घोड़ों में प्राथमिक चिकित्सा

घोड़ों में प्राथमिक चिकित्सा

सभी सवार, घोड़े के मालिक या उनके प्रेमी के लिए जिनके पास पशु चिकित्सा अध्ययन नहीं है, यह लेख बहुत मददगार होगा। हमें पता होना चाहिए कि क्या आपात स्थिति जिन्हें हम हल कर सकते हैं पशुचिकित्सा की कॉल से पहले, कभी-कभी, यह हमारे क्षेत्र तक पहुंच जाएगा या जहां हमारी समृद्धि होगी और कुछ चीजें हैं जो हम आपकी मदद के लिए कर सकते हैं।

ExpertoAnimal से हम देखेंगे कि क्या हो सकता है घोड़ों पर प्राथमिक चिकित्सा और हमारे स्थिर में होने वाली प्राथमिक चिकित्सा किट कैसे तैयार करें। इस तरह यदि आवश्यक हो तो हम अपने घोड़े की सहायता कर सकते हैं।

आप में भी रुचि हो सकती है: कैनरी में पतंग - लक्षण और उपचार
सूची

खेल में उड़ा या अतिरिक्तता

यह आम तौर पर प्रतियोगिता घोड़ों में होता है, प्रथाओं में जहां कभी-कभी, हम पार करते हैं और हमारा घोड़ा दुख होता है। यह जिम के पहले दिन के समान है, जो अगले दिन बिस्तर से बाहर निकलता है और हमने शरीर के दर्द में देखा है।

  • थर्मामीटर हमारी प्राथमिक चिकित्सा किट के लिए खंभे में से एक है, यह इस बात पर विचार करने में मदद करेगा कि यह थकान है या बीमार है। याद रखें कि घोड़े में सामान्य तापमान, गतिविधि के बाद नहीं, बीच में है 37 से 38 डिग्री सेल्सियस . यह घोड़े के गुदा में लिया जाता है। मैं हमेशा अंत है कि एक ब्रोच के साथ बाहर रहता है पर एक छोटे से रस्सी डाल घोड़े की पूंछ पिन और 2 बातें रखने के लिए सलाह देते हैं: यह सब करते हुए रहने के लिए उसके पीछे थर्मामीटर लेने होने और आवक जाने से बचने के लिए, हमेशा हम थर्मामीटर कहां पर नियंत्रण करेंगे।
  • विरोधी भड़काऊ वे बहुत उपयोगी हैं लेकिन आदर्श हमेशा पशुचिकित्सा से परामर्श करना होगा, जो कि वह आम तौर पर हमारे बराबर देता है। लेकिन हम एक छोटी सूची छोड़ कि उन्हें मान्य होगा: पाउडर और DANILON (हम पानी के साथ मिश्रण और एक सिरिंज के साथ मुंह में उसे हिट कर सकते हैं), Finadyine मांसपेशियों को आराम है और अधिक गंभीर दर्द, के लिए मेंहदी तेल के लिए उपयोगी है दर्द या मांसपेशी तनाव, होम्योपैथिक Arnica के क्षेत्रों की मालिश लेकिन मामलों हम जानते हैं कि मारा गया है और मांसपेशियों की ऐंठन के लिए रुस Tox में सहायक है।
खेल में उड़ा या अतिरिक्तता

घाव

घाव हल्के में अंतर कर सकते हैं (जैसे खरोंच या एक सरल कटौती के रूप में), उदारवादी और गंभीर, (एक गहरी कटौती, जलता है या खरोंच बड़े सतह के रूप में) जहां खतरे में हमारे पशु के जीवन।

हल्के लोगों के मामले में, निश्चित रूप से हम एक अच्छी कीटाणुशोधन और उचित चिकित्सकों के साथ अकेले प्रबंधन कर सकते हैं। मध्यम पहले disinfections कर सकते हैं लेकिन आदर्श मूल्यांकन के लिए पशु चिकित्सक को कॉल करेंगे और गंभीर में, जितनी जल्दी हो सके एक पेशेवर फोन: हर सेकंड का।

वैसे भी, घावों की कीटाणुशोधन के लिए हमें हमेशा किट में होना चाहिए:

  • हाइड्रोजन पेरोक्साइड या क्लोरैक्सीडाइन (कीटाणुशोधन के लिए)
  • Betadine या Povidone Iodo (हाइड्रोजन पेरोक्साइड के बाद से यह एंटीसेप्टिक है)
  • स्पंज, गौज और कपास (सफाई के लिए बाँझ नहीं है और फिर पट्टियों के लिए बाँझ)
  • 5 सेमी चिपकने वाला टेप रोल
  • तीव्र कैंची (यदि वे बेहतर गेज के लिए हैं)
  • लंबे बाँझ पट्टियां



वे भी बहुत उपयोगी हैं ठंडा पैक दोनों चोटों और चोटों के लिए चोटों के लिए दोनों। हम मामले में हम कर सकते और पैरों में, बर्फ के साथ पट्टी कर सकते हैं और लगभग 20 मिनट, कोई और अधिक छोड़ देते हैं, क्योंकि तब जलता और जिल्द की सूजन भड़काने।

जैसे चिकित्सा हम एक सूची छोड़ देंगे, लेकिन हमेशा पशुचिकित्सा से परामर्श लें:

  • मुसब्बर वेरा (एक प्राकृतिक पशुचिकित्सा के रूप में मैं हमेशा इसे सबसे अच्छा cicatrizant के रूप में अनुशंसा करता हूं)
  • Furacín, पेस्ट या गौज में डुबकी में आता है, पीला है और बड़ी जलन के लिए बहुत उपयोगी है।
  • blastoestimulina
  • Cicatral, यह छोटे घावों के लिए है
  • कैलेंडुला क्रीम
घाव

उदरशूल

घोड़ों में कोलिक मुख्य आपात स्थिति में से एक है। यह है मौत का मुख्य कारण इन जानवरों और दोनों पशु चिकित्सकों और मालिकों में हम जानते हैं कि यह पहली डिग्री आपातकालीन या तत्काल ध्यान है।

कई उपचार हैं, हालांकि हम किसी का नाम नहीं देंगे, क्योंकि यह प्रत्येक पशुचिकित्सा पर विशेष रूप से निर्भर करता है। अब हम सबसे अच्छा कर सकते हैं शांत रहना और देना गैसों को रिहा करने की कोशिश करने के लिए सवारी . हालांकि, इस मामले में पशु चिकित्सा सहायता आवश्यक होगी।

उदरशूल

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं घोड़ों में प्राथमिक चिकित्सा , हम आपको प्राथमिक सहायता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हमारे कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्साहमारे कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट क्या होनी चाहिए?कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट क्या होनी चाहिए?
खेल घोड़ों के लिए मालिशखेल घोड़ों के लिए मालिश
घोड़े कैसे सोचते हैंघोड़े कैसे सोचते हैं
जुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्साजुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्सा
बिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और प्राथमिक चिकित्सा
बिल्लियों में प्राथमिक चिकित्साबिल्लियों में प्राथमिक चिकित्सा
शुरुआती लोगों के लिए प्राथमिक चिकित्साशुरुआती लोगों के लिए प्राथमिक चिकित्सा
घोड़े से कैसे संपर्क करेंघोड़े से कैसे संपर्क करें
एक अरब घोड़े की पहचान कैसे करेंएक अरब घोड़े की पहचान कैसे करें
» » घोड़ों में प्राथमिक चिकित्सा
© 2022 TonMobis.com