मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?

कुत्ता काटता है

अधिकांश कुत्ते के मालिक विशेषज्ञ नहीं हैं कुत्ते नैतिकता

और हम उन सभी संकेतों को नहीं समझते हैं जो हमारे कुत्ते हमें भेजते हैं। कभी-कभी वे समझने में सक्षम होने के बिना आक्रामक व्यवहार कर सकते हैं क्यों। इन व्यवहारों को गलत व्याख्या करने से कुत्ते को निर्णय लेना पड़ सकता है काटना अपने मालिक के लिए। नीचे, हम आपको कारणों और कुछ युक्तियों को जानने के लिए दिखाते हैं कुत्ते का काटने पर कार्य कैसे करें अपने मालिक के लिए।

कुत्ते का काटने का कारण क्यों है

शावक

जब कुत्ता एक पिल्ला होता है, तो आमतौर पर हर समय मजा करना चाहता है और उसके आस-पास की हर चीज की खोज करना चाहता है, निबल्स वह तरीका है जिस तरह उसे दुनिया का पता लगाने और नई चीजों की खोज करना है। इसलिए, जैसे ही वह बड़ा होता है, वह हर समय खेलना चाहता है और वह अपने मनोरंजन दिनचर्या के हिस्से को समझने के लिए समर्पित है। इसका मतलब है, जीवन की अपनी छोटी अवधि को देखते हुए, कि वह अपने कार्यों को नियंत्रित नहीं करता है और अपनी शक्ति को मापने के बिना काट सकता है, चाहे वह खिलौना हो, दूसरा कुत्ता या उसके मालिक हों।

अधिकार की भावना

यह संभव है कि कुत्ते के पास कब्जे का एक बहुत ही विकसित वृत्ति है और वह जो कुछ भी मानता है उसे साझा करना पसंद नहीं करता है, अगर उसे पता चलता है कि वे अपनी संपत्ति तक पहुंचते हैं, तो वह काटने के साथ हमला कर जवाब दे सकता है अपने सामान की रक्षा करें.

दर्द

परिस्थितियों की प्रतिक्रिया जिसमें कुत्ते को दर्द होता है, आक्रामक रूप से हो सकता है। यह आमतौर पर है एक बहुत ही संभावित कारण है जब कुत्ता काटता है और कभी आक्रामक नहीं होता है, और अचानक, उस असामान्य व्यवहार को प्रकट करता है। इसलिए, अगर आपको सड़क पर बुरी तरह से घायल कुत्ते मिलते हैं या यदि आपका घर घर पर नुकसान पहुंचाता है, तो बहुत सावधानी से आएं।

डर या असुविधा

कुछ मौकों में, कुत्ते काटने और आक्रामकता प्रकट होती है एक रक्षा या चेतावनी के रूप में जब वह डरता है। तो एक कुत्ता है, या तो एक स्थिति है जिसका उपयोग या स्थिति नहीं है कि आप आराम से के रूप में आप एक तापमान है कि पसंद नहीं है या केवल एक लंबे समय के लिए किया जा सकता है महसूस करने के लिए अनुमति नहीं देते द्वारा शांत और घबराहट या बेचैनी के संकेत दे रहा है, इसे अस्वीकार नहीं किया जाना चाहिए कि यह अपने मालिक को काट सकता है।

अपनी साइट को झुंड में खोजने का प्रयास करें

हालांकि अब सामान्य रूप मनुष्यों के बीच रहता है, यह भूल नहीं किया जाना चाहिए कि कुत्ते एक जानवर है कि अपने स्वभाव से श्रेणीबद्ध है, तो यह संभव है कि इस व्यवहार बचाए रह सकते हैं। प्रकृति में रहने वाले पशु के अपने नियम और सम्पदा और संगठनों है कि आमतौर पर पैक में एक नेता हैं के कई स्थापित। इसलिए, कभी-कभी कुत्ता काटता है और इसमें आक्रामक हो सकता है झुंड में अपनी जगह खोजने का प्रयास करें, इस मामले में, वह परिवार जिसके साथ वह रहता है।

एक कुत्ते का काटने जब अभिनय के लिए युक्तियाँ

कुत्तों के संकेतों को पढ़ने के लिए जानें




सबसे पहले, कई परिस्थितियों में एक कुत्ते के काटने के बाद यह संकेत हो सकता है कि यह हमला करेगा लेकिन वह इंसान अक्सर गलत व्याख्या करता है। इस कारण से, कुत्ता मनाया जाना चाहिए और जो भी आप संवाद करने की कोशिश कर रहे हैं उसे पढ़ना सीखें, इसे अपने भौंकने या अपने साथ रखें चेहरा और यहां तक ​​कि आपके साथ भी पूंछ.

आप एक पिल्ला हैं क्योंकि प्रगतिशील सिखाओ

चूंकि वह एक पिल्ला है, कुत्ते को अपने कार्यों और इसके काटने की तीव्रता को मापने के लिए सिखाया जाना चाहिए। जब छोटे सामान्य काटने है, लेकिन अगर किसी भी सुधार के बिना इस व्यवहार की अनुमति दी है, हो सकता है एक वयस्क के रूप भविष्य में इस आक्रामकता की एक अतिरिक्त के साथ एक कुत्ता में तब्दील हो, इसलिए इसकी प्रारंभिक चरण में सीखने यह बन जाता है एक महत्वपूर्ण क्षण अपने बाकी के जीवन के लिए।

एक पेशेवर देखें

अगर कुत्ते का रवैया भी आक्रामक और बनाए रखा है, तो आप एक से संपर्क करने की समस्या के veterinario.Tendrá अधिक से अधिक धारणा से मदद लेनी चाहिए और एक बेहतर समाधान दे सकते हैं या, अगर नहीं, कैनाइन एथोलॉजी में पेशेवर विशेषज्ञ जो कुत्ते का काटने पर व्यवहार को बदलने के लिए इस कार्य में मदद कर सकता है।

कुत्ते के साथ बजाना

चूंकि वह छोटा है, इसलिए कुत्ते के साथ खेलने की सलाह दी जाती है ताकि वह ऐसा कर सके और उसे दिखाए कि किसके साथ और वह किस तरह से खेल सकता है। इसके अलावा, एक पिल्ला के मामले में, आप उन अतिरिक्त ऊर्जा से छुटकारा पायेंगे जो कुत्तों के पास बहुत कम होते हैं। लेकिन ध्यान, आक्रामकता को बढ़ावा देने वाले गेम खेलने की सलाह नहीं दी जाती है और हाँ, खिलौनों के लिए सलाह दी जाएगी जो आपको अपने काटने के लिए काटने और चैनल करने की अनुमति दें खिलौने.

सामूहीकरण करना

अन्य कुत्तों के साथ सोसाइजिंग कुत्ते को खुद को मापने में सीखने में मदद मिलेगी, चूंकि वयस्क कुत्ते आपको दिखाएंगे कि उनके काटने की तीव्रता उनके मुठभेड़ के मुताबिक नहीं है। वयस्कों को खेलने के अपने तरीके से थक जाएगा और वह उसके साथ ऐसा करना बंद कर देगा। दूसरी तरफ, यदि आप लोगों के साथ यह सीख भी करते हैं, तो अलग-अलग लोगों और कुत्तों के साथ खेलते समय अंतर सीखना आपके लिए बहुत आसान होगा।

बच्चों को सिखाओ

घर पर बच्चों को रखने के मामले में, उन्हें शिक्षित करना और सीखना महत्वपूर्ण होगा कुत्ते के सिग्नल की पहचान करें वयस्कों के रूप में दुश्मन काटने पर दोनों के बीच गलत व्याख्याओं के कारण दुर्घटनाओं से बचने के लिए। यदि आक्रामक व्यवहार मनाया जाता है, तो यदि वे उपयुक्त नहीं हैं तो हस्तक्षेप करने के लिए उनके कार्यों से अवगत रहना बेहतर होगा। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब भी बच्चे कुत्ते के साथ खेल रहे हों तो यह है एक वयस्क की देखरेख में चूंकि कुछ मौकों में गलतफहमी उत्पन्न हो सकती है। यद्यपि यह एक कुत्ता है जिसके साथ बहुत आत्मविश्वास है, आप कभी नहीं जानते कि प्रतिक्रिया कैसे करें और यही कारण है कि एक बूढ़े व्यक्ति के पास आस-पास के बच्चे होने पर देखना आवश्यक है।


हमें आशा है कि ये सुझाव आपको उन स्थितियों का सामना करने में मदद करेंगे जो संभावित रूप से खतरनाक हो सकते हैं यदि आपका कुत्ता काटता है ताकि यह खुश हो और बिना किसी समस्या के। यदि आपके पास योगदान करने की कोई सलाह है, ऐसा करने में कोई समस्या नहीं है, आप हमेशा स्वागत करेंगे। आप हमें पा सकते हैं फेसबुक, चहचहाना या इंस्टाग्राम.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अन्य जानवरों के साथ कुत्ते के रिश्तेअन्य जानवरों के साथ कुत्ते के रिश्ते
मेरे कुत्ते की मुद्राओं की व्याख्या कैसे करेंमेरे कुत्ते की मुद्राओं की व्याख्या कैसे करें
एक कुत्ते का चरित्रएक कुत्ते का चरित्र
मैं प्रशिक्षण के लिए अपने कुत्ते को कैसे प्रेरित कर सकता हूं?मैं प्रशिक्षण के लिए अपने कुत्ते को कैसे प्रेरित कर सकता हूं?
अपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करेंअपने कुत्ते के बुरे व्यवहार को संशोधित करें
कैनिन नैतिकता क्या है?कैनिन नैतिकता क्या है?
अगर मेरे पिल्ला काट बहुत मुश्किल हो तो क्या करें?अगर मेरे पिल्ला काट बहुत मुश्किल हो तो क्या करें?
अपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकेंअपने पिल्ला के काटने को कैसे रोकें
आक्रामक दौड़ मौजूद नहीं हैआक्रामक दौड़ मौजूद नहीं है
कुत्ते आक्रामकता के 8 कारणकुत्ते आक्रामकता के 8 कारण
» » मेरा कुत्ता काटता है, मैं क्या कर सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com