बीगल में सर्दी के खतरे

सर्दी, गर्मी की तरह, कई खतरे हैं।
रोग और संक्रमण:
कुत्ते की श्वसन प्रणाली लोगों में होने वाली शीतलन के परिणामों को पीड़ित करती है। अत्यधिक श्लेष्म, गले की सूजन, मलिनता और बुखार कुछ लक्षण हैं जब सर्दी श्वसन पथ को प्रभावित करती है।
- ठंड के साथ कुत्ते में Pharyngitis

यह रोगविज्ञान वायरल उत्पत्ति के संक्रमण के कारण होता है। चबाने वाली छड़ें या हड्डियों के परिणामस्वरूप, यह शीतलन के कारण हो सकता है, लेकिन कुत्ते के तनाव से भी, और गले में संक्रमित कुछ छोटे घावों से भी हो सकता है।
उपचार के लिए एंटीबायोटिक्स के प्रशासन की आवश्यकता हो सकती है, अगर कारण जीवाणु संक्रमण है, या विरोधी inflammatories और एनाल्जेसिक, अगर यह वायरल उत्पत्ति है। मानव दवाओं के साथ कुत्ते को स्व-औषधि न करें, क्योंकि वे उनके लिए बहुत खतरनाक हैं।
- सर्दियों में लारेंजाइटिस
कुत्ते में रोग अचानक कारणों में परिवर्तन या गले में घाव होते हैं जो अन्य कारणों से संक्रमित हो जाते हैं
लारेंजाइटिस सर्दियों में एक सामान्य कुत्ते की बीमारी है। यह कुत्ते में ठंड या ठंड के कारण हो सकता है। फेरींगिटिस के मामले में, पशुचिकित्सा निर्धारित करेगा कि एंटीबायोटिक्स या एंटी-इंफ्लैमेटरीज और एनाल्जेसिक को प्रशासित किया जाना चाहिए।
- ब्रोंकाइटिस और कुत्ते श्वसन की स्थिति
कुत्ते में ब्रोंकाइटिस फेरिंगजाइटिस और लैरींगजाइटिस (जो ऊपरी श्वसन मार्ग को प्रभावित करता है) की तुलना में अधिक गंभीर रोगविज्ञान है क्योंकि यह फेफड़ों में स्थित है।
यह ब्रोंची की सूजन है और एंटीबायोटिक्स और एंटी-इंफ्लैमेटरीज के साथ इलाज की आवश्यकता है।
- कैनाइन निमोनिया
कुत्ते के निमोनिया द्वारा कुत्ते के निमोनिया को ट्रिगर किया जाता है और एंटीबायोटिक्स के साथ इलाज की आवश्यकता होती है।
अस्थमा जैसे फेफड़ों की स्थिति वाले कुत्तों को सर्दियों में श्वसन रोगों का सामना करना पड़ता है। यदि जानवर बड़े शहर के वायु प्रदूषण के संपर्क में आते हैं तो इन बीमारियों को बढ़ाया जा सकता है।
उनके साथ आपको बीमार होने से रोकने के लिए और सावधानी बरतनी है। फिर, पशुचिकित्सक यह निर्धारित करेगा कि कुत्ते को रोग से निपटने के लिए एंटीबायोटिक्स या किसी अन्य प्रकार के उपचार की आवश्यकता है या नहीं।
- केनेल की खांसी
यह वायरल बीमारी एक मानव कैटरर के साथ तुलनात्मक (इसके स्पष्ट मतभेदों के साथ) है और सर्दी ठंड के साथ और अधिक घटनाएं हैं। ठंड कुत्ते की प्रतिरक्षा प्रणाली की कार्यप्रणाली और प्रभावशीलता को धीमा करती है, जिससे यह बैक्टीरिया और वायरस के लिए अधिक संवेदनशील हो जाती है जो बीमारियों का कारण बनती है।
इसका मुख्य लक्षण खांसी है और कुत्तों के बीच एक बहुत ही संक्रामक बीमारी है, क्योंकि जब कुत्ते खांसी होती है तो यह हवा के माध्यम से फैलती है।
उपचार के लिए, इससे लड़ने के लिए एक टीका है। इसलिए, कुत्ते जो सर्दियों में मौसम में रहते हैं जहां कई कुत्तों रहते हैं, जैसे निवास, संक्रमण को रोकने के लिए टीकाकरण कार्ड अद्यतित होना चाहिए।
सर्दियों में कुत्ते की बीमारियों के खिलाफ सलाह
कुछ निवारक उपाय शीतकालीन ठंड से ट्रिगर की बीमारियों से कुत्ते की रक्षा करते हैं। इस कारण से, उन्हें याद रखना महत्वपूर्ण है:



बारिश में चलने के बाद कुत्ते को अच्छी तरह सूखें। यदि कुत्ते के दौरान बारिश या बर्फ के साथ कुत्ता गीला हो जाता है, तो आपको इसे खराब कपड़े के रूप में आश्रय और जलरोधक कपड़े से बचाने की ज़रूरत है।
ठंड से कुत्ते के बिस्तर को सुरक्षित रखें। तापमान में अचानक परिवर्तन कुत्ते ठंडा करने के लिए सबसे आम ट्रिगर्स हैं। हीटिंग के बगल में कुत्ते के बिस्तर को रखने से बचना जरूरी है, जहां यह बहुत गर्म है। इस तरह, यह रोका जाता है कि बाहरी के संबंध में थर्मल भिन्नता का अधिक आरोप।
जानवरों में तापमान में अचानक बदलाव से बचें। चरम थर्मल मतभेदों का एक्सपोजर सर्दियों में कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए सबसे खराब दुश्मन है। साल के सबसे ठंडे महीनों के दौरान, घरों के बाहर के संबंध में उच्च तापमान होता है। तापमान अंतर कुत्ते की रक्षा प्रणाली को अवरुद्ध करता है और वायरस इस पल का हमला करने का लाभ उठाते हैं।
न केवल पैरों पर बर्फ की गेंदों के विकास में फरी पैर योगदान कर सकते हैं, वे बड़ी मात्रा में अप्रिय थैला लवण भी बनाए रख सकते हैं।
लंबे समय तक ठंड में छोड़े गए कुत्तों को भी अपने पैरों को ठंडा करने का जोखिम होता है (और अन्य चरम - कान, पूंछ, आदि) और हाइपोथर्मिया। यह अनुशंसा नहीं की जाती है कि कुत्ते ठंड में घंटों बिताएं। सर्दी में, आपके कुत्ते के लिए एक लंबी अनूठी सैर लेने के लिए अधिक बार कम चलने वाले बेहतर होते हैं। अगर आपको संदेह है कि आपके कुत्ते में हाइपोथर्मिया या फ्रोस्टबाइट है, तो आपको इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।
इसके अलावा, शुष्क सर्दियों की हवा मानव त्वचा को सूखा कर सकती है, यह कुत्ते के पैरों की सूखापन और क्रैकिंग में भी योगदान दे सकती है। बैग बाम, लगभग सभी फार्मेसियों में उपलब्ध एक उत्पाद, दैनिक या हर दूसरे दिन पतली परत लगाने से आपके कुत्ते के पैरों को क्रैकिंग और रक्तस्राव से मुक्त रखने में मदद मिलनी चाहिए।
जूते और सुरक्षात्मक वैक्स जैसे सर्दियों के महीनों के दौरान अपने कुत्ते के पंजे के पैड की रक्षा के लिए डिज़ाइन किए गए बाजार पर कई उत्पाद हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
साइनस को स्थायी रूप से पीड़ित करने से कैसे रोकेंसाइनस को स्थायी रूप से पीड़ित करने से कैसे रोकें
कुत्तों में बुखार के कारणकुत्तों में बुखार के कारण
कुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचार
शरद ऋतु: एक कुत्ता खांसीशरद ऋतु: एक कुत्ता खांसी
बीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्सबीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्स
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
कुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचारकुत्तों में बोर्डेटेला - लक्षण और उपचार
कुत्तों में फेरींगिटिस - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में फेरींगिटिस - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचारकुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
» » बीगल में सर्दी के खतरे
© 2022 TonMobis.com