बिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार

बिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार

जिन लोगों ने अपने घर में एक बिल्ली का स्वागत करने का फैसला किया है, वे उस लोकप्रिय विचार से असहमत हैं जो बिल्ली को एक जानवर के रूप में अत्यधिक और अत्यधिक स्वतंत्र मानता है, क्योंकि ये उनके असली व्यवहार की अंतर्निहित विशेषताओं नहीं हैं।

एक पालतू बिल्ली 15 साल औसत रहता है और इस समय के दौरान, भावनात्मक बंधन है कि उसके मालिक के साथ गठित किया जा सकता निश्चित रूप से बहुत मजबूत संदेह भी उनके विभिन्न जीवन चरणों में और उम्र बढ़ने के दौरान हमारे पालतू जानवर के साथ है, यह हमें मालिकों के रूप में आराम देता है।

उम्र बढ़ने के दौरान हम बिल्ली में कई बदलावों का पालन करेंगे, उनमें से कुछ रोगजनक लेकिन दुर्भाग्य से वृद्धावस्था से जुड़े हैं। इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको बताते हैं बिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया के लक्षण और उपचार।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार
सूची

सेनेइल डिमेंशिया क्या है?

बिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया को जाना जाता है बिल्ली का बच्चा संज्ञानात्मक अक्षमता , जो पर्यावरण की संज्ञान / समझ क्षमता को संदर्भित करता है जो लगभग 10 वर्ष से कम हो जाना शुरू हो जाता है।

15 साल से अधिक उम्र के बिल्लियों में, यह रोगविज्ञान बहुत बार होता है और इसके प्रकटन में संयुक्त समस्याओं से सुनवाई की समस्याओं से लेकर कई प्रकार के लक्षण शामिल होते हैं।

यह विकार बिल्ली के जीवन की गुणवत्ता को कम करता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि हम तब चौकस रहें विकार की समझ इससे हमें अपने पालतू जानवरों के जीवन में सुधार करने में मदद मिलेगी।

सेनेइल डिमेंशिया क्या है?

बिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया के लक्षण

सेनेइल डिमेंशिया से प्रभावित बिल्ली को नीचे दिखाए गए लक्षणों में से एक या अधिक अनुभव हो सकता है:

  • भ्रम की स्थिति: यह सबसे प्रमुख लक्षण है, बिल्ली को घूमने और उलझन में दिखाया गया है, क्योंकि आपको याद नहीं होगा कि आपका खाना या आपका सैंडबॉक्स कहां है।
  • व्यवहार में परिवर्तन: बिल्ली अधिक ध्यान देने की मांग करती है या इसके विपरीत यह आक्रामक हो जाती है।
  • बढ़ी हुई घास: जब बिल्ली रात के दौरान बार-बार घूमती है तो यह अंधेरे में विचलन व्यक्त कर सकती है, जो घबराहट और चिंता का कारण बनती है।
  • नींद पैटर्न में परिवर्तन: बिल्ली ब्याज की हानि दिखाती है और रात में बहुत अधिक समय बिताती है, इसके बजाय, रात में यह घूमती है।
  • शौचालय में परिवर्तन: बिल्लियों बहुत साफ जानवर हैं जो दिन भर में ज्यादा खर्च करते हैं, सेनेइल डिमेंशिया के साथ बिल्ली ने अपने स्वयं के सौंदर्य में रुचि खो दी है और हम कम चमकदार कोट और देखभाल देख सकते हैं।



यदि आप अपनी बिल्ली में इनमें से किसी भी लक्षण का पालन करते हैं तो यह आवश्यक है कि आप जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाएं।

बिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया के लक्षण

बिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया का उपचार

बिल्लियों में बूढ़ा मनोभ्रंश के उपचार, क्रम में नहीं किया जाता है स्थिति को पलटने के लिए क्योंकि दुर्भाग्य से यह संभव नहीं है और बुढ़ापे की वजह से मस्तिष्क संबंधी क्षति किसी भी तरह से बरामद नहीं किया जा सकता है, इन मामलों में नशीली दवाओं के उपचार का इरादा है संज्ञान की कमी बंद हो जाती है और इससे भी बदतर नहीं होता है।

इस प्रयोजन के लिए एक दवा सक्रिय संघटक selegiline युक्त प्रयोग किया जाता है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि सभी बिल्लियों के लिए उपयुक्त है, वास्तव में, केवल पशु चिकित्सक प्रत्येक मामले में यदि आवश्यक हो तो एक को लागू करने का मूल्यांकन कर सकते औषधीय उपचार.

बिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया का उपचार

सेनेइल डिमेंशिया के साथ बिल्ली की देखभाल कैसे करें

जैसा कि हमने लेख की शुरुआत में उल्लेख किया था, घर पर हम अपनी बिल्ली के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए बहुत कुछ कर सकते हैं , चलो देखते हैं कि कैसे:

  • बिल्ली के पर्यावरण में परिवर्तन को कम करें, उदाहरण के लिए, फर्नीचर के लेआउट को न बदलें
  • जब आप आगंतुकों को प्राप्त करते हैं, तो एक कमरा आरक्षित करें जहां आपकी बिल्ली शांत रह सकती है पर्यावरण में अत्यधिक उत्तेजना आपको अनुकूल नहीं करती है
  • यदि आप बाहर जाते हैं, तो इसकी निगरानी करें और जब आप घर में वापस जाएं, तो इसे अपने स्थान पर छोड़ दें, ताकि यह विचलित न हो
  • गेमिंग सत्र की आवृत्ति बढ़ाएं लेकिन यह इसकी अवधि को कम कर देता है, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि बिल्ली बूढ़े युग के दौरान अपनी संभावनाओं के भीतर प्रयोग की जाती है
  • अपनी बिल्ली से प्यार करो , अपने कोट को अच्छी हालत में रखने में मदद के लिए मुलायम ब्रिसल ब्रश के साथ
  • रैंप रखें यदि आपकी बिल्ली सामान्य स्थानों तक नहीं पहुंच पाती है जहां उन्हें कुछ समय बिताना पसंद आया
सेनेइल डिमेंशिया के साथ बिल्ली की देखभाल कैसे करें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पुराने कुत्तों में सेनेइल डिमेंशियापुराने कुत्तों में सेनेइल डिमेंशिया
तंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथीतंत्रिका कुत्तों के लिए होम्योपैथी
बिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचारबिल्लियों में मोटापे - कारण और उपचार
बिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचारबिल्लियों में बिर्डेटेला - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचारबिल्लियों में मोतियाबिंद - लक्षण और उपचार
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं
बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंबिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
पुरानी बिल्लियों के लिए विटामिनपुरानी बिल्लियों के लिए विटामिन
बिल्लियों में बाल गेंदें - उन्हें खत्म करने के लिए लक्षण और उपचारबिल्लियों में बाल गेंदें - उन्हें खत्म करने के लिए लक्षण और उपचार
» » बिल्लियों में सेनेइल डिमेंशिया - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com