कुत्तों में जलने का इलाज कैसे करें

कुत्तों में जलने का इलाज कैसे करें

जानना जला से पहले कार्य करें प्राथमिक चिकित्सा प्रदान करने के लिए मौलिक के साथ और अधिक गंभीरता के संभावित संक्रमण या अन्य परिणामों से बचने के लिए। कभी-कभी, ऐसा हो सकता है कि हमने रसोई में हमारे साथी की उपस्थिति देखी है और, गलती से, थोड़ा गिर गया है गर्म तेल या उबलते पानी उसमें इसलिए, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि, विशेष देखभाल करने के लिए और प्रवेश से बचने की कोशिश करें और दूसरी बात, दुर्घटना होने के बाद पालन करने की प्रक्रिया को जानने के लिए। UmComo से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और खोजें कैसे cons में जलाने के लिए.

जैसा कि हमारे साथ होता है, कॉन पर जलता है वे गुरुत्वाकर्षण, जलाए गए क्षेत्र का आकार और इसकी गहराई के आधार पर तीन संख्याओं में विभाजित हैं: सबसे पहले, तीसरी डिग्री के अनुसार। आम तौर पर, कॉन और बिल्लियों दोनों में सबसे आम घाव आमतौर पर पहली और दूसरी डिग्री होती है, जो इलाज के लिए सबसे आसान भी होती है। इसलिए, जलने से उच्च स्तर तक पहुंचने से रोकने के लिए, राहत के समय मालिक की कार्रवाई सर्वोपरि के लिए होती है।

  • पहली बात यह है कि जब हमें अपने साथी जलती है और प्रभावित त्वचा के हिस्से के तापमान को कम करती है और इसे साफ करती है तो हमें सबसे पहले करना चाहिए। इसके लिए, हमें आवेदन करना होगा सुंदर क्षेत्र में ठंडा पानी एक साफ धुंध सीधे या गीला। यदि आप रगड़ने का उपयोग करते हैं- कोमल batidinhas लागू करें। मोन को जला पर बर्फ बनाना चाहिए, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप चरम ठंड के कारण एक और चोट लगती है। अगर कारण गर्म तेल या अन्य समान पदार्थ था, तो त्वचा पर बने रहने वाले अवशेषों को हटाने के लिए पानी को लागू किया जाना चाहिए।

  • अब एक मलम लगाने के लिए समय है या एंटीबायोटिक मलम एक संभावित संक्रामक से बचने के लिए, साथ ही जला त्वचा क्षेत्र में हाइड्रेटेड प्रदान करने के लिए। इसे आसान बनाने के लिए, आपको उस रास्ते को काटना चाहिए जिस पर यह कब्जा कर लिया गया है और क्षतिग्रस्त हिस्से से घिरा हुआ है। नोएल के मामले में इस प्रकार के क्रीम होते हैं, आप एंटीसेप्टिक गुणों के कारण थोड़ा सा शहद लगा सकते हैं।

  • एक con के साथ जलने के मामले में प्राथमिक चिकित्सा के साथ खत्म करने के लिए, आपको चाहिए क्षेत्र बेच रहा है मच्छर और अन्य कीड़ों को संक्रमण होने से रोकने के लिए। इसके लिए, आपको पूरी तरह से साफ धुंध की आवश्यकता होगी और जला हुआ हिस्सा धीरे-धीरे और दबाव लागू किए बिना कवर करेगा। आपको इसे बिक्री के लिए नवीनीकरण करना होगा और हर दिन क्षेत्र को साफ करना होगा। हालांकि, बिक्री से वापस लेने से रोकने के लिए, एक का उपयोग करना आवश्यक है एलिजाबेथ कॉलर.




  • पहली डिग्री जलने के मामले में, पिछले देखभाल के साथ तीन दिनों के समय में ठीक किया जाना चाहिए। हालांकि, अगर यह दूसरा या तीसरा ग्रेड है, तो यह होना चाहिए पशुचिकित्सा के पास जाओ इस क्षेत्र को बेहतर तरीके से खराब करने के लिए अपने साथी को प्राथमिक चिकित्सा देने के तुरंत बाद, मृत त्वचा को हटा दें और उस जला के विशेष उपचार पर जाएं।

  • अगर आपके साथी को रासायनिक या बिजली के झटके से जला दिया गया है, तो यह एक है दस्ताने का उपयोग करें चोट पहुंचाने से बचने के लिए और खासकर आखिरी मामले में छुआ जाने पर विशेष रूप से सावधान रहें। यहां विस्तृत कदम हैं प्राथमिक चिकित्सा कि मालिकों को अपने साथी को जलने के लिए मुहैया कराया जाना चाहिए, लेकिन हमेशा, जितना संभव हो सके पशु चिकित्सक को लेने के लिए सबसे मेहमाननियोजित व्यक्ति।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में जलने का इलाज कैसे करें हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    कुत्तों में सौर जलता हैकुत्तों में सौर जलता है
    कुत्तों में घावों को ठीक करने के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में घावों को ठीक करने के लिए घरेलू उपचार
    कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को हिप डिस्प्लेसिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को हिप डिस्प्लेसिया है या नहीं
    कुत्ते में terçol का इलाज कैसे करेंकुत्ते में terçol का इलाज कैसे करें
    कुत्तों में सिस्टिटिस - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में सिस्टिटिस - कारण, लक्षण और उपचार
    कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा युक्तियाँकुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा युक्तियाँ
    कुत्तों में जलाएंकुत्तों में जलाएं
    कुत्तों में अपचन का इलाज कैसे करेंकुत्तों में अपचन का इलाज कैसे करें
    क्या कुत्ते हाइपोथर्मिया पीड़ित हो सकते हैं?क्या कुत्ते हाइपोथर्मिया पीड़ित हो सकते हैं?
    क्या समुद्री जल कुत्तों की त्वचा के लिए अच्छा है?क्या समुद्री जल कुत्तों की त्वचा के लिए अच्छा है?
    » » कुत्तों में जलने का इलाज कैसे करें
    © 2022 TonMobis.com