हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें




हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
यदि आप व्यायाम करना चाहते हैं, तो आप शायद अक्सर चलते या चलते रहेंगे। और हमारे महान चार पैर वाले दोस्त के साथ ऐसा करने से बेहतर क्या है? यह हमारे और हमारे कुत्तों दोनों के लिए अच्छा है। इस प्रकार दोनों sedentarism से बचें और एक स्वस्थ आदत शामिल है जो हमारे जीवन के लिए ताल देता है और हमें उनके साथ अपने बंधन को मजबूत, और अधिक एकजुट करता है।

यदि वे अभी तक लंबे समय तक चलने या दौड़ने के लिए उपयोग नहीं किए जाते हैं, तो उन्हें असुविधा से बचने के लिए थोड़ा कम जाना पड़ता है। इसलिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप शुरू करने के समय कुछ चीजें ध्यान में रखें।

सबसे पहले, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने कुत्ते के साथ व्यायाम करने से पहले, "शारीरिक योग्यता" देने के लिए भरोसेमंद पशुचिकित्सा की यात्रा करें। हमें यह भी ध्यान रखना होगा कि किसी भी प्रकार की शारीरिक गतिविधि को पूरा करने के लिए, हमारे कुत्ते के मित्र को स्वस्थ और संतुलित भोजन प्राप्त करना चाहिए।

इसे इस्तेमाल करने के लिए हमें छोटे पैदल चलने के साथ शुरू करना होगा। आपका प्रशिक्षण धीरे-धीरे होना चाहिए, बस हमारे जैसे।

इसी तरह, यदि हम लंबी यात्रा करने जा रहे हैं, तो हमें हमेशा अपने कुत्ते के लिए पानी लेना चाहिए, और हमें दिन के सबसे गर्म घंटों में भागने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। यदि हम इसे और हमारे लिए दोनों खाते में नहीं लेते हैं, तो हमें निर्जलीकरण, गर्मी स्ट्रोक, गर्मी स्ट्रोक इत्यादि जैसी समस्याएं हो सकती हैं।

अधिक आरामदायक महसूस करने के लिए, आदर्श कार्यक्रम, दोनों कार्यक्रमों और स्थानों को स्थापित करना है। इसे कहां चुनना है, हमें मिट्टी की विशेषताओं पर विशेष ध्यान देना नहीं भूलना चाहिए। यदि डामर बहुत गर्म है या जमीन के पत्थर हैं, तो हमारे कुत्ते को अपने पैरों में चोट लग सकती है। इसलिए, पार्क और साफ ट्रेल्स सबसे अच्छा विकल्प हैं। कारों के खतरे से बचने और शांतिपूर्वक व्यायाम करने में सक्षम होने के लिए, बहुत व्यस्त नहीं होने वाले क्षेत्र को चुनना भी महत्वपूर्ण है।

इसके अलावा, हमें बहुत धीरज रखना होगा। कुत्ते के पास प्रवृत्त होते हैं कि वे जल्दी से जाने नहीं दे सकते हैं। यह बहुत संभव है कि आप चीजों को गंध करने के लिए पट्टा को दूर करने या खींचने का प्रयास करें, उदाहरण के लिए। समय के साथ यह + होगा।

जब वे अभी भी पिल्ले हैं, तो बाहर जाने और उनके साथ चलने की सलाह नहीं दी जाती है। हमें यह प्रशिक्षण शुरू करना होगा, पहले छोटी सैर के साथ। इसके अलावा जानवर बहुत प्रतिरोध दिखा सकता है, लंबे समय तक आपके जोड़ों की हड्डियों और मांसपेशियों को नुकसान पहुंचा सकता है, क्योंकि वे अभी तक पूरी तरह से गठित नहीं हुए हैं।

कुत्ते की नस्ल पर विचार करना भी महत्वपूर्ण है। छोटे पैरों वाले लोग पैदल चलने के साथ बेहतर हो जाते हैं, इसलिए वे दौड़ने से चलना पसंद करते हैं। फ्लैट-नाक वाले कुत्तों के साथ भी यही बात होती है, क्योंकि अगर हम व्यायाम करते समय उन्हें मजबूर करते हैं, तो वे श्वसन समस्याओं का सामना कर सकते हैं।

क्या आप अपने चार पैर वाले दोस्त के साथ दौड़ते हैं? वे कहाँ जाते हैं या जाने शुरू करना चाहते हैं?

स्रोत:
Viton

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पता लगाएं कि क्या आपका कुत्ता `बूढ़ा आदमी` ओक के रूप में स्वस्थ हैपता लगाएं कि क्या आपका कुत्ता `बूढ़ा आदमी` ओक के रूप में स्वस्थ है
कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिएकुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिए
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?कुत्तों में मोटापे से कैसे बचें?
मेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को मेरे साथ दौड़ने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरे कुत्ते के साथ चलाने के लिए decalogueमेरे कुत्ते के साथ चलाने के लिए decalogue
समुद्र तटों पर कुत्तों का अभ्यास करने के लिए विशेषज्ञ सुझावसमुद्र तटों पर कुत्तों का अभ्यास करने के लिए विशेषज्ञ सुझाव
कुत्ते थके हुए .. खुश लोगकुत्ते थके हुए .. खुश लोग
कुत्ते को चलाने के शीर्ष 10 लाभकुत्ते को चलाने के शीर्ष 10 लाभ
5 चरणों में एक पट्टा पर चलने के लिए कुत्ते को पढ़ाना5 चरणों में एक पट्टा पर चलने के लिए कुत्ते को पढ़ाना
» » हमारे कुत्ते के साथ एक साथ व्यायाम करें
© 2022 TonMobis.com