कुत्ते द्वारा काटने के आघात से मुझे कैसे पता चला

कुत्ते द्वारा काटने के आघात से मुझे कैसे पता चला
के माध्यम से छवि: https://pixabay.com

जब हमने एक दृढ़ संकल्प किया शुभंकर, हम इसे न केवल इसलिए करते हैं क्योंकि हम एक लेना चाहते हैं छोटा जानवर घर, लेकिन यह भी क्योंकि हम प्यार, वफादारी और खुशी चाहते हैं कि इस तरह के साथी हमारे जीवन में ला सकते हैं। जैसा कि हमारे साथ होता है, प्रत्येक पशु उनके पास अपना व्यक्तित्व है और दर्द, दुःख या क्रोध जैसी भावनाएं अनुभव करती हैं, लेकिन चूंकि वे शब्दों के माध्यम से संवाद नहीं कर सकते हैं, कभी-कभी हम समझ नहीं सकते कि वे हमें क्या बताना चाहते हैं।

क्योंकि हम समझने के लिए एक कुत्ते को संप्रेषित करने के लिए कोशिश करता है में सक्षम नहीं हैं, उनकी अपनी भाषा में, एपिसोड आमतौर पर पाए जाते हैं, जिसमें मनुष्य अपने अंतरिक्ष हमलावर या किसी भी कार्रवाई डर संपन्न करते हैं या यह गुस्सा कभी कभी डाल के परिणामों का भुगतान समाप्त हो गया, लेकिन इसके बारे में जरूरी नहीं है। उपर्युक्त के कारण, कुत्तों के साथ मेरा रिश्ता कुछ जटिल रहा है, क्योंकि मैं नहीं चाहता था, लेकिन क्योंकि मेरे बचपन के दौरान मुझे कुत्ते द्वारा काटा गया था।

मैं के बारे में 5 साल की थी और मेरी माँ के एक दोस्त के घर का दौरा करने के लिए, हम देर से और घर के मालिकों में से एक चला रहे हैं अपने कुत्ते Doberman करते हैं, लेकिन जब क्योंकि कुत्ते छोड़ने हमें बताए बिना कि हम सावधान रहना चाहिए चला गया मुझे मुफ्त मिला। यह अंधेरा था और एक पल में मुझे लगा कि जानवरों के दांत मेरी बांह में खुदाई कर रहे हैं और मेरे कान के नजदीक घूमते हैं। चूंकि मैं एक लड़की थी और मेरी ऊंचाई कम थी, कुत्ते, दो पैरों पर खड़े होने पर, मेरे असर का था। जानवर इतना क्रोधित था कि वे इसे मुझसे दूर नहीं ले सके और हालांकि इसके मालिकों ने मुझे बताया कि मैं खेल रहा था, मुझे पता था कि यह ऐसा नहीं था। मैं अभी भी इस हमले के कारणों को समझ नहीं पा रहा हूं, क्योंकि उस घर को छोड़कर मुझे आंगन में डोबर्मन की उपस्थिति के बारे में भी पता नहीं था।

हालांकि शारीरिक क्षति शायद ही निशान छोड़ दिया है के रूप में यह सर्दियों था और मैं बहुत गर्म था, तो यह एक गहरा घाव है, लेकिन केवल अपने नुकीले दांतों का निशान का कारण नहीं था, मुझे लगता है कि इस प्रक्रिया में वे चोट कुत्तों की ओर मेरे आत्मविश्वास था। लग रहा है एक जानवर बड़ा था कि तुलना में मैं कई वर्षों के लिए आनंद लिया, जिसके दौरान वह एक कुत्ते को देखा और मेरे दिल की धड़कन Quicken महसूस किया है, मेरी छाती कड़ी कर दी गई है, मैं शायद ही सांस ले सकता है और मैं चलते रहो करने के लिए बहुत परेशान हो गया, और कि यह उन लोगों का डर था जो लकड़हारा करते थे। अगर मैं एक कुत्ते में आया जो बहुत बड़ा था, तो मैं अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए एक और मार्ग लेगा या मेरे सामने फुटपाथ पर जाकर उम्मीद करूँगा कि जानवर मेरे पीछे आने की कोशिश नहीं करेगा।

मैंने कुत्तों से परहेज करने में बहुत समय बिताया और ऐसा नहीं था कि मैंने उनसे नफरत की, लेकिन मैं उनसे बहुत डरता था। हालांकि, अन्य लोगों के कुत्तों या सामान्य सड़क जो आपके घर के परिदृश्य का हिस्सा है, के लिए धन्यवाद, मैंने उन पर भरोसा करना सीखा। सबसे पहले मैंने खुद को अपनी माँ के एक दोस्त से संबंधित एक पूडल तक पहुंचने के लिए प्रोत्साहित किया, क्योंकि वह एक बच्चे की तरह एक चंचल, चंचल और स्नेही कुत्ता था और सबसे अच्छी बात यह है कि यह आकार में मध्यम था। कुछ साल बाद एक भटक कुत्ता हमारे ब्लॉक में आया, जो अभी भी एक ही स्थान पर रहता है और बड़े होने के बावजूद धीरे-धीरे मेरा प्यार जीतने में कामयाब रहा, उसकी विनम्रता, उसका ईमानदार रूप और सब कुछ परीक्षण करने के लिए उसका प्यार ।




कुत्ते द्वारा काटने के आघात को दूर करने के लिए मैं आपको कुछ सुझाव दे सकता हूं:

- जिन लोगों पर आप भरोसा करते हैं उनके साथ स्थिति के बारे में बात करें
- सभी के ऊपर तर्कसंगतता: आपका सिर डर से मजबूत है और वह वह है जो इसे पैदा करती है। इसका सामना करो!
- स्थिति को नियंत्रण में रखने की कोशिश करें, भरोसेमंद लोगों से पूछें, कुत्ते के मालिकों, आपको उनके करीब आने में मदद करने के लिए, थोड़ा कम।
- छोटे कुत्तों को अपने जीवन में एकीकृत करने के लिए शुरू करें और उन्हें खुद को चुनौती देने के लिए चुनौती दें (लेकिन जब आपके पास उनके सामने होने की चिंता पहले ही हो रही है)
- कुत्तों के इशारे या मुद्राओं की पहचान करना सीखें, समझने के लिए कि वे कब गुस्से में हैं
- यदि आपको लगता है कि डर आपको जीतता है और आप सामना नहीं कर सकते हैं, तो विशेषज्ञ से परामर्श लें
- घृणा या नाराजगी न करें, क्योंकि कुत्तों पर हमला करने का एक कारण हमेशा होता है (भले ही आप इसे पहचान नहीं सकते)
- याद रखें कि सिर्फ लोगों की तरह, सभी कुत्ते समान नहीं हैं

- अपने साथ धैर्य रखें, यह एक प्रक्रिया है और आपको अपना समय देना होगा।

कुत्तों के डर को खोने या कम करने के लिए यह एक आसान काम नहीं था, लेकिन मेरा मानना ​​है कि प्यार किसी भी तरह की चोट को ठीक कर सकता है, अगर आप इसका प्रस्ताव देते हैं। मैं समझता हूं कि कभी-कभी काटने से होने वाले आघात मजबूत होते हैं और जब आपको लगता है कि आप उन्हें अपने आप से दूर करने में सक्षम नहीं हैं, तो पेशेवर मदद का सहारा लेना हमेशा अच्छा होता है। मैं झूठ बोलूंगा अगर मैंने कहा कि बहुत बड़े आकार के कुत्ते मुझे कुछ डर नहीं देते हैं, लेकिन सबसे अच्छे उपहारों में से एक मैंने जो किया वह मुझे प्यार कुत्तों और अपनी बिना शर्त वफादारी के साथ लौटने का मौका देता था।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता मेरे परिवार के साथ बहुत आक्रामक हैमेरा कुत्ता मेरे परिवार के साथ बहुत आक्रामक है
क्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैंक्योंकि कुत्ते इतने वफादार हैं
पुस्तक: कुत्तों के चुप संचारपुस्तक: कुत्तों के चुप संचार
पालतू कहानियां: मुझे कुत्ते द्वारा काटा गया था और मुझे दर्द नहीं हुआ था!पालतू कहानियां: मुझे कुत्ते द्वारा काटा गया था और मुझे दर्द नहीं हुआ था!
कुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीकेकुत्तों के प्यार को व्यक्त करने के 10 तरीके
कुत्ते प्रेमियों के लिए फिल्मेंकुत्ते प्रेमियों के लिए फिल्में
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?कुत्ते कैसे अपना प्यार दिखाते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है?
अपनी बिल्ली द्वारा क्रोध के हमले को कैसे संभालेंअपनी बिल्ली द्वारा क्रोध के हमले को कैसे संभालें
» » कुत्ते द्वारा काटने के आघात से मुझे कैसे पता चला
© 2022 TonMobis.com