कुत्ते प्रशिक्षण का परिचय

कुत्ते प्रशिक्षण का परिचय

यदि आप कुत्ते प्रशिक्षण और कुत्ते की शिक्षा के बारे में भावुक हैं, तो आप सही जगह पर प्रवेश कर चुके हैं। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम समझाएंगे कि यह कैसा है कुत्ते प्रशिक्षण के लिए शुरूआत और इसमें क्या शामिल है।

चाहे आप खुद को व्यावसायिक रूप से समर्पित करने या अपने मामले के लिए पेशेवर तकनीकों और समाधान की तलाश करने के बारे में सोच रहे हों, प्रशिक्षण शुरू करने के लिए यह मार्गदर्शिका कुत्तों के संचार को समझने के लिए वास्तव में उपयोगी हो सकती है।

नीचे कुत्ते प्रशिक्षण के बारे में जानने के लिए आपको जो कुछ पता होना चाहिए उसे खोजें और अपने सवालों के जवाब देने के लिए पोस्ट के अंत में टिप्पणी करना न भूलें:

आप इसमें रुचि भी ले सकते हैं: कैनाइन प्रशिक्षण उपकरण
सूची

कैनाइन प्रशिक्षण पाठ्यक्रम

एक कोर्स ले लो कुत्ते प्रशिक्षण कुत्तों के साथ संचार में सुधार करने और सीधे उन समस्याओं का समाधान करने का यह एक शानदार तरीका है जो किसी के पास हो सकते हैं। ये पाठ्यक्रम आपको सभी उम्र के कुत्तों को प्रशिक्षित करने की अनुमति देते हैं, बशर्ते वे मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ हों।

इस लेख में हम विस्तार से विवरण देंगे जो आपको कुत्ते प्रशिक्षण की शुरुआत के बारे में जानने के लिए आवश्यक है। हम समझाएंगे एजेंडा और कुछ सबसे महत्वपूर्ण बिंदुओं कुत्तों के प्रशिक्षण का। यद्यपि स्पष्ट रूप से आपको कक्षा के पाठ्यक्रम का पालन करना होगा और अपने इलाके में एक केंद्र में होमोलॉग किया जाना चाहिए, इस पोस्ट में हम आपके संदेहों को हल करेंगे और हम संकेत देंगे कि काम करने का एजेंडा क्या है और इस प्रकार के प्रशिक्षण में आपको क्या इंतजार है।

कैनाइन प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम

यदि आप कुत्ते प्रशिक्षक के रूप में अपने प्रशिक्षण पर विचार कर रहे हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पूरी तरह से समीक्षा करें कुत्ते प्रशिक्षण पाठ्यक्रम का एजेंडा यह जानने के लिए कि आपको विभिन्न प्रशिक्षण स्कूलों से क्या उम्मीद करनी चाहिए। एक अच्छी अकादमी चुनने की यह कुंजी है।

एक अच्छी जगह की पहचान करना सीखना भविष्य में आपको अद्यतित प्रशिक्षण के साथ एक गुणवत्ता पेशेवर बनने में मदद करेगा। एक्सपर्टोएनिमल में आपको उन सभी बिंदुओं का विवरण मिलेगा जो एक अच्छे ट्रेनर को जानना चाहिए।

कैनाइन प्रशिक्षण पाठ्यक्रम पाठ्यक्रम

कैनाइन प्रशिक्षण उपकरण

कुत्ते के प्रशिक्षण को सही ढंग से काम करने के लिए, उपयुक्त कुत्ते प्रशिक्षण उपकरण हाथ में रखना आवश्यक है, जिसमें निम्न शामिल हैं:

  • हार / दोहन
  • नियामक पट्टा
  • लंबा पट्टा
  • कमर बैग
  • पुरस्कार या नाश्ता
  • क्लिकर
  • खिलौने
  • अन्य लोग
कैनाइन प्रशिक्षण उपकरण

कैनाइन प्रशिक्षण सत्र

एक सही बनाओ कुत्ते प्रशिक्षण सत्र अच्छे नतीजे हासिल करना जरूरी है। कई मामलों में लोगों को अच्छे नतीजे नहीं मिलते हैं और आमतौर पर सत्र में त्रुटियों के कारण होता है। कुछ बुनियादी सुझाव निम्नलिखित हैं:

  • पहले सत्रों में दिन में 5 से 10 मिनट के बीच अभ्यास करें।
  • जब कुत्ता आदी हो जाता है तो आप 15 से 20 मिनट के बीच का समय बढ़ा सकते हैं।
  • चुप जगह चुनें ताकि कुत्ता निराश न हो जाए।
  • ध्यान देने के लिए आप के लिए स्वादिष्ट नाश्ता प्रदान करें।
  • बेहतर संबंध के लिए सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का प्रयोग करें।



कुछ बहुत महत्वपूर्ण है और यह भी ध्यान नहीं दिया जाता है कि, एक सत्र के अंत में प्रशिक्षण के लिए, यह सीखना आदर्श होगा कि हमारे कुत्ते को सीखने के तनाव को सक्रिय करने के लिए सक्रिय रूप से खेलना पड़े। मौखिक बधाई और उत्साह याद नहीं किया जा सकता है।

कैनाइन प्रशिक्षण मानदंड

वहाँ हैं विभिन्न प्रशिक्षण मानदंड कुत्ते तो उन्हें जानना और हमारे प्रशिक्षण सत्रों में उन्हें लागू करना बहुत उपयोगी होगा। प्रत्येक कुत्ते के पास एक विशिष्ट व्यक्तित्व होता है और कम या अधिक जटिलता की मांग करने के लिए, एक तकनीक या किसी अन्य को लागू करने के लिए चरित्र को विस्तार से जानना बहुत महत्वपूर्ण है।

कैनाइन प्रशिक्षण मानदंड

अगर कुत्ते ठीक से जवाब नहीं देता है तो क्या करें

बहुत से लोग कुत्ते की खुफिया जानकारी या बाद के जिद्दीपन की बुरी प्रतिक्रिया देते हैं। हालांकि, यह हमेशा मामला नहीं है और हम कुत्ते के लिए अनैतिक उपकरण का उपयोग कर सकते हैं जो उसे पर्याप्त प्रेरित नहीं करता है।

यदि आपका कुत्ता ठीक से प्रतिक्रिया नहीं देता है, तो हमारे पोस्ट पर जाने में संकोच न करें कुत्ता क्यों अनदेखा करता है और इस स्थिति को हल करने वाली सर्वोत्तम प्रशिक्षण युक्तियों के बारे में जानें।

कुत्तों के प्रशिक्षण में समस्याएं

जब लोगों को अपने पालतू जानवरों को शिक्षित करने और प्रशिक्षण देने की बात आती है तो बहुत से लोगों को कठिनाई होती है। इसके लिए, ExpertoAnimal आपको एक प्रदान करता है प्रशिक्षण में समस्याओं के लिए पूर्ण गाइड ताकि आप खोज सकें कि आपके सत्र में क्या असफल रहा है और क्यों आपका कुत्ता शिक्षा के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं देता है।

यह मत भूलना कि एक कुत्ता मशीन नहीं है और कुछ स्वास्थ्य समस्याएं (या तनाव) बहुत नकारात्मक रूप से प्रशिक्षण को प्रभावित कर सकती हैं। इन विवरणों को गंभीरता से मान्य करें।

कुत्तों के प्रशिक्षण में समस्याएं

एक कुत्ते के व्यवहार को सही करें

यदि आपका कुत्ता व्यवहार संबंधी समस्याओं को दिखाना शुरू कर दिया है तो यह आवश्यक होगा कि आप जितनी जल्दी हो सके काम करना शुरू करें कैनिन व्यवहार सुधार . हालांकि, मामले की गंभीरता के आधार पर, मामले का मूल्यांकन करने के लिए पेशेवर से संपर्क करना, यह एक नैतिकतावादी या कुत्ते शिक्षक होना आदर्श होगा।

कई अवसरों में हम विभिन्न प्रकार के व्यवहार को भ्रमित कर सकते हैं, जो हमें उनके उपचार में गलत बनाता है। एक पेशेवर द्वारा पेश दिशानिर्देश हमेशा विशिष्ट मामले के लिए सही होंगे।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते प्रशिक्षण का परिचय , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशेंडॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशें
कुत्ते प्रशिक्षण पर सर्वश्रेष्ठ किताबेंकुत्ते प्रशिक्षण पर सर्वश्रेष्ठ किताबें
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
Girona में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा चपलता क्लबGirona में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा चपलता क्लब
कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?
मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?मेरे कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सबसे अच्छी उम्र क्या है?
पेशेवर कुत्ते प्रशिक्षण में प्रयोग की जाने वाली शब्दावलीपेशेवर कुत्ते प्रशिक्षण में प्रयोग की जाने वाली शब्दावली
सीखा जाना बाकी हैसीखा जाना बाकी है
» » कुत्ते प्रशिक्षण का परिचय
© 2022 TonMobis.com