गिरावट में कुत्ते की देखभाल। आपको क्या जानने की जरूरत है

कम से कम हम गर्मियों की कठोरता के पीछे छोड़ देते हैं, तापमान नीचे चला जाता है, यहां तक ​​कि दिन के विशिष्ट क्षणों में भी अचानक, सूरज की रोशनी के घंटे कम हो जाते हैं और हमारे कुत्ते का शरीर चक्र के इस बदलाव के लिए तैयार होता है। यह सच है कि हमारे कई सहयोगी कृत्रिम रूप से जलाए गए फर्श और हीटिंग सिस्टम में रहते हैं, जो इन परिवर्तनों को कुशन करते हैं, लेकिन फिर भी हम आपको कुछ सुझाव देते हैं गिरावट में कुत्ते की देखभाल के लिए।

पूरी क्षमता पर त्वचा और बाल "काम कर रहे": चलो उनकी मदद करें
गिरना बाल बदलते मौसम की स्थिति और ठंडे समय की कठोरता के अनुकूल होने के लिए कुत्तों और अन्य स्तनधारी जानवरों में बाल एक आवश्यक प्रक्रिया है, खासकर जब कुत्तों को अभी तक पालतू जानवर नहीं बनाया गया था और जंगली में रहते थे।

आपने देखा होगा कि वे अपने बालों को "गर्मी" को एक परिवर्तनीय दर पर खोना शुरू करते हैं, जहां आप रहते हैं और आपके मित्र के जीवन के तरीके के आधार पर (यदि आप घर के अंदर या बाहर बहुत समय बिताते हैं): टफट्स जो गिरते हैं और नए बाल, मोटे होते हैं, जो निश्चित रूप से बढ़ते हैं और पुन: उत्पन्न होते हैं।

मोल्टिंग की यह प्रक्रिया मोटे और झाड़ी वाले बालों वाले कुत्तों में विशेष रूप से हड़ताली होती है, लेकिन यहां तक ​​कि छोटे बाल वाले लोगों में भी ऐसा होता है। पूडल जैसी कुछ नस्लें, जिनके बाल लगातार बढ़ रहे हैं या यॉर्कशायर टेरियर, जिसमें अंडरकोट की कमी है, इस चरण से गुज़रें नहीं।

उन्हें पुराने और "मृत" बाल, समर्पण और समय से छुटकारा पाने में मदद करने के लिए ब्रशिंग , क्योंकि अगर हम गांठों को फलने देते हैं तो हम नए बालों के बाहर आने के लिए मुश्किल बनाते हैं और त्वचा पीड़ित होगी क्योंकि इसे वाष्पित नहीं किया जा सकता है, इसलिए खुजली और डंड्रफ निश्चित रूप से दिखाई देगा। यदि आप जानना चाहते हैं कि इस कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए किस प्रकार का ब्रश या कंघी सबसे उपयुक्त है, तो आप हमसे परामर्श कर सकते हैं पद

खिला इस चरण में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है: पोषक तत्वों के योगदान के साथ एक विशिष्ट फ़ीड, जो त्वचा बाधा की अखंडता को मजबूत करने में मदद करती है (जैसे कि ओमेगा 3 फैटी एसिड ) कुत्ते को योगदान देता है स्वस्थ त्वचा , और इसके परिणामस्वरूप कम कमजोर, और ए मजबूत और चमकदार बाल.

फॉर्म बनाए रखें: अधिक वजन और टोन मांसपेशियों से बचें
हल्के तापमान के इस समय हमें अपने कुत्ते को आकार में वापस लाने की इजाजत मिल जाएगी, अगर गर्मी के दौरान वह गर्मी के कारण व्यायाम नहीं कर पाता है। आलस्य से!




गिरावट में कुत्ते की देखभाल। आपको क्या जानने की जरूरत है

आपको उनके साथ अच्छी सैर करने का अवसर लेना है, ऐसा करें व्यायाम हमारे कुत्ते की रूपरेखा के लिए उचित है, अपनी उम्र और शारीरिक स्थिति में, मैदान में खेल रहे हैं, और हम खुद को एक कुत्ते परिवार के खेल का अभ्यास शुरू करने के लिए भी प्रोत्साहित कर सकते हैं।

तो हम इससे बचने के लिए योगदान करते हैं अधिक वजन , ऐसा कुछ जो आपको बहुत गंभीरता से लेना है क्योंकि यह आपके कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए सबसे बड़ा जोखिम है, खासकर अगर आप ऑस्टियोआर्टिकुलर डिसऑर्डर से पीड़ित हैं।

वायरस गुप्त है: फ्लू और अन्य रोगविज्ञान
तापमान में अचानक परिवर्तन के साथ, प्राकृतिक सुरक्षा हमारे कुत्तों का कम कुशलता से काम कर सकता है (जैसा कि यह हमारे साथ होता है), जिससे आपके शरीर को बैक्टीरिया, वायरस और परजीवी के संपर्क में छोड़ दिया जाता है। यदि आप देखते हैं कि आप छींकते हैं, खांसी, या महसूस कर रहे हैं या थोड़ा उदासीन हैं, पशुचिकित्सा की एक यात्रा बहुत ही सलाह दी जाती है।

यदि आप जानना चाहते हैं कि कुत्तों के पास फ्लू हो सकता है, तो यह खुलासा देखें प्रविष्टि हमारे ब्लॉग का।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
क्या कुत्तों को भी कठोरता है?क्या कुत्तों को भी कठोरता है?
मेरे कुत्ते को कहां सोना है?मेरे कुत्ते को कहां सोना है?
मेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखेंमेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखें
सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?सर्दियों में कुत्तों को आश्रय देना अच्छा है?
हमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचेंहमारे कुत्तों के लिए गर्मी का खतरा। 10 अंक में इससे कैसे बचें
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था (छद्म-गर्भावस्था)
बालों के बहाव पर जलवायु का प्रभावबालों के बहाव पर जलवायु का प्रभाव
बिल्लियों में हाइपोथर्मिया - कारण, लक्षण और उपचारबिल्लियों में हाइपोथर्मिया - कारण, लक्षण और उपचार
मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?मेरी बिल्ली के बाल गिरते हैं, मुझे क्या करना चाहिए?
» » गिरावट में कुत्ते की देखभाल। आपको क्या जानने की जरूरत है
© 2022 TonMobis.com