जब आपका कुत्ता उगता है तो क्या करें?

जब आपका कुत्ता उगता है तो क्या करें?

कुत्तों में मौखिक संचार की एक भाषा है जो मानव की तुलना में थोड़ी अधिक विस्तारित है, हालांकि, उगता हुआ एक बहुत ही उपयोगी प्रणाली है जो उन्हें अनुमति देता है इसका मतलब है कि उन्हें कुछ पसंद नहीं है.

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको यह पहचानने में मदद करेंगे कि आपके कुत्ते को प्रभावित करने वाली समस्या क्या है और हम आपको कुछ बुनियादी युक्तियां देंगे ताकि आप उनके साथ विश्वास हासिल कर सकें। याद रखें कि यह बहुत महत्वपूर्ण है उसे डांट मत दो तब से हम आपके प्राकृतिक संचार तंत्र को खत्म करते हैं और चेतावनी के बिना काट सकते हैं।

डिस्कवर कुत्ता उगता है जब क्या करना है या तो खेल के दौरान, बच्चों और बच्चों की उपस्थिति में, जब उसे सहारा देते हैं या जब उसके मुंह में खिलौना होता है:

आप भी रुचि ले सकते हैं: अगर मेरा सांप नहीं खाता तो मुझे क्या करना चाहिए?
सूची

कुत्ते क्यों उगते हैं?

कुत्ते एक-दूसरे पर उगते हैं और हमारे लिए उगते हैं कुछ नापसंद करें जिसे आप नापसंद करते हैं . एक पूंछ खींचने, आक्रामक व्यवहार या अत्यधिक सजा से कुत्ते को हमारे ऊपर उगने का कारण बन सकता है, यह कहने का उसका तरीका है: iexcl-पर्याप्त पर्याप्त है!

जब एक कुत्ता उगता है तो उसे छूना बहुत महत्वपूर्ण नहीं होता है (क्योंकि वह हमें काट सकता है) या उसे दंडित करता है। जब वह उगता है तो उसे डांटकर उसे चेतावनी के बजाय सीधे काटने का कारण बन सकता है . इस कारण से उन कारणों की पहचान करना आवश्यक होगा जिनके कारण हमें उस आधार पर समस्या का सामना करना पड़ता है और उनका इलाज होता है।

आपको पता होना चाहिए कि एक पेशेवर के हाथों में इस तरह की समस्या के साथ काम करना बहुत महत्वपूर्ण है जैसे कि कुत्ते के शिक्षक। अगर हमारे कुत्ते के पास लंबे समय तक व्यवहार होता है और इसे दोहराने के लिए प्रथागत है , अधिग्रहित आदतों का संशोधन अधिक जटिल होगा: आपको जितनी जल्दी हो सके शुरू करना चाहिए।

यहां कुछ युक्तियां और युक्तियां दी गई हैं ताकि आप जान सकें कि पेशेवर की यात्रा के लिए प्रतीक्षा करते समय काम करना शुरू करना, कुछ आवश्यक है। बेशक, निम्नलिखित याद रखें:

  • सजा को खत्म करो
  • केवल सकारात्मक सुदृढीकरण का प्रयोग करें
  • जब वह उगता है तो उसे मत छूएं
  • अगर आप उगते हैं तो झगड़ा मत करो
  • अपने व्यवहार का निरीक्षण करें
  • संदर्भ की पहचान करें

कुत्ता खेलता है

इस स्थिति में कुत्ता उगता है खेल के हिस्से के रूप में जब एक बिटर के साथ संघर्ष कर रहे हैं या हमारी उंगलियों को निगलने की कोशिश कर रहे हैं। यह मनोरंजन के एक पल के विशिष्ट है। यह पुष्टि करने के लिए कि जानवर खेल रहा है, हमें एक का पालन करना होगा सकारात्मक व्यवहार और उसमें धीरज, कभी आक्रामक, कांपना या प्रतिक्रियाशील नहीं। अगर हमारा कुत्ता हमें चोट पहुंचाने के बिना थोड़ी सी चींटियों को छोड़ देता है और एक चंचल रवैये के साथ इसका मतलब है कि हमारा कुत्ता समझता है कि वह हमारे साथ खेल रहा है।

यह तब भी हो सकता है जब आपका कुत्ता अन्य कुत्तों के साथ बातचीत करता है: वे उगते हैं और आपको देखते हैं कि वे चबाते हैं चोट के बिना . यह व्यवहार कुत्तों की प्रकृति के लिए उचित और उपयुक्त है।

कुत्ता खेलता है

जब वह खाता है तो कुत्ता उगता है

यदि आपका कुत्ता उगता है, जब आप पहुंचते हैं, वहां भोजन शामिल होता है, जानवर को निश्चित रूप से समस्या होती है संसाधनों की सुरक्षा . उगने के माध्यम से वह हमें सतर्क कर रहा है ताकि हम भोजन के करीब न आएं, अन्यथा वह काट सकता है। कुत्ता अपने भोजन को मूल अस्तित्व वृत्ति के रूप में रखता है।

संसाधनों की सुरक्षा तब होती है जब एक कुत्ता किसी निश्चित वस्तु की रक्षा और समर्थन करने की कोशिश करता है। आम तौर पर हम भोजन, खिलौने या अपने बिस्तर के बारे में बात करते हैं। यह प्रत्येक मामले पर निर्भर करेगा। यदि आपके कुत्ते के पास भोजन के साथ संसाधनों की सुरक्षा है तो आपको रोज़ाना उसके साथ भोजन और भोजन करना होगा। शुरू करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है उसे डांट मत दो . जब आप इसे आवश्यक मानते हैं तो आपको अपने कुत्ते को उगने की इजाजत देनी चाहिए, यह प्राकृतिक संचार का उसका तरीका है।

अपने आप को स्वादिष्ट भोजन प्राप्त करें (प्रकार फ्रैंकफर्ट, प्राकृतिक मेनू या आपको पसंद है कि एक और कैंडी) और चलो इसे पेश करना शुरू करते हैं सीधे हमारे हाथ से हथेली के साथ खुला है। इस व्यवहार को करने में कुत्ता समझता है कि यह हम हैं जो "भोजन प्रदान करते हैं"। हम नियमित रूप से इस व्यवहार को आज्ञाकारिता का अभ्यास करने और जब भी आप अच्छा करते हैं तो कई व्यवहारों की पेशकश करेंगे।

एक और चाल का उपयोग करना होगा खोज या बीजित . कुत्ते के लिए गंध की भावना को देखने और विकसित करने के लिए इसमें जमीन पर कैंडी फैलती है (अधिमानतः एक साफ या जंगली जगह में, शहर में नहीं)। यह हमारे द्वारा सीधे भोजन प्राप्त करने का एक और तरीका है, इस प्रकार की गतिविधि कुत्ते को शांत करती है और लाभ देती है। यह कुत्तों के लिए भी संकेत दिया जाता है जो पुरस्कार प्राप्त करते समय हाथ को झुकाते हैं।

अगला कदम विभिन्न खाद्य कटोरे के साथ किया जा रहा है (कुछ सस्ते प्लास्टिक वाले लोगों को प्राप्त करें) और उन्हें पूरे घर में रखें। हर दिन आपको एक अलग जगह पर खाने की पेशकश करनी चाहिए, और बहुत महत्वपूर्ण: कुत्ता चाहिए देखें कि हम कैसे खाना डालते हैं . कटोरे में सामग्री खाली करने से पहले आप सीधे अपने हाथ से फ़ीड के कुछ अनाज दे सकते हैं।

आपको एक पेशेवर के साथ इस समस्या के साथ काम करना जारी रखना चाहिए।

जब वह खाता है तो कुत्ता उगता है

कुत्ते उगता है जब उसके मुंह में कुछ होता है

यदि आपका कुत्ता उन लोगों में से एक है जो किसी भी मामले में खिलौना नहीं छोड़ते हैं और अगर हम इसे दूर करने की कोशिश करते हैं तो बढ़ने लगते हैं, हम फिर से पहले संसाधनों की सुरक्षा . खिलौना को दूर करने की कोशिश मत करो, यह एक स्पष्ट चेतावनी है ताकि आप नजदीक न हों, यह आपको काट सकता है।




हमें शुरू करना होगा उसके साथ आदेश "ढीला या छोड़ो" खिलौना छोड़ने और इसे ठीक करने की अनुमति दें। इसे प्राप्त करने के लिए कदम से इस सरल चरण का पालन करें:

  1. अपना पसंदीदा खिलौना प्राप्त करें: एक गेंद या एक तिहाई।
  2. इसे थोड़ी देर के लिए उसके साथ खेलने की कोशिश किए बिना उसे खेलने दें।
  3. स्वादिष्ट व्यवहार प्राप्त करें (फ्रैंकफर्ट, स्नैक्स, पुरस्कार ...) होना चाहिए कुछ वास्तव में उत्तम है तो आप अपने पसंदीदा खिलौने से तुलना कर सकते हैं।
  4. उसके पास आओ और उसे बताओ "ढीला"जबकि आप उसे एक बंद मुट्ठी के साथ खाना छीनने की अनुमति देते हैं।
  5. एक बार जब आप खिलौना छोड़ देते हैं तो उसे बधाई देते हैं और उसे वह पुरस्कार देते हैं जिसे आपने अपने हाथ में छुपाया था।

चरण-दर-चरण समस्या के इस बिंदु पर उत्पन्न होता है: कुत्ता हमें खिलौना को पुनः प्राप्त करने और इसे लेने की अनुमति नहीं दे सकता है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, आपको उसे मजबूर नहीं करना चाहिए। तुम जाओ हर बार जब वह खिलौना जारी करता है तो उसे बधाई देता हूं और आप उसे ठीक करने की अनुमति देंगे कोई समस्या नहीं, इस तरह आप समझेंगे कि आप इसे दूर करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं।

थोड़ी देर के लिए काम करने के बाद आदेश "ढीला"(कुत्ते को जिस समय की जरूरत है) आपका कुत्ता आपको खिलौना लेने की इजाजत देगा क्योंकि वह जानता है कि आप उसे उससे लेने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, उस समय आपको उसे वापस देना होगा ताकि वह आपको भरोसा रखे और आप हमेशा अपना खिलौना वापस कर सकें। बधाई और प्रशंसा के शब्द वे याद नहीं कर सकते हैं।

संसाधनों की सुरक्षा को हल करने के लिए विश्वास, दृढ़ता और सकारात्मक सुदृढीकरण कुंजी हैं। कुत्ते के संचार की उचित व्याख्या करना और उनकी शिक्षा में धीरज रखना मूलभूत होगा। बेशक, यह अत्यधिक अनुशंसा की जाती है कि आप इस प्रक्रिया में आपकी मदद करने के लिए एक पेशेवर के पास जाएं, खासकर अगर यह जटिल लगता है।

कुत्ते उगता है जब उसके मुंह में कुछ होता है

कुत्ते को पीसते समय कुत्ता उगता है

यह दावा करने से पहले कि आप व्यवहार की समस्या के रूप में उगते हैं, यह महत्वपूर्ण है किसी भी बीमारी को त्याग देता है , जो आमतौर पर शारीरिक संपर्क में कमी का सबसे अधिक संभावित कारण होता है। हिप डिस्प्लेसिया या त्वचा की समस्या कुत्ते के उगने के कारण हो सकती है।

यदि पशुचिकित्सक आपको आश्वस्त करता है कि आपके पास कोई शारीरिक समस्या नहीं है, तो आपको खुद से पूछना चाहिए कि आपने क्या किया है ताकि आपका कुत्ता आपके ऊपर उगता है: Iquest- क्या आप डरते हैं? iquest- क्या आप उसके साथ शारीरिक दंड का उपयोग करते हैं?

अगर आप इसे नहीं चाहते हैं तो इसे छूने की कोशिश न करें . सकारात्मक सुदृढ़ीकरण, पेशकश का उपयोग करके, आपको आज्ञाकारिता का अभ्यास करके कुत्ते का विश्वास कमाने चाहिए स्नैक्स और जब भी आपको मौका मिलता है तो अपने पालतू जानवर को मौखिक रूप से पुरस्कृत किया जाता है। यह बेहतर है कि आप उसके करीब न आएं और उस छोटे से वह उसे मजबूर करने के लिए आत्मविश्वास ले रहा है, आप दबाव से कुछ भी नहीं लेंगे।

कुत्ते को पीसते समय कुत्ता उगता है

कुत्ता अन्य कुत्तों पर उगता है

हमें बहुत अच्छी तरह से अंतर करना चाहिए ग्रंट के प्रकार कुत्तों के बीच होता है:

- चेतावनी

खेल के दौरान pipi-कर सकते हैं उदाहरण के लिए, दो कुत्ते प्राकृतिक संचार के तरीके के रूप में उग सकते हैं विख्यात परस्पर सीमाओं के बारे में: "पास न करें," "शांत हो जाएं" या "आपने मुझे चोट पहुंचाई है" उगने के कुछ अर्थ हो सकते हैं। वे हैं पूरी तरह से सामान्य और उपयुक्त: कुत्ते इस तरह संवाद करते हैं।

- धमकी

हालांकि, अगर चलने के दौरान आपका कुत्ता अन्य कुत्तों पर उगता है और छाल जाता है एक आक्रामक और चुनौतीपूर्ण तरीके से आप शायद पहले हैं प्रतिक्रियाशीलता की एक समस्या या तो डर या अन्य कारणों के कारण। ऐसी स्थितियों से बचना महत्वपूर्ण है जो गंभीर तनाव पैदा करते हैं और हमें आपको शांत परिस्थितियों में शिक्षित करना शुरू करना चाहिए ताकि आप इसे रोकना बंद कर सकें।

iquest- हम अन्य कुत्तों की ओर उगते काम कैसे कर सकते हैं?

यह समझना महत्वपूर्ण है इस प्रकार के दिशानिर्देश पेशेवर द्वारा निर्धारित किए जाने चाहिए . एक कुत्ते जो अन्य कुत्तों से डरता है उसे चिकित्सा की आवश्यकता होगी, जबकि जिन लोगों को सामाजिककृत नहीं किया गया है उन्हें एक और प्रकार की काम की आवश्यकता होगी। इंटरनेट पर आपको कई अलग-अलग युक्तियां और तकनीकें मिलेंगी, जो वे नहीं बताते हैं कि सभी मामलों के लिए सभी मान्य नहीं हैं।

केवल पेशेवर ही आपको मार्गदर्शन कर सकता है और आपको अपने मामले के लिए उपयोगी सलाह दे सकता है। उन लोगों पर भरोसा न करें जिन्होंने आपके कुत्ते को नहीं देखा है पहले व्यक्ति में। हालांकि, ऐसे कारक हैं जो इस समस्या को बेहतर बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं:

  • सवारी की गलतियों से बचें
  • सबसे शांत घंटों के दौरान चलो
  • उस पर दबाव मत डालो
  • उसे दंडित मत करो
  • सकारात्मक सुदृढीकरण का प्रयोग करें
  • आज्ञाकारिता का अभ्यास करें
कुत्ता अन्य कुत्तों पर उगता है

कुत्ते बच्चों या शिशुओं में उगता है

मान लीजिए या नहीं, कई कुत्ते अतीत में नकारात्मक अनुभव (बच्चों, पूंछ के खींचें ...) में पैदा हुए बच्चों और बच्चों पर चिल्लाते हैं, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम इसे अपनाना चाहते हैं प्रासंगिक सुरक्षा उपायों एक संभावित दुर्घटना से बचने के लिए: बच्चों की उपस्थिति में हमेशा थूथन और पट्टा।

हां, यह जानने के लिए सही तरीके से सीखें कि कैसे अपने कुत्ते को कदम से थूथन चरण में इस्तेमाल किया जाए। यदि ऐसा नहीं होता है, तो कुत्ता इसे सजा के रूप में समझ जाएगा और प्रतिक्रियाएं और भी खराब हो सकती हैं।

आम तौर पर हम डर के बारे में बात कर रहे हैं। इन प्रकार के मामलों को चाहिए एक अनुभवी पेशेवर के साथ सौदा जैसा कि नैतिकताविदों के मामले में है। इससे पहले कि यह बदतर हो जाए, इस समस्या से निपटने में आपकी सहायता के लिए अपने क्षेत्र में एक पेशेवर खोजें।

कुत्ते बच्चों या शिशुओं में उगता है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब आपका कुत्ता उगता है तो क्या करें? , हम आपको हमारे व्यवहार समस्या अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते को डांटते समय 5 सामान्य गलतियाँकुत्ते को डांटते समय 5 सामान्य गलतियाँ
मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारेंमेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें
क्योंकि कुत्ते उगते हैंक्योंकि कुत्ते उगते हैं
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
अन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करेंअन्य कुत्तों के साथ अपने घर में एक नया सदस्य कैसे पेश करें
प्राकृतिकप्राकृतिक
जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?जब आप इसे सहारा देते हैं तो बिल्ली अपनी पूंछ क्यों उठाती है?
बिल्लियों की भाषा और संचारबिल्लियों की भाषा और संचार
बिल्लियों क्यों हैं जो मेयो नहीं करते हैंबिल्लियों क्यों हैं जो मेयो नहीं करते हैं
डॉल्फ़िन का संचारडॉल्फ़िन का संचार
» » जब आपका कुत्ता उगता है तो क्या करें?
© 2022 TonMobis.com