सर्दी के लिए बनाई गई नस्लों

171218_RazasParaFrío_log

10. केशॉन्ड या वुल्फ-प्रकार स्पिट्ज
इस सुपर स्नेही कुत्ते का मोटी फर अत्यधिक तापमान और आर्द्र जलवायु के खिलाफ अलगाव पैदा करता है। केशोंड दोस्ताना है, जल्दी से सीखता है और बहुत सक्रिय है। इन कुत्तों को नियमित व्यायाम और बाहरी गतिविधियों की आवश्यकता होती है।

9. कुवाज़
एक असली कुवाज़ माना जाने के लिए, इस नस्ल में 100% सफेद फर होना चाहिए। कुवाज़ का मतलब तुर्की में "कुलीनता का सशस्त्र रक्षक" है। कुवाज़ कुत्तों की डबल परत उन्हें पहाड़ों में रहने के लिए सही कुत्तों बनाती है। उनकी प्रशिक्षण क्षमता और सुरक्षात्मक प्रवृत्त एक पूर्ण चार पैर वाले साथी प्रदान करते हैं।

8. न्यूफाउंडलैंड
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते एक बहुत ही सुरक्षात्मक और प्रेमपूर्ण नस्ल हैं। यह नस्ल शांत और मरीज है, और वजन 70 किलो तक कर सकता है। न्यूफाउंडलैंड में एक भारी कोट है जो इसे ठंडे पानी से बचाता है और इसे ठंडा मौसम के लिए आदर्श बनाता है। ये कनाडाई कुत्ते आजकल जलीय बचाव में उपयोग किए जाते हैं। उनके पास तैरने की अविश्वसनीय क्षमता है लेकिन फर और एक मजबूत शरीर की उनकी डबल परत पहाड़ों में रहने के लिए आदर्श बनाती है।

7. नॉर्वेजियन एल्खाउंड या नॉर्वेजियन एल्क हंटर डॉग
नॉर्डिक सुविधाओं के साथ स्कैंडिनेविया से एक प्राचीन दौड़, नॉर्वेजियन एल्खाउंड ठंड के मौसम में शिकार करने के आदी है। आम तौर पर, वे हमेशा साहस के लिए तैयार होते हैं, खासकर बर्फ में, क्योंकि उनके पास उच्च स्तर की ऊर्जा होती है। नार्वेजियन एल्खाउंड में बाहरी परत और फर की एक आंतरिक परत है। इस नस्ल का मूल रूप से मूस शिकार के लिए उपयोग किया जाता था, लेकिन अब वे महान चपलता, सहनशक्ति और अपने मालिकों की सुरक्षा के लिए एक प्रवृत्ति के साथ कुत्तों का दौरा कर रहे हैं।

6. सैन बर्नार्डो
इस दौड़ में बहुत अधिक लोकप्रिय फिल्म बीथोवेन, बहुत ही पसंदीदा और परेशानी कुत्ता 1992 में बड़े परदे के लिए आया था नहीं सभी कुत्तों San Bernardo इतने सारे आपदाओं के कारण के बाद बन गया है, लेकिन वे इतनी बड़ी हैं: 55 किलो से 90 करने के लिए किलो। इस दौड़ में कम ऊर्जा है और वे जरूरी नहीं कि वे सुपर प्लेफुल हों, लेकिन वे स्नेह, स्नेह और काम करने की इच्छा से क्षतिपूर्ति करते हैं। मांसपेशियों के बचाव कुत्तों ने खोए यात्रियों की तलाश में बर्फ में मील की यात्रा की।




5. समेकित
ये चंचल लेकिन मुलायम कुत्ते साथी के रूप में परिपूर्ण हैं, लेकिन उन्हें बहुत सारे शारीरिक और मानसिक अभ्यास की आवश्यकता है। साइबेरिया के साम्राज्य को मूल रूप से झुंड रेनडियर, शिकार और स्लेज ले जाने के लिए उठाया गया था। आजकल एक महान व्यक्तित्व के साथ मिश्रित इसकी पूर्णता इसे एक मजबूत और मजेदार दौड़ बनाती है।

4. शिबा इनू
इन कुत्तों में एक मोटी कोट और एक डबल कोट होता है। ये कुत्ते बहुत एनिमेटेड, मुखर और हमेशा तलाशने के लिए तैयार हैं। आम तौर पर, इस नस्ल को ठंडे स्थानों और बर्फीले दिनों का आनंद मिलता है।

3. साइबेरियाई हुस्की
इन कुत्तों में एक मोटी कोट और एक डबल कोट होता है। ये कुत्ते बहुत एनिमेटेड, मुखर और हमेशा तलाशने के लिए तैयार हैं। आम तौर पर, इस नस्ल को ठंडे स्थानों और बर्फीले दिनों का आनंद मिलता है।

2. तिब्बती मास्टिफ़
इस नस्ल दोनों गर्म के रूप में ठंडे तापमान में सहज महसूस करते हैं: एक विशाल डबल परत है कि उन्हें सर्दियों में भारी नीचे की परत के साथ अलग रहता है, लेकिन गरम महीनों में वज़न की है। अधिकांश समय तिब्बती मास्टिफ़ काला या भूरा होता है, लेकिन ऐसा कहा जाता है कि लाल तिब्बती मास्टिफ़ दुनिया के सबसे महंगे कुत्तों में से एक है।

1. तिब्बती टेरियर
तिब्बती टेरियर को अपने देश के तिब्बत के चरम जलवायु का सामना करने के लिए बनाया गया है। कुत्तों में बड़े, सपाट, गोल पैर होते हैं जो भारी बर्फ में कर्षण प्रदान करते हैं, लगभग स्नोशो, और एक डबल सुरक्षात्मक परत। मूल रूप से 2,000 साल पहले मठों में पैदा हुए तिब्बती टेरियर, उत्कृष्ट आउटडोर साथी हैं। उन्हें शुभकामनाएं और गार्ड कुत्तों के रूप में रखा गया था। यह डोगीडोर पंचो के शुभंकर की नस्ल भी है, जिसका जन्म 21 अप्रैल, 200 9 को हुआ था।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Rottweiler कुत्तों की नस्लRottweiler कुत्तों की नस्ल
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते नस्लन्यूफाउंडलैंड कुत्ते नस्ल
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
कनाडाई एस्किमो कुत्ताकनाडाई एस्किमो कुत्ता
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ गार्ड कुत्तों में से शीर्ष 10
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
पारिवारिक कुत्ता `केशोंड`पारिवारिक कुत्ता `केशोंड`
» » सर्दी के लिए बनाई गई नस्लों
© 2022 TonMobis.com