मछलीघर कुत्ता

मछलीघर कुत्ता (20 जनवरी से 18 फरवरी तक)

मिस्र और प्राचीन सुमेरियन पौराणिक कथाओं ने कुंभ राशि के प्रतीक को उस व्यक्ति के रूप में दर्शाया जिसके हाथों और कंधों ने एक जहाज पर पानी डाला था। लेकिन, निस्संदेह, यह यूनानी पौराणिक कथाओं है जो ग्रीक गैनीमेड के बारे में सबसे प्रसिद्ध और व्यापक मिथक प्रदान करता है।
यह एक खूबसूरत किशोर था, जो ज़ीउस के साथ खुद को इस बिंदु पर प्यार में गिर गया कि उसने उसे अपहरण करने का फैसला किया, खुद को एक ईगल में बदल दिया। उसने इसे देवताओं के ओलंपस में ले लिया और इसे अमर बना दिया, इसे देवताओं के कपड़ों या पानी वाहक बना दिया और बाद में, उन्होंने कुंभ के नक्षत्र के रूप में इसे स्वर्ग में रखा। अपने पिचर के साथ जो कभी खाली नहीं हुआ, गैनीमेडे ने देवताओं को एम्ब्रोसिया की सेवा की, एक पेय जिसने उन्हें अमरत्व और शाश्वत युवा दिया।

एक जिज्ञासु तथ्य और अनुरूपता के पूरक के रूप में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि खगोलीय रूप से, यूरेनस हमारे सौर मंडल के बाकी ग्रहों के लिए एक पूरी तरह से अलग तरीके से व्यवहार करता है। यूरेनस के घूर्णन की धुरी सौर प्रणाली के विमान के संबंध में है, जिसमें 97.77 डिग्री अक्ष की झुकाव है।

यह अन्य प्रमुख ग्रहों से पूरी तरह से अलग तरीके से मौसम में परिवर्तन पैदा करता है। आप अन्य ग्रहों के घूर्णन को सौर मंडल के विमान के संबंध में झुकाव के रूप में देख सकते हैं, जबकि यूरेनस गेंद को घुमाने के बजाए घूमता है।

कुंभ के हस्ताक्षर के पौराणिक प्रतिनिधित्व है, इसलिए, दो मौलिक विचारों के साथ जुड़ा हुआ है: एक हाथ पर, यह मानव की निशानी या विकसित और मूल प्रकृति जहां बौद्धिक पक्ष आवेगों हावी है, और सिर पर शासन दिल।

यह इस तथ्य से प्रबलित है कि यह वायु तत्व और निश्चित त्रिपक्षीयता से संबंधित है, जो इंगित करता है कि यह स्पष्ट रूप से मानसिक प्रकृति का है। इस चिह्न के तहत पैदा हुए कुत्तों, इसलिए, सभी के साथ बहुत उपयोगी, मिलनसार, कठोर, दयालु, खुले और राजनयिक हैं। यूरेनस संकेत का शासक ग्रह है, जिसके साथ इसमें निस्संदेह संबंध है।

यह दोस्ती का ग्रह है, नया, अलग, अप्रत्याशित और अप्रत्याशित और कुत्तों में समान व्यवहार दर्शाता है। वे स्मार्ट, तर्कसंगत और समझदार हैं और एक जटिल और यहां तक ​​कि विरोधाभासी प्रकृति भी दिखा सकते हैं। वे हमेशा कुत्ते को जानना और मुश्किल होते हैं। वे अपनी आजादी का महत्व रखते हैं और अपनी आजादी की रक्षा करते हैं। उनके पास हमेशा कुछ ऐसा होता है जो उन्हें अन्य कुत्तों से अलग करता है, चाहे वह उनके व्यक्तित्व, बाहरी उपस्थिति या व्यवहार हो।
उनके पास एक घबराहट और मूल स्वभाव है। वे अचानक और अप्रत्याशित मूड स्विंग्स के लिए पूर्वनिर्धारित हैं और आप कभी नहीं जानते कि वे अगले दिन कैसे उभरेंगे, और वे विशेष रूप से अपने रिश्तों में स्वामित्व के दृष्टिकोण से नफरत करते हैं। वे बहुत बुद्धिमान, गैर-अनुरूपवादी हैं, उन्हें पदानुक्रम पसंद नहीं है, न ही लगाव, न ही बल भी।

वे कुछ हद तक विद्रोही भी हैं, इसलिए उन्हें ऐसी शिक्षा की आवश्यकता होगी जो उन्हें दंडित न करे और उनकी आजादी को मजबूत न करे। यदि आपके पास अपनी उंगलियों पर एक यांत्रिक खिलौना है, तो यह आपकी सहज जिज्ञासा जागृत करेगा और यह पता लगाने की कोशिश करेगा कि यह क्यों चलता है। वे कुटिल कुत्ते नहीं हैं, और भले ही वे विचलित हो जाएं, वे खाने के लिए भूल सकते हैं। संकेत की एक और विशेष विशेषता यह है कि वे बहुत ज्यादा छूना या पसंद नहीं करना पसंद करते हैं।

जल्दी ज्ञान के सभी प्रकार आत्मसात क्योंकि वे एक त्वरित मन है और हालांकि वे कुत्तों के प्रशिक्षण की स्कूलों अपनी जिज्ञासा और सीखने की क्षमता पैदा होती है पसंद कर सकते हैं, वे भी अगर वे एक दैनिक दिनचर्या के अधीन हैं ऊब हो सकता है। इन कुत्तों के साथ कुत्ते शिक्षण, उनके गुणों और खुफिया पर विचार करने और उन्हें गतिविधियों या व्यायाम के अत्यधिक दोहराव के साथ परेशान करने के लिए नहीं जहाँ तक संभव हो कोशिश कर के नए तरीकों की कोशिश करनी चाहिए।

एक्वेरियम कुत्ते अपने मालिकों और प्रशिक्षकों को उस गति से आश्चर्यचकित कर सकते हैं, जिसके साथ वे सीखते हैं और अनुकूलन और विश्लेषणात्मक कौशल की आसानी से। हालांकि, वे बहुत धीरज नहीं हैं और उम्मीद करेंगे कि उनके शिक्षकों को तेजी से जाना होगा। उन्हें यह दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्तेजित नहीं लगता है और बिना किसी स्पष्ट कारण के अप्रत्याशित रूप से एक प्रतियोगिता छोड़ सकता है।
यह एक खेल कुत्ता नहीं है और दुनिया के बाकी हिस्सों से अलग स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के क्षण हो सकते हैं, जो इसके मानसिक संतुलन को बनाए रखने में कार्य करता है। उन पर चिल्लाना सुविधाजनक नहीं है, क्योंकि इससे उन्हें घबराहट और असंतुलित बना दिया जा सकता है। बहुत सारे मनोवैज्ञानिक दबाव के अधीन, कुंभ राशि के तहत पैदा हुए कुत्तों, न्यूरोटिक व्यवहार प्रस्तुत कर सकते हैं।




वह एक बहुत ही उपयोगी कुत्ता है, जो उसे मानवीय कार्यों के लिए विशेष रूप से उपयुक्त बनाता है: अंधे के साथ, लापता व्यक्तियों या मानवतावादी सहायता से संबंधित किसी भी कार्य को खोजने में मदद करता है।

आम तौर पर, लोगों और कुत्तों हवा तत्व (मिथुन, तुला और कुंभ), जो बेहतर कुत्ते मछलीघर के साथ समझा जा जाएगा से संबंधित है जो इन पर हस्ताक्षर करेंगे, कम ठीक से उन्हें शिक्षित करने के लिए मुश्किल हो सकता है एक ही के लोगों के बीच समानता को देखते हुए तत्व। कुछ हद तक वे आग के संकेत (मेष, लियो और धनुष) के साथ मिल सकते हैं, और पृथ्वी और पानी के संकेतों के साथ बहुत समझ नहीं है।

कुत्ते कुंभ राशि का स्वास्थ्य

कुंभ के हस्ताक्षर विशेष रूप से पैरों और टखनों को नियंत्रित करता है लोगों में और सादृश्य द्वारा कुत्तों में पैरों को नियंत्रित करता है, तो यह सभी समस्याओं और इस क्षेत्र में चोटों से संबंधित है: ऐंठन, भंग या विस्थापन। यह परिधीय रक्त परिसंचरण और उससे संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं को भी नियंत्रित करता है।

इसके अलावा, तंत्रिका विकार, मूत्राशय की समस्याएं, बवासीर, बूंद या बूंद। अंत में, मानसिक विकार: अवसाद, उदासीनता या स्किज़ॉयड चरित्र।

विशेष रूप से नोट इन जानवरों में न्यूरोसिस की प्रवृत्ति है, मुख्य रूप से प्रशिक्षकों या मालिकों द्वारा दबाव डालने के कारण, अगर वे कुत्ते के संकेत पर विचार किए बिना इसे अनुचित तरीके से दबाते हैं या इसका इलाज करते हैं। एक न्यूरोटिक जानवर आक्रामकता के संकेत प्रदर्शित करने या निरंतर छाल करने के लिए प्रवण होता है।

किसी भी कुत्ते को लंबे समय तक बंधे जाने की सलाह नहीं दी जाती है, लेकिन विशेष रूप से कुंभ राशि के तहत पैदा हुए कुत्तों के मामले में, स्वतंत्रता के नुकसान से इलाज करने में मुश्किल न्यूरोसिस हो सकता है।

कुंभ राशि के तहत पैदा हुए व्यक्ति के लिए आदर्श कुत्ता

कुंभ राशि के तहत पैदा हुए व्यक्ति के लिए आदर्श कुत्ता ... एक ही संकेत का कुत्ता है। या चिलीहुआ जैसे एक एक्वैरियन-प्रकार की दौड़। एक ही मनोवैज्ञानिक विशेषताओं को साझा करके, वे पूरी तरह से समझा जाएगा। Aquarians के पास कई अलग-अलग हित हैं और वे कुत्तों की तरह हैं जो बहुत ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं, स्वतंत्र, बुद्धिमान और मूल बनें।

कुंभ के संकेत को स्नेह के नमूने बहुत पसंद नहीं हैं, इसलिए वे कुत्तों से परेशान हैं जो स्नेह के निरंतर प्रदर्शन की मांग करते हैं। कुंभ एक बहुत ही स्वतंत्र संकेत है, वह कुत्ता नहीं चाहता जो अत्यधिक "चिपचिपा" या गोद हो। चूंकि Aquarians आमतौर पर दोस्तों का एक बड़ा सर्कल है, उनके साथ कुत्ता विशेष रूप से मिलनसार होना चाहिए और एक प्रभावशाली, या स्वामित्व नहीं होना चाहिए।
बेशक, मिथुन और तुला के हस्ताक्षर के तहत पैदा हुए कुत्ते, एक एक्वेरियन व्यक्ति के साथ भी महान हो जाएंगे, जिसके साथ हवा के समान तत्व से संबंधित एक महान संबंध होगा। तो यदि आप सड़क पर चलते हैं और एक हरे कुत्ते को देखते हैं, तो बोहेमियन दिखने वाले मास्टर के बगल में, यह बहुत संभावना है कि आपके पास एक कुंभ कुत्ता है जो आपके सामने एक एक्वेरियन मालिक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नामकुत्तों और उनके अर्थ के लिए मिस्र के नाम
पौराणिक टेरा, क्या आप जाना चाहते हैं और नहीं जानते कि अपने कुत्ते को कहां छोड़ना है?पौराणिक टेरा, क्या आप जाना चाहते हैं और नहीं जानते कि अपने कुत्ते को कहां छोड़ना है?
कुत्तों के लिए पौराणिक नामकुत्तों के लिए पौराणिक नाम
भारत के पवित्र जानवरभारत के पवित्र जानवर
मिस्र के माउ बिल्लीमिस्र के माउ बिल्ली
नार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउननार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउन
मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है?मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है?
बिल्लियों और बिल्लियों के लिए ग्रीक पौराणिक कथाओं के नामबिल्लियों और बिल्लियों के लिए ग्रीक पौराणिक कथाओं के नाम
क्या बिल्लियों श्रेष्ठ प्राणियों हैं?क्या बिल्लियों श्रेष्ठ प्राणियों हैं?
पशु पवित्र माना जाता हैपशु पवित्र माना जाता है
» » मछलीघर कुत्ता
© 2022 TonMobis.com