जब यह एक वरिष्ठ कुत्ता बन जाता है?

170824_senior_blog

उम्र जिस पर कुत्तों बुजुर्ग या वरिष्ठ बन जाते हैं, उनके वजन और मानव वर्षों में उम्र पर बहुत निर्भर करता है। हम एक टेबल साझा करते हैं ताकि आप जान सकें कि आपको सावधान रहना चाहिए और अपने पिल्ला के जीवन में बदलाव के लिए तैयार होना चाहिए।

Tabla_perros_senior

मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते की मदद करने के लिए क्या कर सकता हूं?

d_senior_older_dog_vet_check

पशु चिकित्सक के साथ नियुक्तियां

पशुचिकित्सा के साथ नियमित यात्राओं की अनुसूची करें। यदि यह स्वस्थ दिखता है, तो आपके कुत्ते को कम से कम सालाना परीक्षण किया जाना चाहिए, और यदि अक्सर निदान बीमारी हो तो अधिक बार।

7347447292_cf3a5f524c_b

अधिक वजन से बचें

पशु चिकित्सक के प्रत्येक दौरे के दौरान शरीर की स्थिति के आकलन के लिए पूछें। यह निर्धारित करने के लिए शरीर की स्थिति महत्वपूर्ण है कि आपका पुराना कुत्ता अधिक वजन, कम वजन वाला या आदर्श शरीर का वजन है या नहीं। याद रखें, एक अधिक वजन वाले कुत्ते पर पसलियों को महसूस करना मुश्किल है, इसे संदर्भ के रूप में उपयोग करें। अधिक वजन वाले कुत्तों में मधुमेह, हृदय रोग, त्वचा रोग, यहां तक ​​कि कैंसर जैसी बीमारियों की उच्च घटनाएं होती हैं।

seniorfoods

इसे सही ढंग से फ़ीड करें

एक उच्च गुणवत्ता वाले आहार का चयन करें जो आपके पिल्ला की उम्र, बीमारी और जीवन शैली के लिए उपयुक्त है। फैटी एसिड, पूरक या विटामिन के साथ अपने कुत्ते के आहार को पूरक करने पर विचार करें। यह गठिया या अन्य संयुक्त रोगों के कारण गतिशीलता समस्याओं वाले कुत्तों के लिए उपयोगी साबित हुआ है। ग्लूकोसामाइन और कॉन्ड्रोइटिन जैसे पूरक पुराने कुत्तों के लिए भी फायदेमंद होते हैं।

sickDog

अपनी बीमारी पर विचार करें




यदि आपके कुत्ते के दिल या गुर्दे की बीमारी है तो एक विशेष आहार पर विचार करें। उदाहरण के लिए, दिल की बीमारी वाले कुत्तों के लिए कभी-कभी कम सोडियम आहार की सिफारिश की जाती है, जबकि आहार जो फॉस्फोरस, कैल्शियम और अन्य इलेक्ट्रोलाइट स्तरों को नियंत्रित करने में मदद करते हैं, उन्हें किडनी रोग वाले कुत्तों को दिया जाता है। आपका पशुचिकित्सा आपको विशिष्ट स्थिति के आधार पर अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा भोजन चुनने में मदद कर सकता है।

चिहुआहुआ कुत्ते सफेद पृष्ठभूमि पर अलग मुंह के साथ एक टूथब्रश पकड़े हुए कुत्ते

अपने मुंह का ख्याल रखना

अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना मूर्खतापूर्ण विचार की तरह लग सकता है, लेकिन यह आपके कुत्ते के मुंह को स्वस्थ रखने में मदद कर सकता है। यदि ब्रश करना मुश्किल है, तो खाद्य पदार्थ, पुरस्कार और दंत खिलौनों पर विचार करें जो दांतों को साफ रखने में मदद करते हैं। 70% से अधिक कुत्तों द्वारा दंत रोग का सामना करना पड़ता है, यह दर्दनाक हो सकता है, और आपके कुत्ते को खाने में कठिनाई हो सकती है।

man_and_woman_walking_dog

इसका प्रयोग करें

अपनी व्यक्तिगत जरूरतों को अनुकूलित करना महत्वपूर्ण है। यदि आपके कुत्ते को व्यायाम करने के लिए उपयोग नहीं किया जाता है, तो धीरे-धीरे शुरू करें। व्यायाम आपके कुत्ते को स्वस्थ रखने, बीमारी को रोकने और इसे लंबे जीवन देने में मदद करेगा।

छवियां (1)

अपनी जरूरतों को पूरा करने में मदद करें

कई पुराने कुत्ते गठिया और सामान्य रूप से समस्याओं से पीड़ित होते हैं। वे एक आरामदायक कुत्ते बिस्तर से बहुत लाभ उठा सकते हैं। पिल्लों के लिए जो कार द्वारा बहुत चलते हैं, रैंप का उपयोग यात्रा को आसान बनाने के लिए किया जा सकता है। यहां तक ​​कि कठोर सतहों पर गलीचा या मैट प्रदान करने से आपके पिल्ला को दर्द नहीं होता है और अधिक आरामदायक महसूस होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएंउच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएं
पूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिएपूर्ण वरिष्ठ: पुराने कुत्तों के लिए
मेरे कुत्ते को कहां सोना है?मेरे कुत्ते को कहां सोना है?
बुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिनबुजुर्ग कुत्तों के लिए विटामिन
कुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षणकुत्ते में बुढ़ापे के 10 लक्षण
Geriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तोंGeriatrics: 7 साल से अधिक कुत्तों
अपने वरिष्ठ कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषणअपने वरिष्ठ कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषण
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?कुत्ते का आदर्श वजन क्या है?
अपने कुत्ते की उम्र की गणना करेंअपने कुत्ते की उम्र की गणना करें
» » जब यह एक वरिष्ठ कुत्ता बन जाता है?
© 2022 TonMobis.com