एक बहुत ही खास कुत्ता





आज हम आपको सभी के अजीब और कम से कम ज्ञात कुत्तों में से एक के साथ परिचय करना चाहते हैं: नॉर्वेजियन लुंडहुंड।

इस विशेष कुत्ते का नाम पक्षी के कारण होता है जो शिकार करता है: पफिन (नॉर्वेजियन में लंद)। अपने अस्तित्व का पहला विवरण सोलहवीं शताब्दी की तारीख है और उस समय, नॉर्वे, फिनलैंड और आइसलैंड में पाया गया था। हालांकि, आज हम केवल नॉर्वे के तटीय क्षेत्र में पाएंगे।

लेकिन यह क्या है जो नार्वेजियन लुंडहुंड को इतना खास बनाता है? वर्तमान कुत्तों के लिए इसकी कई अलग-अलग विशेषताएं हैं, कई लोग मानते हैं कि यह उन कुछ लोगों में से है जिन्होंने अपनी भौतिक संरचना को संरक्षित किया है क्योंकि यह हजारों वर्षों से रहा है।

उन विशिष्ट विशेषताओं में से एक जिनमें उनके सिर को वापस खींचने की क्षमता है, क्योंकि केवल इंसान और कुछ स्तनधारी ही कर सकते हैं। इसके अलावा, आप अपने सुंदर सामने के पैर 90 डिग्री तक उठा सकते हैं। यह कुत्ता, जो आमतौर पर सफेद और भूरा होता है, गंदगी और गंदगी से बचने के लिए कान बंद कर सकता है। यह भी दिलचस्प है कि, इस तरह के ठंडे इलाकों से, नॉर्वेजियन लुंडहुंड में छोटे बाल होते हैं और यह बहुत छोटा होता है क्योंकि यह 40 सेमी से अधिक नहीं होता है।

लेकिन सबसे शानदार और असाधारण यह तथ्य है कि उनके पास प्रत्येक पैर पर 6 अंगुलियां हैं। ये अतिरिक्त उंगलियां उन्हें चट्टानों पर संकीर्ण पथों पर चढ़ने में मदद करती हैं जहां उन्होंने मूल रूप से नार्वेजियन तट से पक्षियों और उनके अंडों को शिकार किया। इन अतिरिक्त उंगलियों में, पैर की नोक से सबसे दूर, हमारे अंगूठे जैसा दिखता है। जैसा कि हम देख सकते हैं, मनुष्य के सबसे अच्छे दोस्त और मनुष्यों के बीच कई समानताएं हैं।

द्वंद्वयुद्ध युद्ध के कारण नस्ल द्वितीय विश्व युद्ध के बाद नस्ल लगभग विलुप्त हो गया था। 1 9 62 में नार्वेजियन लुंडहुंड का पहला क्लब इस विदेशी जानवर को संरक्षित करने के कठिन कार्य को जारी रखने के लिए स्थापित किया गया था।

आजकल, प्रजनन और राज्य द्वारा इसकी सुरक्षा के लिए सख्त प्रक्रियाओं के कारण, दुनिया में लगभग 1500 से 2000 नमूने हैं।

स्रोत: https://lundehund.com/

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
एफसीआई के अनुसार कुत्ते नस्लों का वर्गीकरणएफसीआई के अनुसार कुत्ते नस्लों का वर्गीकरण
दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20दुनिया के सबसे दुर्लभ कुत्ते के शीर्ष 20
पूंछ को अपने कुत्ते को काटना चाहिए?पूंछ को अपने कुत्ते को काटना चाहिए?
मुशिंग, कुत्तों के साथ sledding का खेलमुशिंग, कुत्तों के साथ sledding का खेल
बिल्ली skogkattबिल्ली skogkatt
नार्वेजियन चूहा, गारेननार्वेजियन चूहा, गारेन
लंबे बाल के साथ 10 बिल्लियोंलंबे बाल के साथ 10 बिल्लियों
साइबेरियाई, एक बिल्ली का बच्चा बालों के रूप में मीठासाइबेरियाई, एक बिल्ली का बच्चा बालों के रूप में मीठा
विलुप्त जानवर: डोडोविलुप्त जानवर: डोडो
» » एक बहुत ही खास कुत्ता
© 2022 TonMobis.com