अपने कुत्ते को अपनी ऊर्जा ठीक करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?

अपने कुत्ते को अपनी ऊर्जा ठीक करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?

कुछ कुत्ते हमेशा दिल कब्स, फिर भी दूसरों के लिए अपनी ऊर्जा और प्रेरणा खोने के लिए 7 साल, आयु, जिसमें कई विचार करना उनके जीवन के अंतिम चरण शुरू की से गिनती करने के लिए शुरू: बुढ़ापा। कई कुत्तों के लिए, खेलने और सक्रिय होने की इच्छा कम हो जाती है, उस समय जब वे अधिक घंटों सोते हैं और अपना समय व्यतीत करना पसंद करते हैं।

क्या आप उनमें से एक हैं जो मानते हैं कि आपके पालतू जानवर की उम्र सिर्फ एक संख्या है? आपकी थोड़ी सी मदद के साथ, आपका कुत्ता जो खो गया है उसे ठीक कर सकता है, इस प्रकार अपने पिछले वर्षों के दौरान एक पूर्ण जीवन जीने की संभावना है।

1. अपने पालतू जानवर को सामाजिक बनाने के लिए प्रेरित करना

सामाजिक रूप से सक्रिय रहना उनके लिए बहुत फायदेमंद है, यह न भूलें कि प्रकृति कुत्तों द्वारा एक झुंड से संबंधित होना चाहिए।

देखभाल के भीतर बुजुर्ग कुत्तों, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि जब आप पैदल चलने के लिए जाते हैं, तो आप अन्य जानवरों से अलग नहीं होने पर ध्यान देते हैं, अवसर है कि आप दूसरों के साथ साझा करने का लाभ उठा सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि, विशेष रूप से जब वे पिल्लों के साथ बातचीत कर रहे हैं, तो उन्हें अधिक एनिमेटेड होने के लिए प्रेरित किया जा सकता है क्योंकि छोटे लोग हमेशा खेलना और मजा लेना चाहते हैं।

2. बुजुर्ग कुत्तों की देखभाल

7 साल की उम्र से, आपके पालतू जानवर के रक्त ग्लूकोज (यदि उच्च) स्मृति, ऊर्जा के स्तर, और प्रतिक्रिया समय और सतर्कता जैसे कार्यों को बदलने के लिए शुरू होता है।

अपने वरिष्ठ पालतू जानवर को खिलाना न केवल आपके शारीरिक जीवन शक्ति के लिए बल्कि आपके मूड के लिए भी महत्वपूर्ण है। आप चाहिए पहले से ही निश्चित उम्र आगमन, उनके लिए विशेष गोली, साथ खिला शुरू संभव जिसका सूत्र कार्बोहाइड्रेट में कम है अच्छी हालत में आपके शरीर और मन रखने के लिए और उन्मुख (इन शर्करा कि ग्लूकोज में बदल दिए जाते हैं) यदि।

3. संज्ञानात्मक उत्तेजना का महत्व

लोकप्रिय कहावत सच नहीं है, क्योंकि प्रयास, समर्पण और समय के साथ "पुराने कुत्ते नए गुर नहीं सीख" आप न केवल अपने वरिष्ठ पालतू जानवर को नई चीजें सिखा सकते हैं, लेकिन यह भी अपने मन से काम करने में मदद। मस्तिष्क उम्र बढ़ने को धीमा करना और उन्हें व्यस्त रखना भी महत्वपूर्ण है।




मस्तिष्क plasticity एक घटना है जो सभी स्तनधारियों में होती है, और कुत्तों को कोई अपवाद नहीं है: एक निश्चित व्यवहार का अधिक अभ्यास, दूसरों को हासिल करना आसान होता है।

4. उसे नई गतिविधियों के बारे में सिखाओ

अपने पुराने कुत्ते को उत्साहित होने के लिए प्रोत्साहित करें जब वह था पशुशावक यह मुश्किल हो सकता है, हालांकि इसे हासिल करना आसान है यदि आप इसे नए वातावरण में करते हैं। अन्वेषण कुत्तों के लिए कभी भी दिलचस्प नहीं रहेगा, क्योंकि जिज्ञासा एक प्राकृतिक विशेषता है जो उनके पास सहजता से है और इससे अज्ञात स्थानों पर ध्यान आकर्षित किया जाएगा। अब तक जाना जरूरी नहीं है, एक नया पार्क, समुद्र तट या ग्रामीण इलाका, और यहां तक ​​कि विभिन्न सड़कों और सड़कों से गुज़रने से भी अंतर आएगा।

अन्य गेम और शौक पेश करने से आपको आश्चर्य की क्षमता को ठीक करने में भी मदद मिल सकती है।

5. अपना प्यार और ध्यान दिखाएं

पिल्ले और बुजुर्ग कुत्ते दोनों आनंद लेते हैं और उसी तरह आपका ध्यान खोजते हैं। अपने पिछले वर्षों का एक साथ आनंद लें और उन्हें दिखाएं कि आपको अभी भी इशारा करते हुए खुशी है जैसे कि उनकी मौजूदगी के साथ आनन्द, पांव को सहारा देना, आपको पसंद होने वाले खाद्य पुरस्कार देना आदि।

6. पशु चिकित्सक के दौरे

अंत में, कई बार गतिविधि की कमी की कमी बुजुर्ग कुत्ता यह बीमारियों या मूक बीमारियों के कारण हो सकता है जिनसे आप पीड़ित हो सकते हैं। उन्हें पशु चिकित्सक के पास अक्सर लो जब वे वरिष्ठ उम्र तक पहुँचने अपने प्राथमिकताओं में से एक होना चाहिए, और यह भी सुनिश्चित करेगा कि आपके पालतू स्वस्थ और कुछ है कि दूर खुशी और प्रेरणा ले जा रहा है से पीड़ित नहीं है।

क्या आप बुजुर्ग कुत्तों के लिए अन्य देखभाल जानते हैं जो उपयोगी हो सकते हैं? टिप्पणियों में उन्हें साझा करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?अपने कुत्ते को कैसे सामाजिक बनाना है?
क्या आपके पास ज़ोंबी कुत्ता है?क्या आपके पास ज़ोंबी कुत्ता है?
मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने…
हमारे कुत्तों को शिक्षित करनाहमारे कुत्तों को शिक्षित करना
एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँएक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
एक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीकेएक अति सक्रिय कुत्ते को शांत करने के 6 तरीके
अति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायामअति सक्रिय कुत्तों के लिए व्यायाम
» » अपने कुत्ते को अपनी ऊर्जा ठीक करने के लिए मैं क्या कर सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com