छुट्टियों को अपने कुत्ते के साथ साझा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए

गर्मी आ गई है और ऐसे कई लोग हैं जिन्होंने अपनी छुट्टियों की योजना बनाई है। हालांकि, उन लोगों में हमेशा दुविधा होती है जिनके पास घर पर पालतू जानवर हैं, क्या हम इसे छुट्टी पर लेते हैं? इस अवसर में हम उन मालिकों से बात करेंगे जिनके पास इस प्रश्न का उत्तर है, क्योंकि हम आपको एक श्रृंखला बताने जा रहे हैं टिप्स और सब कुछ जो आपको अपने कुत्ते को छुट्टी पर ले जाने के बारे में जानने की जरूरत है। इसमें, हम आपको केवल यह नहीं बताएंगे कि छुट्टियों के दौरान आपका कुत्ता क्या याद नहीं कर सकता है, लेकिन हम आपको यात्रा करने के तरीके, इसे कैसे लेना है और यह क्या है कि आपको यह होना चाहिए कि आपको क्या करना है कि वह सुरक्षित और आरामदायक है। आप इसे याद नहीं कर सकते!

shutterstock_97846763

वैसे भी, अपने कुत्ते को छुट्टी के साथ ले जाना एक मुद्दा नहीं है जिसे अंतिम क्षण में हल किया जाना चाहिए, क्योंकि आरक्षण करते समय, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि जहां हम रहते हैं वहां जानवरों के रहने की अनुमति मिलती है। उस ने कहा, हम आपको आश्वस्त करते हैं आपके कुत्ते के साथ एक छुट्टी असंभव नहीं है , लेकिन संभव से अधिक, जिसके लिए आपको केवल युक्तियों की एक श्रृंखला को ध्यान में रखना होगा।

अपने कुत्ते को छुट्टी के साथ लेने के लिए युक्तियाँ

छुट्टी कुत्ता

  • यदि आपके कुत्ते को कार में सवारी करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है या आपने कभी यात्रा नहीं की है, तो यह महत्वपूर्ण है कि यात्रा से कुछ दिन पहले, हम एक habituation प्रक्रिया, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यात्रा पर कोई समस्या नहीं है। इसके लिए आदर्श यह है कि इसे कार में अपलोड करना शुरू करें और इसे कम अंतराल के लिए बाहर निकालें और केवल धीरे-धीरे और कुत्ते की प्रतिक्रिया के अनुसार, हम इन यात्राओं की अवधि बढ़ाएंगे।
  • हमारे कुत्ते के साथ यात्रा शुरू करने से पहले, यह सलाह दी जाती है कि वह बल्कि थक गया है, ताकि वह शांत हो सके, ताकि वह अच्छी तरह व्यवहार कर सके और सभी ऊर्जायों के साथ न हो, क्योंकि इससे यात्रा अंतहीन हो जाएगी।
  • ध्यान में रखना आवश्यक है कि, यह निर्णय लेने से पहले कि वह हमारी छुट्टी पर हमारे साथ है, हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि उसके पास टीकाकरण कार्यक्रम और दैनिक deworming।
  • हमें हमेशा जरूरी है होटल से पहले परामर्श लें या रिक्त स्थान जहां हम रहते हैं यदि जानवर इसमें रह सकता है और पालतू जानवर लाने की क्या आवश्यकताएं हैं।
  • जिस स्थिति में हमने छुट्टी के लिए चुना है, उसमें हमारे साथ जारी रखना संभव नहीं है हमारे पालतू जानवरों की नियमित भोजन , आदर्श पर्याप्त खाद्य आपूर्ति करना है ताकि हम अपनी खाद्य आदत में कटौती न करें और इस प्रकार जानवर को कुछ पाचन समस्याओं को बचाएं जो भोजन के परिवर्तन के परिणामस्वरूप प्रकट हो सकते हैं।
  • एक आवश्यक बिंदु जिसे हमें नहीं भूलना चाहिए, हमारे कुत्ते के कॉलर पर पहचान पदक, जहां कुत्ते का नाम प्रकट होता है और पीछे मालिक की जानकारी, जैसे कि नाम, सेल फोन इत्यादि। यह आवश्यक है ताकि वे इस घटना में जल्दी से हमसे संपर्क कर सकें कि एक अप्रत्याशित घटना उत्पन्न होती है और हमारा कुत्ता गुम हो जाता है।



छवियां (6)

मेरे पालतू जानवर के साथ छुट्टी से कार यात्रा करने के लिए युक्तियाँ

ध्यान में रखने वाली पहली चीज़ों में से एक है यात्रा शुरू करने से पहले हमारे कुत्ते को न खिलाएं, तीन या चार घंटे पहले नहीं। बदले में, यात्रा के दौरान हमें हाइड्रेट और स्टॉप करना चाहिए ताकि कुत्ता निकल सके और थोड़ा चल सके, ताकि यह बेचैन न हो।

perritovacaciones

अंत में, यह हमेशा खरीदने के लिए अच्छा है बेल्ट कुत्ते के लिए ताकि वह यात्रा पर भी सुरक्षित हो सके।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पेशेवर कुत्ता सीटर कैसे बनें (भाग iv)एक पेशेवर कुत्ता सीटर कैसे बनें (भाग iv)
छुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना हैछुट्टी पर मेरे कुत्ते के साथ क्या करना है
एक कुत्ते को समुद्र तट पर लेने के लिए युक्तियाँएक कुत्ते को समुद्र तट पर लेने के लिए युक्तियाँ
छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?छुट्टी पर हमारे कुत्ते के साथ हम क्या करते हैं?
कुत्ते के देखभाल करने वाले घर से कितना कमा सकते हैं?कुत्ते के देखभाल करने वाले घर से कितना कमा सकते हैं?
मैं अपने कुत्ते को ईस्टर छुट्टियों पर कहां छोड़ूं?मैं अपने कुत्ते को ईस्टर छुट्टियों पर कहां छोड़ूं?
छुट्टियों के दौरान मेरी बिल्ली के साथ क्या करना हैछुट्टियों के दौरान मेरी बिल्ली के साथ क्या करना है
मेरे पालतू जानवर के बिना नहीं!मेरे पालतू जानवर के बिना नहीं!
दिसंबर में छुट्टी के लिए जगहेंदिसंबर में छुट्टी के लिए जगहें
छुट्टी पैकेज के बारे मेंछुट्टी पैकेज के बारे में
» » छुट्टियों को अपने कुत्ते के साथ साझा करने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com