स्नान का महीना: अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव

marshmallow1

कभी-कभी हमारे प्यारे को स्नान करना मुश्किल काम बन सकता है, ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हमारे मालिक कभी-कभी आवश्यक तत्वों के साथ तैयार नहीं होते हैं या क्योंकि वे सही कदमों का पालन नहीं करते हैं।

blog3

इस अवसर पर मैं आपके साथ युक्तियों के साथ एक बहुत ही सरल मार्गदर्शिका साझा करना चाहता हूं जो इस गतिविधि को आपके और आपके बालों के लिए एक बहुत ही आसान और मजेदार काम करेगा!

आप अपने प्यारे समय-समय पर स्नान अपने स्वास्थ्य और अपने घर बनाए रखने के लिए, कितनी बार करना चाहिए बाल के प्रकार पर निर्भर अपने कुत्ते, त्वचा, और भी कितनी देर तक आप घर से दूर खर्च करते हैं, लेकिन यह उचित नहीं है इसे अक्सर करें क्योंकि इससे आपकी बालों वाली प्राकृतिक वसा कम हो सकती है, अगर आप इसे नियमित रूप से ब्रश करते हैं तो यह पर्याप्त से अधिक होगा ताकि आपको अक्सर स्नान की आवश्यकता न हो। आदर्श रूप से एक स्वस्थ कुत्ता केवल महीने में स्नान करने के लिए जरूरी है जब तक कि यह बहुत गंदा या बदसूरत न हो। दूसरी तरफ, त्वचा की समस्याओं वाले कुत्ते को हर दो सप्ताह में अधिक बार नहाया जाना चाहिए।

अपने कुत्ते को स्नान करना

शुरू करने के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जहां आप अपने प्यारे को स्नान करने के लिए जाते हैं वह उपयुक्त है और अपने बालों के लिए कम से कम तनावपूर्ण होने के लिए तैयार रहें। यदि आप भाग्यशाली हैं और आपके प्यारे को स्नान करने के लिए बगीचे या आंगन जैसी बाहरी जगह है, तो उस क्षेत्र में ऐसा करने में संकोच न करें, अन्यथा यह भी सिफारिश की जाती है कि स्नान बंद जगह में किया जाए, और कई बार ठंडा, शॉवर या स्नान टब की तरह। कभी-कभी अपने प्यारे को बांधने के लिए जरूरी है, उदाहरण के लिए एक पट्टा के साथ, ताकि वह स्नान क्षेत्र छोड़ने और बाकी के घर में गड़बड़ करने की कोशिश न करे।

चूंकि आपने उस क्षेत्र को चुना है जो आपको और आपके बालों के लिए उपयुक्त बनाता है, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास स्नान के समय आवश्यक सभी उपकरणों को हाथ में रखा जाए, क्योंकि आपके द्वारा निवेश की जाने वाली अधिकांश ऊर्जा को आराम और शांत रखने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा आपके बालों वाले और आपको उन चीजों की तलाश में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए जो आप उपयोग करेंगे।

शुरू करने से पहले आप अपने बालों से अतिरिक्त गंदगी, धूल और गंदगी को हटाने के लिए गीले कुत्ते का उपयोग कर सकते हैं, मृत बालों को हटाने और स्नान प्रक्रिया को और भी आसान बनाने के लिए इसे ब्रश भी कर सकते हैं।

PETS_0803_dog_bath




जब से तुम सब तैयार आइटम नहीं हैं, तो आप परीक्षण करना चाहिए पानी का तापमान अच्छा नहीं है कि पानी बहुत ठंडा या बहुत गर्म है, यह गर्म होना चाहिए अगर हम अचानक परिवर्तन के अलावा, बहुत गर्म पानी से स्नान हमारी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता तापमान ठंडा हो सकता है और हमें बीमार कर सकता है। एक बार जब आप सही तापमान पा लेते हैं, तो अपनी बालों को गर्दन से पूंछ तक गीला करना शुरू करें, सिर को अंत तक छोड़ दें। एक और सुझाव जो मैं आपको देता हूं वह यह है कि आप सीधे नली का उपयोग नहीं करते हैं, आपको पर्यावरण की देखभाल करना है और पानी को खाली करने के लिए बाल्टी या कंटेनर का उपयोग करना एक अच्छा विचार है।

पानी की तरह सभी कुत्तों नहीं, इसलिए हमारे लिए यह एक सुखद अनुभव बनाने की कोशिश करें, अपने बालों को स्नान करने की प्रक्रिया किसी न किसी तरह का नहीं होना चाहिए या अपनी त्वचा और बालों को बनाना चाहिए, यह मालिश की तरह होना चाहिए, चलो कि कुत्ता पानी के लिए acclimatizes और उसके कोट थोड़ा कम गीला हो जाता है। अपने प्यारे गीला के बाद से, आप लागू स्नान से पहले शैम्पू कुत्ते की सिफारिश की है कि आप अपने कुत्ते की जरूरत के लिए एक विशेष शैम्पू को चुना है, चाहे अपने बाल प्रकार, रंग, आदि, के बाद से कोई सरल कार्य किया जाएगा हमारे लिए शैंपू की एक विस्तृत विविधता है। शैम्पू के आवेदन को पूंछ से ऊपर करने की सिफारिश की जाती है, जिससे सिर तक थोड़ा सा आगे बढ़ता है, आंखों के साथ सीधे संपर्क से परहेज करता है ताकि इसे चोट न पहुंचे।

राशि है जो आप का उपयोग करेगा कुत्ते के आकार पर और अपने बालों को भर में निर्भर करता है, शैम्पू का एक बहुत लागू नहीं होते हैं, की तुलना में शुरू करने के लिए एक छोटी राशि sconces, क्योंकि यह प्रचुर मात्रा में है, तो काम कुल्ला का एक बहुत खर्च होंगे हमेशा बेहतर है।

शैम्पू के आवेदन से परहेज आंखों के साथ सीधे संपर्क चोट नहीं सिर करने के लिए inching पूंछ ऊपर की ओर करने के लिए सिफारिश की है,,, और न ही कान की नलिका के बीच, काले घेरे और कान उन्हें बाद में साफ कर सकते हैं। अपने पंजे को अच्छी तरह से और पैड और उंगलियों के बीच धोना न भूलें।

oscar1britney1

कुल्ला एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है, आपके प्यारे का फर पूरी तरह से शैम्पू से मुक्त होना चाहिए, अन्यथा आपकी बालों को खुजली और जलने से पीड़ित हो सकता है। यदि अभी भी मलबे हैं, तो आप देखेंगे कि पानी आपके बालों पर आसानी से और स्वतंत्र रूप से चलता है।

कुत्ते के तौलिया को सूखने से पहले, इसे हिलाएं, जब बालों वाले गीले होते हैं तो हमें हिलाने की आवश्यकता महसूस होती है, सुनिश्चित करें कि आपने पहले देखा है। एक बार जब आप हिल जाते हैं, तो आप अपने कोट से अतिरिक्त पानी निकालने के लिए एक तौलिया का उपयोग कर सकते हैं। यदि आपके बालों को इसकी अनुमति मिलती है तो आप हेयर ड्रायर का भी उपयोग कर सकते हैं, हवा सामान्य तापमान पर होनी चाहिए, और अपनी त्वचा की सूखने से रोकने के लिए अपने बालों के शरीर से कम से कम 30 सेंटीमीटर दूर होना चाहिए, और बहुत महत्वपूर्ण: नहीं इसे अपने कानों के करीब पास करें।

अंत में प्रक्रिया स्नान के अंत में अपने कुत्ते के लिए एक पुरस्कार देने के लिए मत भूलना, जब वह स्नान पुरस्कार के दौरान अच्छी तरह से बर्ताव करता है सुनिश्चित करें कि आप को पुरस्कृत करने और उसे प्रेरित करने के लिए हाथ पर अपने पसंदीदा है बनाने के लिए और धीरे-धीरे तैरना सीखना होगा नहीं है जैसा कि उसने सोचा था उतना बुरा और यह उसकी खुशी लेगा, यह अच्छा नहीं है कि आप उसे मजबूर करें या उस पर चिल्लाओ, आप उसे मारने से बहुत कम, क्योंकि इस तरह वह केवल और डर जाएगा और इसे करना मुश्किल होगा।

marshmallow1

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को स्नान कब करना चाहिए?
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
हर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता हैहर बार मुझे अपने कुत्ते को स्नान करना पड़ता है
घर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंअपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
मुझे कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिएमुझे कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए
स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?स्नान का महीना: क्या आप अपने कुत्ते के लिए सही शैम्पू का उपयोग कर रहे हैं?
कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझावकुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
बिल्ली को तैयार करने की आवृत्तिबिल्ली को तैयार करने की आवृत्ति
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
» » स्नान का महीना: अपने कुत्ते को स्नान करने के लिए सुझाव
© 2022 TonMobis.com