गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?

गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?

गर्मी आने पर बहुत से लोग कुत्ते के पास आते हैं: Iquest- गर्मी में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा है?

ज्यादातर मामलों में और लगभग सभी प्रजातियों में सही उत्तर एक है घूमना नहीं . लेकिन कुछ दौड़ और परिस्थितियां हैं जो मामूली क्लिपिंग की सलाह देते हैं, कभी भी शेविंग नहीं करते हैं।

AnimalExpert पढ़ना जारी रखें और आप इस अस्वीकार, असाधारण परिस्थितियों और गर्मियों के मौसम के दौरान अपने कुत्तों को ठंडा रखने के सर्वोत्तम तरीकों के लिए तर्कों को जानेंगे।

आप भी रुचि ले सकते हैं: क्या आप सीमा कॉली के बाल काट सकते हैं?

शीतलक बाल

अपने कुत्तों के बालों की डबल परत इन्हें ठंड से अलग करती है - लेकिन यह भी उन्हें बचाता है गर्मी यदि आपका मंडल मृत बाल से मुक्त है, क्योंकि यह हवा को इन्सुलेट करने की एक परत बनाता है।

इसलिए, गर्मी के दौरान अपने कुत्ते का दैनिक ब्रशिंग अपने हवादार मैटल होने से इसे ताजा रखने का सबसे अच्छा तरीका होगा। सर्दियों के दौरान प्रति सप्ताह कुछ बार पर्याप्त होता है, लेकिन गर्मी के दौरान रोजमर्रा की हेयर स्टाइल आपके कुत्ते के आराम और स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है।

शीतलक बाल

सुरक्षात्मक बाल

कुत्तों का epidermis है सूरज की रोशनी के प्रति बहुत संवेदनशील है . बालों की सुरक्षा के बिना, कुत्ते की सूर्य की किरणों के परिणामस्वरूप जलने की संभावना बहुत अधिक होती है।

इस कारण से आपको कभी भी किसी कुत्ते को दाढ़ी नहीं लेनी चाहिए, क्योंकि यह धूप की रोशनी के संपर्क में आती है और अपने प्राकृतिक फर से ढकी हुई ज्यादा गर्मी खर्च करती है।

सुरक्षात्मक बाल

आपको अपने बालों को कब काटना चाहिए?

कुत्ते जिनके बाल काटा जा सकता है

कुत्तों की कुछ नस्लों हैं जो आम तौर पर पूरे वर्ष अपने बालों को छिड़कती हैं और इसलिए, इस दिनचर्या गर्मियों में जारी रह सकती हैं। ये दौड़ हैं:

  • फॉक्स तार बालों वाले टेरियर
  • एरेडेल टेरियर
  • माल्टीज़ बिचॉन
  • Havanese
  • श्नौज़र
  • यॉर्कशायर टेरियर
  • teckel
  • कॉकर स्पैनियल



प्रतियोगिता कुत्तों उनके कपड़ों की विन्यास के बारे में सख्त नियम हैं। आपके क्लोक की आवधिक प्रोफाइलिंग प्रतिष्ठित पेशेवरों का काम है। अफगान ग्रेहाउंड इन परिस्थितियों का एक शुभ उदाहरण है।

आपको अपने बालों को कब काटना चाहिए?

काटने के बजाय, देखभाल करने के लिए बेहतर शर्त

एक स्वस्थ कोट के लिए, कुत्तों को अपना फर होना चाहिए नॉट्स और टंगल्स से मुक्त . ये तत्व आपके चारों ओर मृत बाल, पतंग और अन्य परजीवी के चारों ओर agglutinate।

इन समस्याओं से कुत्ते को मुक्त करना जरूरी है। इसलिए, उलझन वाले क्षेत्रों को ट्रिम करना थोड़ा सा सुविधाजनक होगा। मामूली ट्रिमिंग के बाद एक पूरी तरह से ब्रशिंग आवश्यक हो जाएगा। गंभीर उलझन के मामलों में पेशेवर कुत्ते के हेयरड्रेसर की यात्रा की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

iquest- कुत्ते के बाल कहाँ उलझ जाते हैं?

भ्रमण जंगल या ग्रामीण इलाकों के माध्यम से वे उलझन का पक्ष लेते हैं . स्पाइक्स, skewers और अन्य सब्जियां मध्यम और लंबे बाल कुत्ते के बाल के लिए आसानी से पालन करते हैं। भ्रमण के बाद कुत्ते को ब्रश करना बहुत सुविधाजनक है।

समुद्र तट या नदी गर्मी के दौरान कुत्तों को स्नान करने और फिर रेत में भिगोने में संकोच नहीं करते हैं, इसलिए वे झगड़ों पर भी बहुत अधिक प्रभाव डालते हैं। जब आप घर जाते हैं तो कुत्ते को स्नान करना अनिवार्य है।

काटने के बजाय, देखभाल करने के लिए बेहतर शर्त

यह मत भूलना कि गर्मी के आगमन के साथ हमें चाहिए हमारे कुत्ते पर अधिक ध्यान देना गर्मी के दौरे से बचने के लिए इसे नियमित आधार पर ठंडा रखें। इसके लिए, हम आपको हमारी पोस्ट पर जाने और गर्मियों में कुत्ते की देखभाल करने के लिए कुछ सुझाव सीखने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

यह याद रखना भी उपयोगी है कि गर्मी बाहरी परजीवी की उपस्थिति का कारण बनती है। आपको चाहिए अपने कुत्ते को एक पिपेट डालें और पहले लक्षणों का पता लगाने के लिए इसे नियमित रूप से जांचें।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है? , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखेंजानें कि गर्मी में अपने कुत्ते को सुरक्षित कैसे रखें
मेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्समेरे कुत्ते को ताजा होने में मदद करने के लिए टिप्स
कुत्तों में गर्मी के दौरे को कैसे रोकेंकुत्तों में गर्मी के दौरे को कैसे रोकें
अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?अगर आपके कुत्ते को गर्मी का दौरा पड़ता है तो क्या करें?
गर्मियों में कुत्ते को खिलाानागर्मियों में कुत्ते को खिलााना
गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।गर्मी में कुत्ते को ठंडा रखें। 3 प्रभावी चालें।
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
अपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करेंअपने कुत्ते और बिल्ली के लिए 12 ताज़ा सुझावों को गर्म करें
गर्मियों में बिल्लियों के 7 मजेदार उपहारगर्मियों में बिल्लियों के 7 मजेदार उपहार
» » गर्मियों में कुत्तों के बाल कटौती करना अच्छा होता है?
© 2022 TonMobis.com