कुत्ते के कोट के बारे में 6 मिथक

कुत्तों को वास्तव में कोट या स्वेटर पहनने की ज़रूरत है?

सर्दियों की सर्दी पहले ही ध्यान देने लगी है, सैंडल और बिकिनिस ने स्कार्फ और दस्ताने के लिए रास्ता दिया है और हमारे हैंगरों के तौलिए डबल-लाइन वाली कोट और पार्क बन गए हैं। खैर, अब आपने अपने सर्दियों के कपड़े इस्तेमाल किए हैं ... क्या आप पहले से ही अपने कुत्ते के "अलमारी" तैयार कर चुके हैं?

सर्दियों के मौसम के दौरान, कुत्ते के कपड़े मालिकों, जानवरों और पालतू दुकानों के बीच बहुत लोकप्रिय हैं जो फ्रांबी और गेंदों के बीच कमरे को अपने कुत्ते के मित्र के लिए कपड़ों की एक विस्तृत सूची में बनाते हैं। यदि आपने अभी तक फैसला नहीं किया है और आपको लगता है कि आपका कुत्ता एक कोट के साथ बहुत अच्छा लग रहा है, एक हुडेड sweatshirt के साथ या आप "बैकबैक" होना पसंद करते हैं। यहां कुत्ते के कोट के बारे में सच्चाई और झूठ हैं.

निविड़ अंधकार कुत्ता कोट

कुत्तों के लिए थर्मल कोटिंग के साथ कोट। यह अंधेरे में चिंतनशील सिलाई है।

 झूठ: सभी कुत्तों को ठंड से बचाने के लिए गर्म कपड़े की जरूरत होती है।
 सच तो यह है: जब वे बाहर हों तो शरीर के गर्मी को बनाए रखने के लिए सभी कुत्तों को कोट या स्वेटर की आवश्यकता नहीं होती है। सबसे अधिक तापमान परिवर्तन के लिए अतिसंवेदनशील और वे "अतिरिक्त गर्मी" से लाभ उठा सकते हैं लघु बालों वाली नस्लों, वयस्क कुत्तों, पिल्ले और कुत्तों को स्वास्थ्य समस्याओं के साथ . उस कुत्ते के लिए सही पूरक खोजें जो गर्दन और पेट को ढकता है और गर्दन से पूंछ तक आपकी सारी पीठ को आश्रय देता है। हमारे पसंदीदा में से एक फ्रीडम का थर्मल कोट है। थर्मल कोटिंग के साथ विशेष रूप से अपने पालतू जानवरों के लिए सबसे चरम जलवायु का समर्थन करने के लिए बनाया गया है।

  झूठ: सभी कुत्ते को कोट पहनने के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
  सत्य: कुछ कुत्ते कपड़े से असहज महसूस कर सकते हैं। पशु को वस्त्र पहनने के लिए मजबूर न करें . घर छोड़ने से पहले, अपने कोट या स्वेटर पर आज़माएं। यदि आप लकवाग्रस्त हो जाते हैं या आप असहज महसूस करते हैं, तो इसे हटा दें। कम से कम उसके लिए उपयोग करने की कोशिश करो। कल्पना कीजिए कि आपको दो आकारों के जूते की एक जोड़ी के साथ चलने के लिए सड़क पर जाने के लिए मजबूर होना पड़ता है। कितना असहज है, है ना?

  झूठ: बड़े कुत्तों को सर्दी में गर्म कपड़े की जरूरत नहीं है।
  सत्य: कुछ कुत्तों की तरह साइबेरियाई हुस्की उनके पास वसा की घनत्व वाली परत होती है जो उन्हें ठंडे तापमान से बचाती है और अतिरिक्त वस्त्रों की आवश्यकता नहीं होती है। हालांकि, कुत्तों की अन्य बड़ी नस्लें पूरी तरह से बाहरी वस्त्रों के उपयोग से लाभान्वित हो सकती हैं। उदाहरण के लिए, ग्रेहाउंड्स और पॉडेन्को ठंड-संवेदनशील नस्लों हैं और गर्मी की एक अतिरिक्त परत की सराहना करेंगे। अपने कुत्ते की जरूरतों का मूल्यांकन करें और संदेह के मामले में, अपने भरोसेमंद स्टोर से पूछें।




  झूठ: यदि यह स्वेटर के आकार में है या एक कोट की तरह दिखता है, तो मुझे यकीन है कि यह मेरे कुत्ते को गर्म रखेगा, भले ही बारिश हो या न हो।
  सत्य: यह पूरी तरह से सच नहीं है। उदाहरण के लिए: यदि आपका इरादा बर्फ में अपने कुत्ते के साथ खेलने के लिए पर्वत को बढ़ाना है, आपके कुत्ते के लिए एक बुना हुआ स्वेटर थर्मल कोट के समान नहीं होगा। जैसे ही आप बारिश में घूमने का फैसला करते हैं, जो जलरोधक नहीं है, तो यह बहुत मदद नहीं करेगा।

  झूठ: आपके कुत्ते के गर्म कोट को और अधिक समायोजित किया जाएगा।
  सत्य: अगर आप एक कोट में भरे हुए थे तो आप असहज होंगे, आपके मैकोस्टा को अपने परिधान के अंदर गतिशीलता की भी आवश्यकता है। सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता समायोजित है लेकिन ज्वार नहीं और सुनिश्चित करें कि कोई अतिरिक्त या लटकने वाले ताले नहीं हैं जो आपको चाफ बना सकते हैं।

  झूठ: जितना अधिक आप अपने कुत्ते के कोट या स्वेटर का वजन करेंगे, उतना ही यह आपको ठंड से बचाएगा।
  सत्य: प्रौद्योगिकी ने मनुष्यों और कुत्तों दोनों के लिए फैशन की दुनिया विकसित की है। कुत्ते के कपड़े के ब्रांड डिजाइन शुरू हो गए हैं गुणवत्ता थर्मल सामग्री, ऊन और कपास के साथ बने कपड़े के साथ बेहतरीन वस्त्र वे आपके कुत्ते के लिए सही आराम और तापमान प्रदान करते हैं।

यदि आप अपने कुत्ते के लिए गर्म कोट खरीदने का निर्णय ले रहे हैं या आपके पास यहां नवीनीकृत हैं, तो आपके पास सलाह है जानें कि अपने कुत्ते का आकार आसानी से क्या है और इसे परिधान के साथ सही तरीके से प्राप्त करें।

स्रोत: Dogster.com
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखेंमेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखें
सर्दियों के लिए अपने कुत्ते को तैयार करेंसर्दियों के लिए अपने कुत्ते को तैयार करें
सर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँसर्दी यहाँ है! अपने कुत्ते के लिए 8 आवश्यक युक्तियाँ
क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर पहनने की ज़रूरत है?क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर पहनने की ज़रूरत है?
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
चिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्रचिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्र
सर्दी में त्वचा की देखभालसर्दी में त्वचा की देखभाल
छोटे कुत्तों के लिए कपड़े: पिल्ला के लिए सबसे अच्छा अलमारी क्या है?छोटे कुत्तों के लिए कपड़े: पिल्ला के लिए सबसे अच्छा अलमारी क्या है?
सर्दियों में इटली में क्या लाने के लिएसर्दियों में इटली में क्या लाने के लिए
एक बच्चे के लिए एक परत तैयार हैएक बच्चे के लिए एक परत तैयार है
» » कुत्ते के कोट के बारे में 6 मिथक
© 2022 TonMobis.com