विकलांगों के साथ कुत्तों को अपनाने के कारण और लाभ

विकलांगों के साथ कुत्तों को अपनाने के कारण और लाभ
सीसी छवि: सुसान विलियम्स

हमारे सभी कुत्ते दोस्तों को ऐसे घर की ज़रूरत होती है जो उन्हें उनकी दौड़ या उद्भव के बावजूद प्यार और सुरक्षा देता है। सौभाग्य से हमारे प्यारे के लिए, आज पहले से कहीं अधिक यह की जरूरत है और गोद लेने और सड़कों पर कम असुरक्षित कुत्तों होने के महत्व पर कुत्ता प्रेमियों के बीच एक सामूहिक जागरूकता पैदा कर दी है।

घर की खोज में इतने सारे कुत्ते हैं, कभी-कभी हम बहुत ही महत्वपूर्ण "अल्पसंख्यक" को भूल जाते हैं: विकलांग कुत्तों। वे भी एक परिवार के लायक हैं जो उन्हें बिना शर्त शर्त से प्यार करता है, भले ही वे एक अलग स्थिति में हों।

पालतू जानवर की देखभाल करना एक दीर्घकालिक वचनबद्धता है जहां हम मानते हैं कि हम कई वर्षों के लिए ज़िम्मेदार होंगे जो पूरी तरह से हमारे ऊपर निर्भर करेगा। तो यह, घर विशेष आवश्यकता वाले एक कुत्ते को लाने के बारे में सोच करने के लिए एक छोटे से भयावह है, क्योंकि हम नहीं जानते कि क्या हम इस चुनौती पर लेने के लिए सक्षम हो जाएगा, क्योंकि अगर कभी हम उठाया था या क्योंकि हमें लगता है कि यह बहुत मुश्किल होगा और हम अच्छे पक्ष पर विचार नहीं करते और एक अक्षम कुत्ते के साथ अपने जीवन को साझा करने के लिए सुंदर।

एक अक्षम कुत्ते को क्यों अपनाना?

काम करने के रास्ते पर सुबह में, मैं अपने प्यारे छोटे सफेद कुत्ते को चलने वाली एक जवान औरत में दौड़ता था। वह कूद गया, भाग गया, उसके चारों ओर सब कुछ गंध लगाया और अपनी जीभ फेंक दिया जैसे वह मुस्कुरा रहा था। असल में, वह मुस्कुराया। आप बता सकते हैं कि वह एक खुश कुत्ता था। किसी अन्य कुत्ते से उनके बीच एकमात्र अंतर यह था कि वह अपने सामने के पैरों में से एक खो रहा था।

उस पल तक, मैंने कभी एक अक्षम कुत्ते को अपनाने के बारे में सोचा नहीं था और उनके बारे में भी एक गलत विचार था। मैंने सोचा कि वे खुश नहीं थे। पैर के बिना कौन खुश हो सकता है या इसे देखने में सक्षम होने के बिना कौन हो सकता है? अक्षम कुत्तों को पता नहीं है कि उस शब्द का क्या अर्थ है और कम से कम "सीमा" का क्या अर्थ है। वे दिन-प्रतिदिन रहते हैं, वे बदले में कुछ उम्मीद किए बिना गहराई से प्यार करते हैं, वे किसी भी चीज़ के लिए कोई समस्या नहीं बनते हैं या वे अपनी स्थिति के लिए खेद करते हैं। यही कारण है कि उनके पास जीवन के बारे में हमें सिखाने के लिए बहुत कुछ है।

हम विकलांग कुत्तों को दो तरीकों से वर्गीकृत कर सकते हैं: जो लोग इस तरह पैदा हुए थे और जो लोग अपने जीवन में किसी बिंदु पर विकलांगता हासिल कर चुके थे।

एक कुत्ता जो पैदा हुआ था उसे पता नहीं है कि यह दूसरों से अलग है। एकमात्र वास्तविकता वह जानता है कि उसकी वास्तविकता है, इसलिए, वह अपनी विकलांगता के लिए किसी से भी अधिक आदी है। इसके अलावा, उसकी बुद्धि और वृत्ति उसे किसी भी कमी की जगह लेती है।

दूसरी तरफ, ऐसे कुत्ते हैं जो अक्षम हो गए हैं, या तो बीमारी, दुर्घटना या दुर्व्यवहार से। हो सकता है कि आप पहली बार अपनी नई स्थिति को अनुकूलित करने के लिए खर्च करेंगे, लेकिन यह होगा। कुत्तों सच योद्धाओं कर रहे हैं और महान पुण्य है कि वे घृणा महसूस करने में असमर्थ होते है, इसलिए जो भी कारण एक कुत्ते अक्षम है, केवल प्रेम और जीवन सबक देने।

एक अक्षम कुत्ता आपको जीवन के बारे में बहुत कुछ सिखाएगा।

मान लीजिए या नहीं, विकलांगता वाले कुत्ते को अपनाने से आप शारीरिक और भावनात्मक दोनों लाभ प्राप्त कर सकते हैं, और आदतें बनाने में भी आपकी मदद कर सकते हैं।




धैर्य, सहिष्णुता, जिम्मेदारी और निष्ठा के बारे में आपको सिखाने के लिए वह सबसे अच्छा शिक्षक होगा। यह सच है, तुम्हारी समस्या क्या पर निर्भर करता है और अधिक समय बिताने के लिए, या एक सामयिक विचार करने की जरूरत है, लेकिन आप बदले में क्या मिलता है अनमोल है।

एक अक्षम कुत्ता भी आपको ठीक करने में मदद कर सकता है या उन चीज़ों को समझने के लिए जिन्हें हम मनुष्यों के रूप में समझने के लिए संघर्ष करते हैं, जैसे कि अपनी अक्षमताएं और क्रोध और निराशा से निपटने के लिए जो एक बीमारी हमें पैदा कर सकती है। साथ की चीजों का सामना करना हमेशा आसान होता है और मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि आपको कुत्ते से अधिक लाभ होगा। कुत्ते प्रकृति से लचीले होते हैं और सरल से खुश होते हैं, जिसे हम सीख सकते हैं और हमें अनुकरण करना चाहिए।

मैं एक विकलांगता के साथ एक कुत्ते को अपनाना चाहता हूँ। क्या मैं एक अच्छा मालिक बनूंगा?

वेलेंटीना नीरा Olivares थोर उसकी बाहों में एक poodle मिश्रण पिल्ला आठ साल पहले आया था, जब वह अंधा जाना शुरू कर दिया मालिक है और कुत्ते खुशी सरल के सिद्धांत की पुष्टि करता है। "सबसे पहले मुझे उसकी स्थिति के लिए थोड़ा खेद हुआ, लेकिन मुझे एहसास हुआ कि मैं और अधिक गलत नहीं हो सकता, किसी भी प्रकार की" विकलांगता "के साथ एक पिल्ला उसी तरह विकसित हो सकता है जैसे एक और पिल्ला और मेरा बच्चा पूरी तरह से स्थिति में अनुकूलित हो गया था कौन है, किसी भी कुत्ते की तरह खुश है। "

कुछ विचार जो वैलेंटाइना को थोर के साथ रखना था, उसे टोन और उसकी आवाज़ के वॉल्यूम का उपयोग करना सीखना था ताकि उसे डराना न पड़े। जोर से वह बात की थी, और वह है, तो कम बहकानेवाला और उसके अन्य कुत्ता साइमन, एक स्वस्थ लैब्राडोर जो भी थोर के साथ एक मजबूत संबंध नहीं है की तुलना में धीरे-धीरे बात करते हैं, में कई बार बदलने उसकी गाइड कुत्ते।

जब वैलेंटाइना अपने घर पर आगंतुकों को प्राप्त करती है तो वह भी सावधान रहती है। "आमतौर पर, पहली बात लोगों पालतू कुत्तों के लिए दृष्टिकोण है और यह बहुत डर है थोर। आप धीरे-धीरे दृष्टिकोण, धीरे धीरे, उसे सुनने के क्या उसे करने के लिए होता है और यह एक बिट बू आती जाने की है।" अब, हाँ, आप सभी छेड़छाड़ और स्नेह प्राप्त करने के लिए तैयार हैं जो आप लायक हैं।

जैसा कि आप देख सकते हैं, कुछ भी इतना जटिल नहीं है, केवल धैर्य रखने और कुत्ते की लय और अक्षमता को बनाए रखने के लिए और अधिक आराम से रहना।

थोर के मामले में, उसकी अंधापन कभी स्पष्ट नहीं थी, लेकिन कुत्तों के लिए अंधेरा होना या उम्र के साथ पीड़ित होना असामान्य नहीं है दृष्टि में समस्याएं. वेलेंटीना अगर अपने कुत्ते को जिस तरह से खाने के लिए, नींद और शौच जमा हो जाती है जाने के लिए के रूप में इस प्रक्रिया है या आपके पास एक अंधे कुत्ते को गोद करने की योजना है, घर के आसपास फर्नीचर बदलने के लिए नहीं की सिफारिश की।

कोई है जो विकलांग के साथ एक कुत्ते को गोद करना चाहता है के लिए, वेलेंटीना का मानना ​​है कि धैर्य के अलावा, सबसे बड़ी आवश्यकता के बाद से कुछ विकलांग जरूरत कुत्ता लगातार साथ है, कुत्ते के साथ बिताने के लिए समय है करने के लिए है। वह खुद को साल पहले स्थापित करती थी जब उसने कुत्ते को गोद लेने के दिनों में एक स्वयंसेवक के रूप में भाग लिया था। "आम तौर पर डर लोग कुत्तों कि स्वस्थ नहीं एक सौ प्रतिशत हैं लेकिन ज्यादातर अज्ञानता की वजह से है या क्योंकि उनका मानना ​​है कि यह उनके जीवन में एक बड़ा परिवर्तन का मतलब होगा लेने के लिए, वे घर से बाहर अधिक नहीं मिल सकता है या कुत्ता ले जा कोई पक्ष नहीं ऐसा नहीं है और जब आप महसूस करते हैं कि वे कितने अद्भुत और आभारी हैं, तो वे अपने सभी भय और पूर्वाग्रहों को दूर करते हैं। "

इसलिए, यदि आप सोच रहे थे, तो आपको एक विकलांग कुत्ते की देखभाल करने के लिए पशु चिकित्सा सर्जन होने की आवश्यकता नहीं है। आपको केवल अपनी पिल्ला की देखभाल करने के बारे में जानने और सीखने के लिए तैयार होना चाहिए। शेष सिर्फ अज्ञात को अनुकूलित करने के लिए है और एक अलग रास्ते के साथ चलने की हिम्मत है लेकिन संतुष्टि और खुशी से भरा है।

अपनाना न केवल प्यार और देने के एक अधिनियम है, यह भी प्राप्त करने, सीखने और सभी शिक्षाओं कि अपने नए दोस्त आप छोड़ देंगे साथ अपनी आत्मा को भरने के एक अधिनियम है, निश्चित रूप से कई और अधिक अतिरिक्त समय आप करेंगे हो जाएगा कि उसकी देखभाल करने के लिए समर्पण करने के लिए। वह आपके लिए असीम आभारी होंगे, लेकिन दिन के अंत में वह आपको धन्यवाद देने के लिए धन्यवाद देगा, यह आप होंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक वरिष्ठ बिल्ली को अपनाने के लिए 10 कारण क्यों हैंएक वरिष्ठ बिल्ली को अपनाने के लिए 10 कारण क्यों हैं
कुछ संसाधनों के साथ वे त्याग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक चलती वीडियो बनाते हैंकुछ संसाधनों के साथ वे त्याग के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक चलती वीडियो बनाते हैं
बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?बाल दिवस: पालतू जानवर को अपनाना?
क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?क्रिसमस पर पालतू जानवर दें, क्या यह सही है?
बच्चों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवरबच्चों के लिए सबसे अच्छा पालतू जानवर
पालतू जानवर खिलौने नहीं हैंपालतू जानवर खिलौने नहीं हैं
बुलडॉग की देखभाल कैसे करेंबुलडॉग की देखभाल कैसे करें
बिना शर्त प्यारबिना शर्त प्यार
यह क्रिसमस खरीद नहीं है, अपनानेयह क्रिसमस खरीद नहीं है, अपनाने
(टेस्ट) हल्के ढंग से अपनाने के लिए: बिल्ली या कुत्ता? यही सवाल है(टेस्ट) हल्के ढंग से अपनाने के लिए: बिल्ली या कुत्ता? यही सवाल है
» » विकलांगों के साथ कुत्तों को अपनाने के कारण और लाभ
© 2022 TonMobis.com