कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?

कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?
स्रोत: hogarmania.com

प्राकृतिक उपचार तेजी से हमारे लिए नहीं बल्कि सौभाग्य से हमारे जानवरों के लिए भी उभर रहे हैं। आज हम इसके बारे में बात करेंगे कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर , पारंपरिक चीनी चिकित्सा का एक सहस्राब्दी अभ्यास, पूरी तरह से प्राकृतिक और बहुत प्रभावी।

इस कारण से, वर्तमान में कुछ पशु चिकित्सा क्लीनिक पहले से ही इस सेवा के लिए प्रतिबद्ध हैं, बिना संदेह के आपको इसे अपने पालतू जानवरों को सबसे प्राकृतिक स्वास्थ्य प्रदान करने के लिए जानना चाहिए। कुत्तों के लिए इस मामले में एक्यूपंक्चर की दुनिया जानें और जानें।

आपको भी रुचि हो सकती है: कंगारू बैग क्या है?
सूची

कुत्तों में एक्यूपंक्चर कैसे काम करता है?

यह एक है मान्यता प्राप्त प्राकृतिक चिकित्सा डॉक्टरों के कॉलेजों और पशु चिकित्सकों के कॉलेजों द्वारा दोनों। वास्तव में, पशु चिकित्सकों के पास वर्तमान में एक्यूपंक्चर में स्नातकोत्तर प्रशिक्षण है।

एक्यूपंक्चर की मुख्य मान्यताओं में से एक पर आधारित है पारंपरिक चीनी चिकित्सा : जीवित प्राणियों का जीव ऊर्जा के निरंतर प्रवाह से बाढ़ आ जाता है और जब इस प्रवाह में परिवर्तन या अवरोध होता है तो रोग होता है। इस ऊर्जा प्रवाह को संतुलित करने के लिए, सुइयों का उपयोग कुछ रचनात्मक क्षेत्रों में किया जाता है जो जीवित प्राणियों की ऊर्जा के अच्छे संतुलन की कुंजी हैं, जिन्हें मेरिडियन कहा जाता है।

मेरिडियन पर सुई लगाने से महत्वपूर्ण ऊर्जा का प्रवाह बहाल हो जाता है और स्वास्थ्य ठीक हो जाता है। यह कुत्तों में बिल्कुल वही काम करता है, इन सुइयों को सही मेरिडियन (पालतू जानवर द्वारा प्रस्तुत की गई समस्या के आधार पर) में लागू किया जाता है और सुई त्वचा में लगभग 20 मिनट तक रहती है।

आपको पता होना चाहिए कि असुविधा कम है, यह विशेष रूप से दर्दनाक प्रक्रिया नहीं है। कुत्ते को शांत होना चाहिए ताकि सत्र सही तरीके से किया जा सके।

कुत्तों में एक्यूपंक्चर कैसे काम करता है?

कुत्ते के लिए एक्यूपंक्चर सत्र कैसे करें?




यदि आप अपने कुत्ते को एक्यूपंक्चर के गुणों से लाभ उठाना चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे करें के माध्यम से प्रशिक्षित पेशेवरों इसके लिए किसी भी पशु चिकित्सा क्लिनिक में एक्यूपंक्चर नहीं किया जाता है, यह एक विशिष्ट केंद्र होना चाहिए।

इसलिए, पशुचिकित्सा के पास भी विशिष्ट प्रशिक्षण होना चाहिए एक्यूपंक्चर में जो उसे इस तकनीक का उपयोग करने के लिए मान्यता देता है। यदि आपको संदेह है, तो उनके बारे में पूछें कि उनके पास कितनी विशिष्ट डिग्री है, क्योंकि हमने पहले ही कहा है कि उन लोगों के लिए एक्यूपंक्चर में स्नातकोत्तर प्रशिक्षण है जो पहले से ही पशु चिकित्सा विज्ञान में लाइसेंस प्राप्त है।

 कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर के साथ क्या इलाज किया जा सकता है?

एक्यूपंक्चर किसी भी पैथोलॉजी के लिए एक सहायक थेरेपी हो सकता है लेकिन यह सच है कि एलर्जी, त्वचाविज्ञान संबंधी समस्याओं, गठिया और ऑस्टियोआर्थराइटिस के मामलों में इसकी विशेष रूप से सिफारिश की जाती है।

इससे हम इसे कम कर सकते हैं पुराने कुत्ते बहुत लाभ उठा सकते हैं इस तकनीक के कारण यह उम्र बढ़ने वाले जोड़ों (गतिशीलता की समस्याएं, सूजन, दर्द ...) से प्राकृतिक लक्षणों में, दवाओं से मुक्त और प्रतिकूल परिणामों के बिना उत्पन्न होने वाले सभी लक्षणों को शांत करने में सक्षम है।

कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर के साथ क्या इलाज किया जा सकता है?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसा में कमी के लिए वैकल्पिक प्रक्रियाएंवसा में कमी के लिए वैकल्पिक प्रक्रियाएं
एक्यूपंक्चर सेवाएंएक्यूपंक्चर सेवाएं
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
जानवरों के लिए होम्योपैथीजानवरों के लिए होम्योपैथी
पशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्पपशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्प
मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?
एक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैंएक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैं
छोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचोछोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचो
एक्यूपंक्चर को नुकसान नहीं पहुंचाता है? - सामान्य रूप से, शुद्ध सत्यएक्यूपंक्चर को नुकसान नहीं पहुंचाता है? - सामान्य रूप से, शुद्ध सत्य
एक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी हैएक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी है
» » कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?
© 2022 TonMobis.com