हमारे कुत्ते के साथ कार से यात्रा




हमारे कुत्ते के साथ कार से यात्रा
ग्रीष्मकालीन छुट्टियां आ रही हैं और हम में से कई अपने कुत्ते के साथ कार से यात्रा करना चुनते हैं। लेकिन ऐसा करने से पहले, हमें यह ध्यान रखना होगा कि हमें क्या सावधानी बरतनी चाहिए।

अगर यह है पहली बार हम अपने पालतू जानवर के साथ यात्रा करते हैं , कुछ दिनों पहले इसका उपयोग करना सुविधाजनक है। इसे कार में लाने के लिए प्रस्थान के दिन तक इंतजार न करें। हमें थोड़ी देर के साथ शुरू करना चाहिए और समय-समय पर आराम करना चाहिए जहां हमारे प्यारे दोस्त चलने या दौड़ का आनंद ले सकते हैं। हमें करना है उसे कार यात्रा को उसके लिए एक अच्छी जगह से जोड़ने के लिए मिलता है। इसलिए जब हम मार्च शुरू करने के लिए कहते हैं तो पूंछ और उत्साह के साथ आगे बढ़ेगा।

ध्यान रखें कि कारों में सवार होने पर पशुओं को पीड़ित कई विकार गंतव्य से जुड़े होते हैं। तब हमें खुद से पूछना चाहिए, मैंने हाल ही में एक कार में अपने कुत्ते को कहाँ ले लिया? पशु चिकित्सक, हेयरड्रेसर या कुछ जगह जहां वह विशेष रूप से आपको पसंद नहीं करता है? आइए कोशिश करें कि जानवर अपनी गाड़ी की सवारी को कुछ अच्छा और मजेदार मानता है। हम अपने पशुचिकित्सा से भी जांच कर सकते हैं जो उन्हें परिवहन करने का सबसे अनुशंसित तरीका है।

यात्रा शुरू करने से पहले, हमें इसे लेना होगा सवारी ताकि वह कई चलता है और कई लोगों को देखता है बंद हो जाता है जानवरों को खुद को राहत देने के लिए, तरल और व्यायाम पीते हैं। इसके अलावा, थोड़ा पानी देना और इसे खिलाना सुविधाजनक नहीं है। और हमें खिड़कियां खोलने के लिए एक अच्छा वायु वेंटिलेशन नहीं भूलना चाहिए।

ध्यान में रखने के लिए युक्तियाँ:
- वाहन के अंदर ढीला मत छोड़ो: यह ड्राइवर को विचलित कर सकता है और, दुर्घटना की स्थिति में, यात्रियों को नुकसान पहुंचा सकता है या नुकसान पहुंचा सकता है। फिर आपको एक का उपयोग करना होगा साज़ या ए canil . हमें अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना है जो हमारे कुत्ते के आकार के अनुसार सबसे उपयुक्त तरीका है।
- हर दो घंटे आराम करो: यह सलाह दी जाती है कि कुत्ते के लिए पानी और आराम पीने के लिए आवधिक स्टॉप करें।
डरने से बचें: आदत की कमी के कारण कुछ कुत्ते यात्रा पर डरते हैं और दूसरों को तोड़ दिया जाता है। इन मामलों के लिए बाहर देखने और अधिक चुपचाप यात्रा करने से बचने के लिए आमतौर पर कुत्ते को कवर करना उपयोगी होता है।
- गर्मी का ख्याल रखना: अगर हम एक स्टॉप बनाते हैं और कार को सूरज में छोड़ देते हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि हम कुत्ते को कम करें। वाहन में उत्पन्न उच्च तापमान आपको गर्मी का दौरा दे सकता है। खिड़कियों को थोड़ा खोलना अच्छा विकल्प हो सकता है, अगर वाहन सूरज से बाहर है और यह गर्मी को घुटने का दिन नहीं है।

आम तौर पर, हम गर्मी के दौरान हमारी छुट्टियों की योजना बनाते हैं क्योंकि छोटे लोग स्कूल नहीं जाते हैं। इन महीनों के दौरान तापमान कुछ स्थानों पर 40 डिग्री तक पहुंच जाता है। इसलिए, हमारे कुत्ते को सूरज से बचाने और इसे अच्छी तरह से हाइड्रेटेड होने के लिए पर्याप्त तरल देकर थर्मल असंतुलन से पीड़ित होने से रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

यदि हमारे कुत्ते के बारे में हीट स्ट्रोक पीड़ित है, इन पहला लक्षण प्रतीत होते हैं: तेजी से श्वास, मुंह और शुष्क नाक, श्लेष्मा लाल या धूसर साथ हिल जाएगा, अपने दिल की दर में वृद्धि और अगर वह ले जा सकते हैं, करेंगे धीमी और चकित आंदोलनों। इस चित्रकला के सामने, हमें इसे एक शांत जगह पर ले जाने और इसे ताजा पानी पीने से जल्दी कार्य करना होगा। हमें अपना तापमान कम करना होगा, फिर हम सिर और कान के क्षेत्र को गीला कर सकते हैं, न कि ठंडे पानी और शेष शरीर के साथ। एक बार स्थिर हो जाने पर, इसे स्वास्थ्य और उपचार की स्थिति को इंगित करने के लिए पशुचिकित्सा में स्थानांतरित किया जाना चाहिए।

यदि आपको कोई चिंता है, तो अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से संपर्क करने में संकोच न करें!

स्रोत: तकनीकी विभाग Vitalcan

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता कार में चक्कर आ जाता है। मैं क्या करूँ?मेरा कुत्ता कार में चक्कर आ जाता है। मैं क्या करूँ?
हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करेंहमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
कार से यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आना से बचेंकार से यात्रा करते समय कुत्ते चक्कर आना से बचें
छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?
कुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँकुत्तों के साथ यात्रा के लिए 5 युक्तियाँ
कार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचेंकार से यात्रा करने के लिए मेरे कुत्ते से चक्कर आने से कैसे बचें
आपकी बिल्ली पशु चिकित्सा की यात्रा का आनंद ले सकती हैआपकी बिल्ली पशु चिकित्सा की यात्रा का आनंद ले सकती है
पालतू जानवरों के साथ अवकाश, मुझे ध्यान में रखना क्या है?पालतू जानवरों के साथ अवकाश, मुझे ध्यान में रखना क्या है?
अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करें?अपने पालतू जानवर के साथ कैसे यात्रा करें?
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
» » हमारे कुत्ते के साथ कार से यात्रा
© 2022 TonMobis.com