एक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँ





यदि आपके पास एक बड़ा कुत्ता है और आप नहीं जानते कि इसे कैसे चलना है और यह उसके साथ समाप्त नहीं होता है, तो यह नोट आपके लिए है। हम आपको 5 युक्तियां देते हैं ताकि आपके सबसे अच्छे दोस्त से डेटिंग एक डरावनी पल हो और यह उतना ही अद्भुत और मजेदार हो जितना हो सकता है।

1। पहली बात यह है कि कुत्ते दोनों और हम समझते हैं कि हम वे हैं जो उसे चलते हैं, न कि दूसरी तरफ। आक्रामक होने के बिना प्राधिकरण को चिह्नित करना महत्वपूर्ण है। उसके सामने चलने से हम उसे अपने नेता के रूप में देखने में मदद करेंगे। एक ही समय में एक फर्म और गर्म स्थिति को अपनाना, इस कार्य के लिए सबसे महत्वपूर्ण कुंजी है। कुत्ते को हमारे पीछे या पीछे चलना चाहिए।

2। एक बार जब हम दृढ़ता का रवैया ले लेंगे कि हमें अपने कुत्ते को अपने दैनिक चलने के लिए ले जाना है, तो हमें यह जांचना होगा कि पचचो और हमारी कलाई दोनों ही पट्टा अच्छी तरह से झुका हुआ है। हम इसे खोलने के माध्यम से हाथ पेश करके इसे हुक कर सकते हैं और साथ ही, रस्सी से पट्टा पकड़ ले सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि पट्टा छोटा हो, हमारे कुत्ते के साथ संचार में सुधार करने के लिए, अधिक नियंत्रण, गाइड और सही टग्स रखें। एक दोहन के बजाय कॉलर का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। कॉलर कान के पास, गर्दन के शीर्ष पर स्थित होना चाहिए, जो इसका सबसे संवेदनशील क्षेत्र है।

3। एक विवरण, हालांकि यह सहायक लगता है, वह जूते है जिसका हम उपयोग करते हैं। अगर हमारा कुत्ता भाग जाता है और हम ओजोटा में हैं, तो हम सबसे अधिक संभावना ठोकर खाएंगे। आरामदायक कपड़े और खेल के जूते के साथ जाना सबसे अच्छा है।

4। चलने की अवधि कुत्ते के आकार के समान नहीं है। यद्यपि हमारे पास सैन बर्नार्डो है, लेकिन हमें अपने पालतू जानवरों की उम्र और जीवनशैली को अपने विशाल अनुपात की तुलना में ध्यान में रखना है। कई कुत्ते नस्लों हैं जो छोटे हैं, लेकिन बहुत अधिक, बड़े लोगों की तुलना में अधिक सक्रिय हैं।
अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा से परामर्श करें, आपके कुत्ते की क्या ज़रूरत है।

5। इसे एक पुरस्कार दें, यह हमेशा काम में आता है। चलने के बाद अपने भोजन और पानी या कुत्ते के इलाज की पेशकश करके, हम अपने कुत्ते को इसे पाने के लिए "काम" करने की अनुमति देंगे। इस प्रकार, घर का बड़ा आदमी, चलने को कुछ सुखद और प्यारा से जोड़ देगा।

हमें आशा है कि ये सुझाव आपको कार्य को आसान बनाने में मदद करेंगे, हालांकि यह बोझिल हो सकता है, यह घर पर कुत्ते के साथ रहने पर हमें सबसे सुंदर चीजों में से एक है।

उदाहरण के लिए सेट करने के लिए प्रत्येक यात्रा का लाभ उठाना याद रखें, अपने कुत्ते के अपशिष्ट को उठाएं।

आपके बड़े कुत्ते के साथ आपका पहला चलना कैसा रहा, याद है? हमें बताओ!

सूत्रों का कहना है:
wikihow.com
webdogtrainer.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना हैअगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना है
मेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता हैमेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता है
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
आपके कुत्ते की सैरआपके कुत्ते की सैर
एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओएक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
मेरे कुत्ते को कैसे चलना हैमेरे कुत्ते को कैसे चलना है
एक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँएक अज्ञात कुत्ते के साथ पहली सवारी में सुधार करने के लिए 6 युक्तियाँ
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
कुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँकुत्ते को चलाने के लिए 3 युक्तियाँ
» » एक बड़ा कुत्ता चलने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com