एक क्लब में घर बनाम प्रशिक्षण पर कुत्ते प्रशिक्षण

एक क्लब में कैनिन होम ट्रेनिंग बनाम प्रशिक्षण

आपके कुत्ते के प्रशिक्षण के लिए कई प्रकार की सेवाएं हैं: घर पर या कुत्ते क्लब में। कोई भी दूसरे की तुलना में बेहतर नहीं है, सबकुछ आपकी आवश्यकताओं और व्यक्तिगत स्थिति पर निर्भर करता है। इस लेख में मैं आपको यह समझने में मदद करता हूं कि कैनिन क्लब में घर बनाम प्रशिक्षण पर कैनिन प्रशिक्षण के सकारात्मक और नकारात्मक बिंदु क्या हैं। मैं आपको निर्णय लेने में मदद करने की आशा करता हूं।

घर प्रशिक्षण क्या है?

यह प्रशिक्षण तब होता है जब ट्रेनर उस व्यक्ति के घर जाता है जिसने आपके कुत्ते के साथ संबंध सुधारने में मदद मांगी है।

सकारात्मक अंक:

  • विस्थापन: यदि आप घर प्रशिक्षण पाठ्यक्रम करते हैं, तो आपको यात्रा करने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप कम समय वाले व्यक्ति हैं, तो आपके लिए अपनी प्रतिबद्धता को सुविधाजनक बनाने और अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सुविधाजनक है।
  • लचीला अनुसूची: हम सभी के पास जीवन शैली और विभिन्न उपलब्धियां हैं ताकि ट्रेनर की संभावनाओं के भीतर घर पर कुत्ते का प्रशिक्षण आपकी संभावनाओं के लिए अधिक अनुकूलित हो सके।
  • व्यक्तिगत वर्ग: यदि आप अपने घर में एक प्रशिक्षण पाठ्यक्रम करते हैं तो ट्रेनर सत्र के हर समय आपको और आपके कुत्ते को समर्पित कर सकता है। आपको अपनी जरूरतों के लिए एक और व्यक्तिगत उपचार मिलेगा।
  • असली स्थिति में काम करें: यदि ट्रेनर आपके घर जाता है तो आप ऐसे माहौल में काम कर सकते हैं जहां आपको अपने कुत्ते के साथ कठिनाइयां हों। डेदीर आपको अपने कुत्ते को अपने घर के अंदर और बाहर दोनों में एक वास्तविक स्थिति में प्रशिक्षित करने की अनुमति देगा। अगर आपको अपने घर के अंदर अपने कुत्ते के साथ कोई समस्या है, तो इस प्रकार का कोर्स अधिक प्रभावी होगा।
  • लचीलापन: यदि आप इस प्रशिक्षण पाठ्यक्रम को करते हैं तो आप अलग-अलग स्थानों पर काम कर सकते हैं, अलग-अलग विकृतियों के साथ बेहतर ढंग से स्थिति पर ध्यान देने के लिए अपने कुत्ते को तैयार कर सकते हैं।
  • त्वरित परिणाम: आम तौर पर, एक घर-आधारित पाठ्यक्रम समूह-आधारित पाठ्यक्रम की तुलना में तेज़ परिणाम प्रदान करता है। यह विशेष रूप से दिलचस्प है यदि आपको कोई समस्या है जो आपके परिवार या व्यक्तिगत जीवन को प्रभावित कर रही है जिसे तुरंत हल करने की आवश्यकता है।

नकारात्मक अंक:

  • उच्च मूल्य: इस प्रकार का एक कोर्स हमेशा क्लब में एक कोर्स से अधिक खर्च करता है। यह ध्यान में रखना एक मुद्दा है हालांकि परिणाम तत्काल समस्याओं को हल करने में सक्षम होने के लायक हैं, खासकर यदि आप अपने कुत्ते के साथ रिश्ते में निराश महसूस करते हैं।
  • प्रारंभिक कठिनाई: घर प्रशिक्षण प्रक्रिया की शुरुआत में आप थोड़ा और परेशान महसूस कर सकते हैं क्योंकि आप पहले दिन से वास्तविक परिस्थितियों में काम करेंगे। कुत्ते का संचालन जटिल हो सकता है आपको ट्रेनर पर भरोसा करना पड़ता है। इसके लिए कुंजी एक अच्छा ट्रेनर चुनें। अपने ट्रेनर को चुनने के लिए अपना अंतिम गाइड डाउनलोड करें ताकि एक अच्छी ट्रेनर न चुन सकें जो इन परिस्थितियों और तनाव के स्तर को संभाल सके।
  • स्थानों: वास्तविक स्थिति में होने के नाते, कभी-कभी कुत्ते के साथ काम करने के लिए एक अच्छी जगह खोजना मुश्किल हो सकता है। यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप कहां रहते हैं, इसलिए पहले साक्षात्कार में इस सहायता को अपने सहायक के साथ रखना अच्छा विचार है।
  • दूसरों से मदद करें: सड़क पर या पार्कों में आप किसी भी व्यक्ति से अपने कुत्ते के साथ आपकी मदद करने के लिए नहीं कह सकते हैं जब आप व्यायाम स्वयं करते हैं। आप हमेशा एक दोस्त से पूछ सकते हैं या एक कैनिन क्लब में अभ्यास करने जा सकते हैं। यदि आप क्षेत्र में रहते हैं, तो बार्सिलोना में मेरे कैनिन क्लब देखें।

कैनिन क्लब में प्रशिक्षण क्या है?




आम तौर पर जब हम एक कैनिन क्लब में प्रशिक्षण के बारे में बात करते हैं तो इसका मतलब है कि हम एक समूह प्रशिक्षण पाठ्यक्रम करने जा रहे हैं। आमतौर पर इन सत्रों में 10 से 20 अन्य कुत्तों के बीच हो सकता है।

सकारात्मक अंक:

  • उच्च मूल्य: आम तौर पर एक क्लब में प्रशिक्षण पाठ्यक्रम बहुत किफायती होते हैं। आप निश्चित कीमत का भुगतान करने के लिए सदस्य भी बन सकते हैं, जैसे कि आप जिम जा रहे थे।
  • समूह की पूर्वनिर्धारितता: हर कोई अपने कुत्ते के साथ काम करने के लिए यहां है और लोग अपने कुत्ते के साथ एक-दूसरे की मदद करने के लिए बहुत ही पूर्वनिर्धारित हैं। जिनके पास अधिक अनुभव है वे निश्चित रूप से आपकी स्थिति में किसी बिंदु पर रहे हैं और आपके पास की कठिनाइयों को समझते हैं।
  • संरचना: संरचना को आपके कुत्ते के साथ काम करने के लिए अनुकूलित किया गया है। कक्षाएं विशिष्ट गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित करती हैं जो आपको चरण-दर-चरण मार्गदर्शन करेंगे, आप यह देखने में सक्षम होंगे कि अन्य लोग इसे कैसे करते हैं और अनुभव साझा करते हैं।
  • नियंत्रित वातावरण: स्थितियों को नियंत्रित किया जाता है जो विशेष रूप से शुरुआत में आपके कुत्ते के संचालन को सुविधाजनक बनाता है। कैनाइन क्लबों में ऐसी सुविधाएं हैं जो आपको सुरक्षित महसूस करती हैं और आपके तनाव स्तर को कम करती हैं।

नकारात्मक अंक:

  • विशिष्ट आवश्यकताओं: आप व्यावहारिक तरीके से काम नहीं कर सकते हैं जो आपके कुत्ते के साथ हो सकती है, उदाहरण के लिए आपके घर के अंदर। यद्यपि आप अच्छे आधार सीखेंगे जो आप अपने घर में आवेदन कर सकते हैं।
  • ट्रेनर का समर्पण: मॉनिटर आपके पूरे समय को आपके और आपके कुत्ते को समर्पित नहीं कर सकता क्योंकि उसे यह सुनिश्चित करना होगा कि हर कोई अभ्यास करता है और एक अच्छा समय लेता है।
  • जगह: कक्षाएं हमेशा एक ही स्थान पर होती रहेंगी। यह कुत्ते को आपके लिए जो कुछ भी स्थिति पर ध्यान देने के लिए तैयार नहीं करता है और मालिक को अपने कुत्ते के साथ क्लब के बाहर नौकरी करने के लिए मजबूर करता है।

मेरे लिए दो सिस्टम अच्छे हैं और उनके पेशेवर और विपक्ष हैं। एक अच्छा परिणाम होने की मेरी राय में हम कुत्ते और आपके उद्देश्यों के आधार पर, समस्या को हल करने के लिए तत्काल स्तर के आधार पर दूसरे के मुकाबले एक दूसरे से अधिक ध्यान केंद्रित करने वाले दो प्रकार के प्रशिक्षण पाठ्यक्रम को जोड़ सकते हैं।

आपने लेख के बारे में क्या सोचा था? दूसरों के साथ अपने अनुभव साझा करने और लेख में सुधार रखने के लिए टिप्पणी छोड़ने में संकोच न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशेंडॉबर्मन कुत्ते प्रशिक्षण: प्रशिक्षण शुरू करने से पहले सिफारिशें
कुत्ते प्रशिक्षण पर सर्वश्रेष्ठ किताबेंकुत्ते प्रशिक्षण पर सर्वश्रेष्ठ किताबें
बिल्बाओ में सबसे अच्छे कुत्ते प्रशिक्षकोंबिल्बाओ में सबसे अच्छे कुत्ते प्रशिक्षकों
Girona में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा चपलता क्लबGirona में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा चपलता क्लब
कुत्ते ट्रेनर गुआडालाजाराकुत्ते ट्रेनर गुआडालाजारा
कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?कुत्तों के लिए सबसे अच्छी प्रशिक्षण प्रणाली क्या है?
एक कुत्ते ट्रेनर होने की आवश्यकताएंएक कुत्ते ट्रेनर होने की आवश्यकताएं
घर पर मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षकोंघर पर मैड्रिड में सबसे अच्छा कुत्ता प्रशिक्षकों
बार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकोंबार्सिलोना में घर पर कुत्तों के सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षकों
मैड्रिड में सबसे अच्छा चपलता क्लबमैड्रिड में सबसे अच्छा चपलता क्लब
» » एक क्लब में घर बनाम प्रशिक्षण पर कुत्ते प्रशिक्षण
© 2022 TonMobis.com