमारा दायित्व है क्योंकि मालिक आपको सिखाते हैं कि इस तरह की स्थिति में आपको शांत होने का कोई खतरा नहीं है।

2. अपने कुत्ते की "रक्षा करने की ज़िम्मेदारी" निकालें

कुत्ता बच्चे की रक्षा करता है

अपने बालों को परिस्थितियों से बाहर रखने की कोशिश करें जहां वह बिजली व्यवहार प्रदर्शित कर सकता है। इसका मतलब है कि वह पूरे घर को "गश्त" करने की इजाजत नहीं देता है। यदि ऐसी जगहें हैं जहां यह बेहद आक्रामक हो जाता है, रसोईघर की तरह, क्योंकि आप जहां खाते हैं, आप एंटी-तनाव विसारक का उपयोग कर सकते हैं जो आपके मनोदशा को उन स्थानों पर बेहतर बनाने में मदद करता है जहां आप इसे डालते हैं। अपने कुत्ते के लिए व्यायाम करना भी बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे अन्य ऊर्जा पर ध्यान केंद्रित किया जा सकता है।

3. खाने के दौरान शांत हो जाओ

कुत्ते aggression_229x229




खाने के दौरान हिंसक होने से बचने के लिए, आप अपनी खाली प्लेट से शुरू कर सकते हैं, इसे बंद कर सकते हैं, लेकिन इसे शांत होने तक इसे भोजन न दें। जैसे ही आप इसे महसूस करते हैं, कंटेनर में थोड़ा खाना डालें और इसे खाने दें, क्योंकि यह समाप्त होता है, आपको इसे फिर से बैठने के लिए आदेश देना होता है और इसे एक और भाग देने के लिए चुप रहना पड़ता है। इसे जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार दोहराएं। आपको बहुत धीरज रखना होगा क्योंकि आप कई प्रयासों के बाद तक परिवर्तन नहीं देख पाएंगे। यह अभ्यास आपको दिखाता है कि आप प्रभारी हैं और आप भी भोजन प्रदान करते हैं, जो आपको अपने "नेता" की तरह दिखता है। यह अभ्यास करने से पहले सुखदायक पुरस्कारों का उपयोग करना बहुत उपयोगी हो सकता है।

4. दरवाजे पर अपने भौंकने वाले अजनबियों को नियंत्रित करें

नॉक-छाल

आपके बालों का आक्रामक व्यवहार किसी निश्चित प्रकार के व्यक्ति या परिस्थिति के कारण हो सकता है। एक अभ्यास जो आप एक दोस्त के साथ अभ्यास कर सकते हैं वह है: क्या आपका दोस्त दरवाजे पर दस्तक देता है या बाहर रहता है। चूंकि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता उसे डरने के लिए कहता है, क्योंकि आपका हिस्सा शांत रहता है क्योंकि इससे उसके व्यवहार में मदद मिलेगी। इसमें काफी समय लग सकता है, लेकिन जब आप भौंकने और शांत हो जाते हैं, तो उसे एक पुरस्कार दें और दरवाजा खोलें। इस अभ्यास को आवश्यक समय का अभ्यास करें और थोड़ी देर के बाद आप अपने बालों के दृष्टिकोण में बदलाव देखेंगे।

5. अच्छे व्यवहार का पुरस्कार

सीमा-व्यवहार करता है

जब आपका कुत्ता निष्क्रिय और शांत व्यवहार दिखाता है, तो उसे इनाम देना महत्वपूर्ण है, इसलिए जब वह तनावपूर्ण स्थिति में है तो वह पुरस्कारों से शांत होने से संबंधित होगा और उसके व्यवहार में सुधार होगा। उसे अच्छे व्यवहार के लिए पुरस्कार दें ताकि उसे पता चल सके कि वह अच्छा कर रहा है। स्तुति और पुरस्कार और कार्नाज प्रदान करना प्रशिक्षण का एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा है जो उनकी आक्रामकता को बदल देगा और खत्म कर देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते का व्यवहार और वृत्तिकुत्ते का व्यवहार और वृत्ति
डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
हमले कुत्तोंहमले कुत्तों
डर के साथ आक्रामक कुत्तोंडर के साथ आक्रामक कुत्तों
दो कुत्ते ब्रिगेरम अगर क्या करना हैदो कुत्ते ब्रिगेरम अगर क्या करना है
मेरे कुत्ते के भौंकने, grunting और गुलाब को कैसे समझेंमेरे कुत्ते के भौंकने, grunting और गुलाब को कैसे समझें
रक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तोंरक्षा द्वारा आक्रामक कुत्तों
क्षेत्रीय आक्रामक कुत्तोंक्षेत्रीय आक्रामक कुत्तों
मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?
» » आक्रामक कुत्ते को कैसे नियंत्रित करें?
© 2022 TonMobis.com