एक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँ

एक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँ

साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए जाओ यह एक साथ खेल खेलने का एक शानदार तरीका है। यदि आप बाइक को चलाने के लिए पसंद करते हैं, तो यह कैनक्रॉस के लिए एक शानदार विकल्प है, हालांकि, बहुत सारे ऊर्जा और जीवन शक्ति वाले कुत्ते हैं, उन्हें उपयोग करने के लिए अनुकूलन की अवधि की आवश्यकता है।

यदि आपको साइकिल चलाना पसंद है और आप अपने पलों को अपने सबसे अच्छे दोस्त के साथ साझा करना शुरू करना चाहते हैं, तो निम्न को याद न करें एक साइकिल पर एक कुत्ते के साथ चलने के लिए सुझाव कि हम आपको विशेषज्ञ एंटिमल में देते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: अपने कुत्ते को सही तरीके से कैसे चलें?
सूची

अनुकूलन की अवधि

जैसा कि हमने लेख की शुरुआत में टिप्पणी की थी, साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने से पहले और लंबी यात्राएं करने के लिए आपको उसके साथ अनुकूलन अवधि के साथ काम करना चाहिए:

पहला संपर्क

एक दोस्त के साथ बाइक छोड़ना बहुत फायदेमंद हो सकता है, लेकिन ध्यान रखें कि एक कुत्ते के लिए साइकिल एक अजीब वस्तु हो सकती है। यह महत्वपूर्ण है कि अपने कुत्ते के साथ साइकिल में जाने से पहले, उसे चूसने दें, इसका अध्ययन करें, इसे देखें, जाओ, उसे अपनी गति से और इसे मजबूर किए बिना खुद को परिचित कर दें।

साइकल चलाना शुरू होता है

धैर्य महत्वपूर्ण होगा। कुत्ते और साइकिल के साथ चलने के लिए सलाह दी जाती है लेकिन इसके पक्ष में चलने के लिए इसका उपयोग करने के लिए सवारी किए बिना। एक बार जब आप इसका इस्तेमाल कर लेंगे, तो हम बाइक की सवारी करेंगे और चलना शुरू करेंगे छोटी दूरी और धीरे-धीरे . याद रखें कि हमें हर समय जानवर की स्थिति को ध्यान में रखना चाहिए।

एक साइकिल पर कुत्ते के साथ चलने के लिए सबसे अच्छी युक्तियों में से एक उन्हें एक विशिष्ट आदेश सिखाना है बारी बारी से सीखो जब हम बाइक के साथ बदलते हैं, ताकि हम एक अप्रत्याशित मोड़ से खींच या चोट न पहुंचे।




जैसे-जैसे दिन चलते हैं, हम गति को धीरे-धीरे बढ़ा सकते हैं, जब तक हमारा कुत्ता इसे खड़ा कर सके। ध्यान रखें कि उन्हें हमारे साथ बने रहने के लिए बहुत अधिक प्रयास करना है।

अनुकूलन की अवधि

साइकिल में अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए कुछ सुझाव

बाइक पर कुत्ते के साथ चलने के लिए यहां कुछ सिफारिशें और सुझाव दिए गए हैं:

  • चलने से पहले कुत्ते ने अपनी जरूरतों को पूरा कर लिया होगा, इस तरह हम अचानक स्टॉप से ​​बचेंगे।
  • कुत्ता हमेशा आपको दाहिने तरफ चलना होगा यातायात से बचाने के लिए बाइक का।
  • वह है पैड की निगरानी करें इसके पैरों की, डामर बहुत घर्षण है और उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है, खासकर गर्म दिनों में। यदि आपको छोटे घाव मिलते हैं तो आप उन्हें मुसब्बर वेरा के साथ इलाज कर सकते हैं। रोकने के लिए आप पैड के लिए एक विशेष मोम खरीद सकते हैं जो जानवर को ठंड और गर्मी से बचाता है।
  • हमेशा ताजा पानी लाओ।
  • ब्रेक लें और कुत्ते को मजबूर न करें अगर आप इसे थके हुए देखते हैं।
  • इसे पार करने से रोकने के लिए हमेशा इसे पट्टा से बांधें और आप इसे चलाएं।
  • कुत्ते को सुनिश्चित करें उसने पिछले दो घंटों में कुछ भी नहीं खाया है अभ्यास के लिए। जब हम समाप्त कर लेंगे तो हमें उसे खिलाने के लिए एक और घंटे इंतजार करना होगा।
  • यह जाता है एक शरीर दोहन के साथ कुत्ता कुत्ता, गर्दन के पट्टियों का कभी भी उपयोग न करें, क्योंकि वे गर्भाशय ग्रीवा की चोटों का कारण बन सकते हैं।
  • इस प्रकार का व्यायाम कुत्ते के जोड़ों पर एक बड़ा प्रभाव डालता है, इसलिए यदि आप इसे समय-समय पर करने जा रहे हैं तो आपको उन्हें देखना चाहिए और समस्याओं से बचने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए। बीमारियों को रोकने के लिए आप अपने जोड़ों के लिए विटामिन का प्रशासन कर सकते हैं।

सुरक्षित रूप से चलने के लिए लेख

हमारे कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से साइकिल चलाने के लिए विशेष पट्टियाँ और टोकरी हैं:

  • अनुकूलक. एक सामान्य पट्टा के साथ हमें समस्या हो सकती है क्योंकि यह पहियों या पेडल के बीच उलझन में हो सकती है। एडाप्टर का उपयोग करके इसे टाला जा सकता है। यह एक कठोर प्रणाली है जो साइकिल को अपनाने और कुत्ते से बचते समय कुत्ते को एक सुरक्षित दूरी पर रखती है।
  • विशेष टोकरी. यदि आपका कुत्ता अपनी बाइक पर ले जाने के लिए बहुत छोटा है, तो आपको उसके साथ बाहर निकलना नहीं है। कूदने से रोकने के लिए सुरक्षा पट्टियों के साथ बाइक के सामने उन्हें रखने के लिए विशेष टोकरी हैं।
  • ट्रेलर. जब हमारे पास एक बड़ा कुत्ता होता है लेकिन बाइक के बगल में सवारी करने की क्षमता नहीं होती है, या तो उसकी उम्र या कुछ शारीरिक समस्या के कारण, हम साइकिल के लिए एक विशेष कुत्ते ट्रेलर एंकर कर सकते हैं।
  • कुत्तों के साथ चलने के लिए विशेष साइकिल. सामने वाले कुत्तों के लिए एक विस्तृत जगह के साथ बनाई गई कुछ साइकिलें हैं, वे कुत्ते के लिए टोकरी पकड़ने के लिए एक साइकिल की तरह संरचित हैं।

लेख में बताए गए चरणों का पालन करें और अपने कुत्ते के साथ सुरक्षित रूप से साइकिल चलना शुरू करें, लेकिन सबसे ऊपर, अभ्यास दोनों को सकारात्मक और मजेदार अनुभव बनाते हैं।

सुरक्षित रूप से चलने के लिए लेख

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँ , हम आपको हमारे खेल अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बार्सिलोना में अपने कुत्ते को कहाँ चलना है: बेहतर जगहेंबार्सिलोना में अपने कुत्ते को कहाँ चलना है: बेहतर जगहें
वयस्क कुत्तों के लिए व्यायामवयस्क कुत्तों के लिए व्यायाम
चलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तोंचलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तों
लॉस एंजिल्स में अपने कुत्ते को चलने के लिए सबसे अच्छे स्थानलॉस एंजिल्स में अपने कुत्ते को चलने के लिए सबसे अच्छे स्थान
बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?बाइकजोरिंग, कुत्ते के साथ बाइक?
बीगल कुत्तों के लिए व्यायामबीगल कुत्तों के लिए व्यायाम
अपने कुत्ते के साथ खेल कैसे खेलेंअपने कुत्ते के साथ खेल कैसे खेलें
मिथकों। कुत्तों को बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत हैमिथकों। कुत्तों को बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत है
एक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायामएक अंग्रेजी बैल टेरियर के लिए व्यायाम
अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेलअपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने के लिए 8 खेल
» » एक साइकिल पर अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com