अपने कुत्ते को समझना

अपने कुत्ते को समझना

कई कुत्ते नस्लों एक ही मुखर और शारीरिक अभिव्यक्तियों पर भरोसा करते हैं जब वे आपसे कुछ चाहते हैं। या तो वह सफल होने के लिए प्रयोग किया जाता है जब वह जोर से कुछ मांगता है।

यह महत्वपूर्ण है कि शुरुआत से आप उसे जो भी खा रहे हैं उसे न दें। जब आपका कुत्ता खेलना चाहता है तो यह आपके पसंदीदा खिलौने के साथ आपके सामने खड़ा होगा या इसे आपके और आपके पालतू जानवर के बीच छोड़ देगा। अन्य कुत्तों ने आपको पैंट फेंकना शुरू कर दिया है। जब आप इसे करना चाहते हैं तो उसे खेलने के लिए आपको शिक्षित करना होगा, लेकिन जब भी वह चाहें तो नहीं। युवा लड़की अपने प्यारे कुत्ते को गले लगा रही है।




जब कुत्ता चाहता है कि आप इसे स्ट्रोक करें, तो यह आपको अपने हाथ से नीचे रखेगा या अपने सिर को अपनी बांह के नीचे रखेगा, भले ही आप किसी की कंपनी में हों या आप अपने हाथ में कुछ पकड़ रहे हों। पूछने का एक और सामान्य संकेत एक फ्रंट पैर का समर्थन करना है, जैसे कि जब आप एक इलाज चाहते हैं। कई कुत्तों को पता है कि जब चलने के लिए बाहर निकलने का समय आता है और वे घूमने लगते हैं, तो आप को याद दिलाने के लिए घूमते हैं कि आप घर छोड़ने के लिए तैयार हो सकते हैं।

जब आपका पालतू जानवर बगीचे में है या बस सड़क पर अपने सामान्य बाहर निकलने से वापस लौट आया है और घर में प्रवेश करना चाहता है या किसी अन्य कमरे में जाना चाहता है, तो आप इसे विभिन्न तरीकों से प्रकट कर सकते हैं। कुछ बस दरवाजे पर बैठते हैं और इंतजार करते हैं, जबकि अन्य खरोंच या कूदते हैं। जब खाने का समय होता है, तो आपके कुत्ते के लिए यह आपके लिए काम करने में अक्सर घुसपैठ या निश्चित नज़र डालना आम बात है। जब आपको उसे सुनने की ज़रूरत नहीं है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि वह छेड़छाड़ करने और उसके अनुरोधों को अनदेखा करे, कुछ भी न कहें और उसे भी न देखें। जब तक आपका कुत्ता व्यवहार में बदलाव नहीं करता तब तक आपको दृढ़ रहना होगा, यह एक कठिन काम है लेकिन आपको इसे करना होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता खेल रहा है या लड़ रहा हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता खेल रहा है या लड़ रहा है
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
कुत्ते के पैंट क्यों 5 कारणकुत्ते के पैंट क्यों 5 कारण
अगर मेरा कुत्ता चलना नहीं चाहता तो क्या करना हैअगर मेरा कुत्ता चलना नहीं चाहता तो क्या करना है
10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं10 चालें: कुत्ते को अन्य कुत्तों की उपस्थिति में पालन करने के लिए सिखाएं
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
देखभाल करने वाले के रूप में कार्य करें © कुत्ते के मालिकों को प्रस्ताव?देखभाल करने वाले के रूप में कार्य करें © कुत्ते के मालिकों को प्रस्ताव?
आपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी हैआपका कुत्ता बाध्यकारी जुनूनी है
कुत्तों की विभिन्न स्थितियों की व्याख्या कैसे करें?कुत्तों की विभिन्न स्थितियों की व्याख्या कैसे करें?
मेरे कुत्ते की शारीरिक भाषा को कैसे समझेंमेरे कुत्ते की शारीरिक भाषा को कैसे समझें
» » अपने कुत्ते को समझना
© 2022 TonMobis.com