कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है?

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है?

कुत्ते शरीर के माध्यम से या कान की स्थिति या भौंकने के माध्यम से सक्रिय रूप से हमारे साथ संवाद करते हैं। यह सामान्य है कि हम हमेशा अपनी भाषा को नहीं समझते हैं, लेकिन अवलोकन के माध्यम से हम कई चीजें पा सकते हैं।

विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम विभिन्न संकेतों का काम करेंगे जो हमें यह जानने की अनुमति देते हैं कि क्या हमारा कुत्ता गुस्सा है या यदि यह कुछ और है।

खोजने के लिए पढ़ना जारी रखें कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है या नहीं और इसके बारे में आपको क्या करना चाहिए iexcl- जानवरों की दुनिया के बारे में सबकुछ जानने के लिए AnimalExpert का पालन न करें!

आप भी रुचि ले सकते हैं: कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता वसा है?

कुत्ते क्यों नाराज हो जाते हैं?

कुत्तों में क्रोध के बारे में बात करना शुरू करने के लिए हमें सबसे पहले स्पष्टीकरण देना चाहिए कि कुत्ते जानवर हैं कई भावनाओं को महसूस करने में सक्षम और इनके माध्यम से हमसे संबंधित है, उदाहरण के लिए, कुत्ता हमारे मनोदशा और रवैये को हमारे स्वर की आवाज़ के माध्यम से समझने में सक्षम है। उनमें विशिष्ट शब्दों और उनके अर्थ भी शामिल हैं।

यह सही है, कुत्ते हमारी भावनाओं को समझ सकते हैं और उम्मीद करते हैं कि हम उन्हें समझें। हमारे जैसे, कुत्ता गुस्सा हो सकता है और इसे विभिन्न कारणों से कर सकता है:

  • गरीब शिक्षा और प्रशिक्षण
  • अत्यधिक झगड़े
  • सजा के तरीके
  • संचित तनाव
  • बिजली कॉलर का उपयोग करें
  • पशु दुर्व्यवहार
  • मानसिक समस्याएं

यह आमतौर पर होता है जब उन्हें कुछ ऐसा करने के लिए मजबूर किया जाता है जो वे नहीं चाहते हैं.

कुत्ते भी उत्तेजना के लिए आक्रामक हो सकते हैं जो खराब सामाजिककरण के परिणाम को नहीं जानते हैं। कुछ कुत्तों के लिए गर्जन से डरना बहुत आम है, उदाहरण के लिए, लेकिन ऐसे मामले भी हैं जिनमें कुत्ते साइकिल, बच्चे या अन्य जानवरों से डरते हैं। नतीजतन वे गुस्से में लग रहे, प्रतिक्रियाशील और आक्रामक हैं। हालांकि यह एक गहरा डर है जिसके लिए वे छाल और grunts के साथ जवाब देते हैं।

कुत्ते में क्रोध के लक्षण

यह जानना कि क्या हमारा कुत्ता गुस्से में है या नाराज जटिल नहीं है। हमें बस उसे देखने और देखने के लिए कि वह कैसे कार्य करता है। अगला हम आपको पेश करते हैं कुछ विवरण जो आपको उन्मुख कर सकते हैं यह जानने के लिए कि एक कुत्ता गुस्से में है:

  • बार्किंग और ग्रंटिंग ध्वनियां जो हमारे प्रति निर्देशित हैं।
  • जब भौंकना छोटा और तीव्र होता है, तो कुत्ता "यह खत्म हो गया" जैसा कुछ कहने के लिए आ जाएगा, कुत्ता इस तरह के भौंकने का उपयोग ऐसी परिस्थिति को समाप्त करने के लिए करता है जो उसे नापसंद करता है और परेशान करता है। आप इसका भी उपयोग कर सकते हैं क्योंकि आपको जगह पर बाहर जाने की जरूरत है और अब और इंतजार नहीं कर सकता है।
  • जब ग्राउल चिकनी और स्थिर है, न केवल इंगित करता है कि कुत्ते नाराज है, लेकिन यह भी है कि हम क्या उसे ऐंजर्स जारी रखने के लिए नहीं, क्योंकि जब आवृत्ति ग्राउल बढ़ जाती है और कुत्ते bares अपने नुकीले दांतों को तैयार कर रहा है चेतावनी है हमला करें और अपनी चेतावनी को पूरा करें।
  • जब कुत्ते को बार-बार और तेजी से मजबूत ऊपर की ओर स्वर में छाल, अन्यथा, आप इन क्रोध के अन्य लक्षणों के साथ भीषण आवाज़ में गठजोड़ कर सकते हैं हमारे ध्यान में प्राप्त करना चाहता है, और अब यह यह उधार देने के लिए महत्वपूर्ण है,।
  • चिह्नित और पुनर्निर्मित काटने।
कुत्ते में क्रोध के लक्षण

अगर मेरा कुत्ता नाराज हो जाए तो क्या करें?

पहला और सबसे महत्वपूर्ण है अपना शांत मत खोना . कुत्ते हमारी भावनाओं को समझते हैं और इसलिए हमें आत्मविश्वास और शांत होना चाहिए ताकि वे समझ सकें कि कुछ भी बुरा नहीं होता है। हमें उन्हें परेशान करने या उत्तेजित करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, इसके विपरीत, सुरक्षा की एक जगह पेश करना महत्वपूर्ण है जो आपको बताता है कि हम आपके साथ बुरा इरादे से संपर्क नहीं करेंगे।




समस्या को हल करने की कोशिश करने से पहले, हमें खुद से पूछना चाहिए हमने अपने कुत्ते को नाराज करने के लिए क्या किया है . जैसा कि हमने पहले कहा है, ऐसे कई कारण हैं जिनसे कुत्ते गुस्सा हो सकता है, खासकर अगर हम उसे ऐसा करने के लिए मजबूर करने की कोशिश कर रहे हैं जो वह नहीं करना चाहता। स्नान का समय एक अच्छा उदाहरण हो सकता है, लेकिन कई चीजें हैं जो हमारे कुत्ते डर बना सकते हैं और इसलिए एक desconfiante रवैया प्रदर्शित देखते हैं: हम उसे इस स्थिति के लिए मजबूर नहीं करना चाहिए, लेकिन धीरे-धीरे habituarle इसे करने के लिए।

1. कुल्ला और छाल को समझना

कुत्ते परिस्थितियों में असुविधा और क्रोध व्यक्त करते हैं, वे नकारात्मक के माध्यम से नकारात्मक मानते हैं उगने और छाल , मुखर अभिव्यक्ति का यह एकमात्र रूप है। कुत्ते के प्राकृतिक संचार के इस रूप का सम्मान करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि वे अपनी भाषा का हिस्सा हैं, जिसे हमें सीखना चाहिए। हमारे कुत्ते के उगने और छाल के माध्यम से हमें चेतावनी दे रहा है कि इस तरह का रवैया उसे खुश नहीं करता है। वह हमें बहुत स्पष्ट संकेतों से रोकने के लिए कहता है।

समस्या आता है, जब लोग डाँटने और यहां तक ​​कि मारपीट की कुत्तों संचार के इस प्रकार दिखा रहा है, आगे गुस्से और बेचैनी कुत्ता जो फंस और असुरक्षित महसूस करता है के कारण। इन्हें नकारात्मक कार्यों कि एक बहुत ही गंभीर स्थिति के लिए नेतृत्व कर सकते हैं के अलावा, हम सिखा रहे हैं हमारे कुत्ते गुर्राना या छाल नहीं रोकने के लिए है, तो आप समझते हैं कि गुजरना होगा कर सकते हैं सीधे हमला.

2. अंकन और काटने

जैसे सजा का मुख्य परिणाम , कुत्ता चिह्नित कर सकता है (चोट लगने या कम नुकसान करने के बिना काटने की क्रिया) या चोट का कारण बनकर सीधे काट सकता है। इस प्रकार का रवैया आम तौर पर कुत्तों में बहुत समय-समय पर होता है जो दंड का अनुभव करते हैं, जिन्हें हमले और रक्षा के लिए प्रशिक्षण में गलत तरीके से प्रशिक्षित किया गया है और यहां तक ​​कि कुत्ते जो बिजली के कॉलर का उपयोग करते हैं। यह कुत्ते की मानसिक स्वास्थ्य समस्या के हिस्से के रूप में भी हो सकता है।

इनमें से किसी भी मामले में, हमें एक गहरा प्रतिबिंब बनाना चाहिए और यह निर्धारित करना चाहिए कि हमारे कुत्ते में इतनी असुविधा हो सकती है कि इस तरह से कार्य करें। पशु कल्याण की 5 स्वतंत्रता की समीक्षा करना यह पता लगाने का एक शानदार तरीका है कि क्या हम कुछ गलत कर रहे हैं, हालांकि ये संकेत आपकी मदद भी कर सकते हैं:

  • सजा से बचें
  • अपने कुत्ते को नुकसान न दें
  • सकारात्मक सुदृढीकरण का प्रयोग करें
  • चलना
  • आज्ञाकारिता सिखाओ
  • उसे अपने डर से उबरने में मदद करें
  • उसे मजबूर मत करो
  • उसे घर से बाहर मत छोड़ो
  • अपने परजीवी को नियंत्रित करें
  • गुणवत्ता वाले भोजन की पेशकश करें
  • हमेशा पानी की पेशकश करें
  • किसी भी संभावित बीमारी का पता लगाता है
  • तनाव से बचें
  • एक अच्छे रिश्ते को प्रोत्साहित करें
  • उसे ऊर्जा जलाने में मदद करें
  • सम्मान के साथ इसका इलाज करें

क्या आपका कुत्ता बहुत आक्रामक है? क्या आप अपनी सुरक्षा के लिए डरते हैं?

ऐसे कई कारण हैं जो कुत्ते को आक्रामकता दिखाने का कारण बनते हैं लेकिन मौलिक बात यह है कि हम इसे समझते हैं यह व्यवहार एक स्वस्थ कुत्ते के लिए उचित नहीं है.

तो, Iquest- हम इसके बारे में क्या करना चाहिए? अगर हमारे कुत्ते को डर, तनाव या किसी भी कारक से पीड़ित होता है जो आक्रामकता की ओर जाता है, तो विशेषज्ञ के पास जाना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि हम नहीं करते हैं, तो हमारे कुत्ते का व्यवहार खराब हो सकता है।

कैनाइन एथोलॉजिस्ट या शिक्षक हैं प्रशिक्षण के साथ लोग आपको मार्गदर्शन करने के लिए प्रशिक्षित किया गया है और इस गंभीर समस्या से निपटने में आपकी मदद करता है जो आपके जीवन को एक साथ मिलकर उतना ही सामंजस्यपूर्ण नहीं बना सकता है जितना होना चाहिए। इसी तरह हम अपने बेटे को मनोवैज्ञानिक के पास ले जाएंगे यदि उसे कोई समस्या हो तो हमें अपने पालतू जानवर के साथ एक समान प्रक्रिया का पालन करना चाहिए, सबकुछ जीवन की अपनी गुणवत्ता में सुधार और उनके आसपास के पर्यावरण के साथ अपने रिश्ते में सुधार।

क्या आपका कुत्ता बहुत आक्रामक है? क्या आप अपनी सुरक्षा के लिए डरते हैं?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है? , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता खेल रहा है या लड़ रहा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता खेल रहा है या लड़ रहा है
कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?कैसे पता चलेगा कि आपका कुत्ता आपको प्यार करता है?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है या नहीं
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अपने आदर्श वजन पर है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अपने आदर्श वजन पर है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता मुझे समझता है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता मुझे समझता है या नहीं
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
कुत्ते कैसे सोचते हैंकुत्ते कैसे सोचते हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बीमार हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बीमार है
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता तनावग्रस्त है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता तनावग्रस्त है या नहीं
» » कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है?
© 2022 TonMobis.com