कुत्तों में Doxycycline - उपयोग और दुष्प्रभाव

कुत्तों में Doxycycline - उपयोग और दुष्प्रभाव

सौभाग्य से अधिक से अधिक बार मालिकों आपके शरीर के लिए एक सम्मानजनक और सुरक्षित तरीके से अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य के उपचार के महत्व के बारे में पता कर रहे हैं, हालांकि, इस हमेशा संभव नहीं है और कभी कभी आवश्यक दवा चिकित्सा का सहारा लेना है।

बेहतर उन दवाओं है कि आमतौर पर हमारे कुत्ते का इलाज किया जाता समझ में हमें यह समझने में कि स्वयं दवा व्यवहार्य नहीं है और हमें यह भी पहले से समस्याओं है कि एक विशेष उपचार और पशु चिकित्सा देखभाल वे जरूरत से उत्पन्न हो सकता है पता करने के लिए अनुमति देगा में मदद मिलेगी।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम इसके बारे में बात करते हैं कुत्तों में डॉक्सीसाइक्लिन का उपयोग और साइड इफेक्ट्स.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में एसेप्रोमेजिन के साइड इफेक्ट्स
सूची

Doxycycline क्या है?

Doxycycline एक है एंटीबायोटिक दवा जो टेट्रासाइक्लिन के समूह से संबंधित है और यह बैक्टीरियल उत्पत्ति के संक्रमण से लड़ने के लिए संकेत दिया गया है, वायरस या कवक के खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं है।

ग्राम पॉजिटिव और ग्राम-नकारात्मक बैक्टीरिया के खिलाफ ए के साथ अधिनियम कार्रवाई के बैक्टीरियोस्टैटिक तंत्र , यानी बैक्टीरिया की मौत का कारण नहीं है लेकिन उसके उनके प्रजनन को रोकने, इसलिए बैक्टीरिया मर जाता है, कोई बच्चे नहीं छोड़ रहा है और इस प्रक्रिया के अंत में संक्रमण के साथ समाप्त होता दीवार के साथ सूचना का आदान प्रदान।

कुत्तों में डॉक्ससीसीलाइन का उपयोग करता है

Doxycycline केवल कुत्तों में इस्तेमाल किया जा सकता है जब यह किया गया है पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित , क्योंकि संक्रमण के प्रकार पर निर्भर करता है, यह है कि क्या बैक्टीरिया है कि यह उत्पादन इस एंटीबायोटिक की कार्रवाई करने के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं का निर्धारण करेगा।

डॉक्ससिसीलाइन का उपयोग करने वाले कुछ सबसे आम पथ निम्नलिखित हैं:

  • मूत्र पथ संक्रमण
  • श्वसन संक्रमण
  • सामयिक संक्रमण
  • जीवाणु रोग
  • संक्रामी कामला



आम तौर पर Doxycycline मौखिक रूप से प्रशासित है , या तो गोली या सिरप, तथापि, गंभीर या जहां पशु ठीक से मामलों को निगल नहीं कर सकते में, पशु चिकित्सा इंजेक्शन के माध्यम से प्रबंधन करेगा।

कुत्तों में डॉक्ससीसीलाइन का उपयोग करता है

कुत्तों में डॉक्सिसीक्लिन का क्या दुष्प्रभाव होता है?

डॉक्सीसाइक्लिन यह सुरक्षित है और कुछ दुष्प्रभाव पैदा करता है , हालांकि, कुछ जानवरों में निम्नलिखित देखा गया है:

  • उल्टी
  • दस्त
  • दांतों का रंग परिवर्तन

यदि हमारा कुत्ता अन्य दवाएं लेता है, तब से व्यापक प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं को देखा जा सकता है Doxycycline कई दवाओं के साथ बातचीत कर सकते हैं , इसलिए, एक पेशेवर का पर्चे इतना महत्वपूर्ण है, क्योंकि पशुचिकित्सक यह निर्धारित करेगा कि हमारे कुत्ते द्वारा ली गई दवा को ध्यान में रखते हुए कौन सा एंटीबायोटिक अधिक उपयुक्त है।

Doxycycline के साइड इफेक्ट्स को रोकें

डॉक्सीसाइक्लिन के सभी दुष्प्रभावों को रोका जा सकता है, तथापि, दस्त कि आंतों वनस्पति अपने आप में परिवर्तन के कारण होता है आसानी से नियंत्रित किया जा सकता है, इसके लिए, जब आपके पशुचिकित्सा डॉक्सीसाइक्लिन लिख जाएगा अपने कुत्ते के बारे में सलाह के लिए पूछने के लिए संकोच नहीं करते जिसमें से प्रशासन करने के लिए सबसे अच्छा प्रोबियोटिक है।

प्रोबायोटिक्स कुत्ता बैक्टीरिया स्वाभाविक रूप से मौजूद है और हमारे पालतू जानवर की आंत्र पथ में फायदेमंद के तनाव युक्त इस प्रकार जिस तरह, एंटीबायोटिक आंत्र वनस्पति परिवर्तन नहीं करेगा और इस प्रकार भी अच्छी हालत में प्रतिरक्षा प्रणाली को ध्यान में रखते हुए सफल होने के उत्पादों रहे हैं।

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में Doxycycline - उपयोग और दुष्प्रभाव , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
साइड इफेक्ट्स के कारण सुस्ती के साथ कुत्तासाइड इफेक्ट्स के कारण सुस्ती के साथ कुत्ता
कुत्तों में सूजन के लिए प्राकृतिक दवाकुत्तों में सूजन के लिए प्राकृतिक दवा
कुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में कॉर्टिकोस्टेरॉइड के साइड इफेक्ट्स
कुत्तों के लिए प्रोबायोटिक्सकुत्तों के लिए प्रोबायोटिक्स
कुत्तों में एसेप्रोमेजिन के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में एसेप्रोमेजिन के साइड इफेक्ट्स
कुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभावकुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभाव
बीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्सबीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्स
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथीकैंसर के साथ कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
कुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और साइड इफेक्ट्सकुत्तों में एमोक्सिसिलिन - उपयोग और साइड इफेक्ट्स
» » कुत्तों में Doxycycline - उपयोग और दुष्प्रभाव
© 2022 TonMobis.com