कुत्तों को डांटना बुरा है?

कुत्तों को डांटना बुरा है?

कुत्ते हमेशा अच्छा व्यवहार नहीं करते हैं, हालांकि, कुत्ते को डांटना एक ऐसा प्रभावी समाधान नहीं है जिसे हम पसंद नहीं करते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि अधिकांश व्यवहारिक समस्याएं मूल देखभाल में कमी से सीधे संबंधित होती हैं।

iquest- क्या आपका कुत्ता अनुचित व्यवहार करता है? iquest- आप नहीं जानते कि जब आप इसे अनदेखा करते हैं तो कार्य कैसे करें? Iquest- पता नहीं क्या सब कुछ तोड़ने के लिए क्या करना है? ये सभी परिस्थितियां आपके विचार से कहीं अधिक आम हैं और कई लोग एक ही चीज़ से गुज़र रहे हैं।

AnimalExpert से इस आलेख को पढ़ते रहें और पता लगाएं कि क्या यह डरावना कुत्तों के लिए बुरा है और क्या या जब हम दुर्व्यवहार करते हैं तो हमें कैसे कार्य करना चाहिए.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक पालतू जानवर के रूप में मूंगा सांप

कुछ परिस्थितियों में कुत्ते को डांटना एक गंभीर गलती है

कुत्ते के व्यवहार और प्राकृतिक संचार को समझना हमेशा आसान नहीं होता है, खासकर अगर हमारे सबसे अच्छे दोस्त ने अपराध किया है और हम गुस्से में हैं। हालांकि, उनके अभिव्यक्तियों, ध्वनियों और पदों को उन्होंने गोद लेने के बारे में बहुत कुछ बताया है कि वह हमें क्या बताने की कोशिश कर रहा है:

उदाहरण के लिए, अगर एक कुत्ता उगता है हमें सतर्क कर रहा है और यह संकेत देता है कि हम उसे अकेला छोड़ देते हैं, कि उसे बुरा समय है और वह नहीं चाहता कि हम जो भी कर रहे हैं उसके साथ जारी रहें। इन मामलों में कुत्ते को डांटकर प्रतिकूल हो सकता है क्योंकि हम उसे बता रहे हैं कि उगता हुआ बुरा है और उसे सीधे काटने चाहिए। पता लगाएं कि आपका कुत्ता आपको डांटने से पहले क्यों उगता है। ऐसा कुछ होता है जब वे अपने दांत दिखाते हैं और अपनी आंखों को झुकाते हैं, इसका अर्थ गड़बड़ी के समान ही है: मुझे परेशान मत करो।

एक और परिस्थिति जिसमें हमें कभी कुत्ते को डांटना नहीं चाहिए, जब हम किसी भी को देखते हैं व्यवहारिक समस्याएं कुत्तों में सामान्य पृथक्करण की चिंता (हम घर आते हैं और हम सभी टूटे हुए हैं और चबाने वाले हैं, कुत्ते निरंतर भौंकते हैं, आदि) भय और भय और अन्य व्यवहार जो सकारात्मक और सामान्य नहीं हैं, उन्हें पेशेवर द्वारा मूल्यांकन किया जाना चाहिए। एक कुत्ते को डांटाना जो व्यवहारिक समस्याओं का सामना करता है उत्पन्न होगा तनाव और घबराहट , इस प्रकार आपके पास पहले से मौजूद समस्या को खराब कर रहा है।

यदि आप अपने कुत्ते को अपने कानों से कम करते देखते हैं, तो उसके पैरों के बीच पूंछ या भागने की कोशिश करना यह है कि आप इसे बहुत बुरा समय बना रहे हैं और तुम डरते हो . इस तकनीक के साथ जारी मत करो।

इसी प्रकार, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कुत्ते को मारना पशु दुर्व्यवहार माना जाता है। आपको इसका इलाज करना चाहिए जैसे कि आप अपने बच्चे के साथ व्यवहार करेंगे: यदि आप अपने स्वास्थ्य या व्यवहार से संबंधित किसी भी समस्या का सामना करते हैं और सकारात्मकता और आराम के माध्यम से उन्हें समझने की कोशिश करते हैं तो विशेषज्ञ से जाकर। यदि आप अपने दिन की सजा को खत्म करने के लिए मूल्यवान नहीं हैं, तो आपके पक्ष में कुत्ते के रूप में बेहतर जानवर नहीं है।

कुछ परिस्थितियों में कुत्ते को डांटना एक गंभीर गलती है

हमें बुरे व्यवहार के रूप में कैसे कार्य करना चाहिए?




यदि आपका कुत्ता नियमित आधार पर बुरी तरह व्यवहार करता है, तो आपको चाहिए एक विशेषज्ञ के पास जाने पर विचार करें जैसा कि एक कुत्ते शिक्षक, एक ट्रेनर या एक एथोलॉजिस्ट (कुत्ते के व्यवहार में विशेषज्ञता रखने वाले पशुचिकित्सा) है। अपने व्यवहार और कुत्ते की देखभाल और देखभाल के ज्ञान के अवलोकन के माध्यम से, नैतिकताविद आपको पेश करने में सक्षम होगा निदान और दिशानिर्देश नकारात्मक व्यवहार का पालन करने के लिए।

5 समीक्षा स्वतंत्रता पशु कल्याण एक छोटे से मार्गदर्शन किया जा सकता है जब यह या नहीं, हम कुत्ते के लिए आवश्यक देखभाल मिल रहे हैं की बात आती है। उदाहरण के लिए, क्षेत्रों की कमी दोहराव और विनाशकारी व्यवहार पैदा कुछ करने के लिए हमारे ध्यान आकर्षित करने के शुरू कर सकते हैं, जबकि एक कुत्ता सड़क पर रहने वाले घबराहट और विनाशकारी व्यवहार के उद्भव की अनुमति देते हैं या अकेले बहुत अधिक समय खर्च करते हैं छोड़ दिया महसूस कर सकते हैं और इसलिए कर सकते हैं मोड।

जब हम अपने कुत्ते को ऐसे व्यवहार के साथ आश्चर्यचकित करते हैं जो आदर्श नहीं है, तो हमें इसे चारों ओर बदलने की कोशिश करनी चाहिए अपने व्यवहार को पुनर्निर्देशित करें एक जिसे हम पसंद करते हैं। उदाहरण के लिए, यदि हमारा कुत्ता हमारे सभी फर्नीचर काटता है तो हम जल्दी से खिलौने या काटने के साथ संपर्क करेंगे और जब वह उसे निगलता है तो हम उसे बधाई देंगे। अगर हमारा कुत्ता घर में पेशाब करता है तो हम उसे दंडित नहीं करेंगे: हम उम्मीद करेंगे कि वह अगली बार पेशाब कब करेगा और हम जल्दी से सड़क पर जाकर घटनाओं से आगे निकल जाएंगे। वहां हम आपको प्रभावशाली तरीके से बधाई देंगे ताकि आपको याद आए कि आपको यह कहां करना चाहिए।

जैसा कि आप देख सकते हैं, हम हैं सकारात्मक सुदृढ़ीकरण पर सभी कुत्ते शिक्षा आधार . iQuest-क्यों? यह दुनिया भर में कुत्ते के शिक्षकों और नैतिकताविदों द्वारा उपयोग की जाने वाली विधि है क्योंकि यह व्यवहार संबंधी समस्याओं के बिगड़ने को प्रोत्साहित नहीं करती है और इसका एक बड़ा फायदा होता है: इससे कुत्ते को बेहतर समझने में मदद मिलती है। इसके अलावा, आपके रिश्ते को मजबूत करता है और अच्छे व्यवहार = इनाम की भूमिका उत्पन्न करता है, जो हमें उन सभी पहलुओं को बेहतर बनाने में मदद करेगा जो हम उनके साथ काम करना चाहते हैं।

आज्ञाकारिता, धैर्य, सकारात्मक सुदृढ़ीकरण, सम्मान और जानवर के प्रति ईमानदारी से स्नेह की निरंतर अभ्यास हमें बेहतर रिश्ते तक पहुंचने में मदद करेगी और इसलिए उचित तरीके से काम करने के लिए उत्पन्न हो सकती है सजा के उपयोग के बिना.

iquest- और आप अपने कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे जा रहे हैं? iquest- क्या आपके लिए कुत्तों को डांटना बुरा है? अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ अपनी राय पर चर्चा करें और साझा करें ताकि वे सभी दृष्टिकोणों को जान सकें।

हमें बुरे व्यवहार के रूप में कैसे कार्य करना चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों को डांटना बुरा है? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को डांटते समय 5 सामान्य गलतियाँकुत्ते को डांटते समय 5 सामान्य गलतियाँ
मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता - मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता मेरी बात नहीं सुनता - मुझे क्या करना चाहिए?
क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?क्या करना है जब दो कुत्तों के साथ मिलते हैं?
कुत्ते के लिए आदतें और सकारात्मक दिनचर्याकुत्ते के लिए आदतें और सकारात्मक दिनचर्या
एक कुत्ते के व्यवहार को सही करेंएक कुत्ते के व्यवहार को सही करें
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!मेरा कुत्ता फर्नीचर काटता है!
क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?
क्या कुत्ता अच्छा व्यवहार करता है?क्या कुत्ता अच्छा व्यवहार करता है?
कुत्ते के साथ क्या करना डर ​​लगता हैकुत्ते के साथ क्या करना डर ​​लगता है
» » कुत्तों को डांटना बुरा है?
© 2022 TonMobis.com