मोर पंख का अर्थ क्या है

मोर पंख का अर्थ क्या है

पावन यह सबसे रंगीन और रंगीन पक्षियों में से एक है जिसे हम पा सकते हैं। इसके पंख ने मनुष्यों के ध्यान को सबसे शुरुआती समय से बुलाया, विशेष रूप से महिलाएं जो उनसे चाय का उपयोग करने के लिए चाहती थीं सजावटी तत्व . पूरे समय, कई संस्कृतियों ने इन दंडों का अर्थ दिया है, पशुओं.site2.xyz में हम आपको समझाते हैं पेनसन पेवन का अर्थ क्या है.

इस जानवर के सभी धर्मों में विभिन्न संस्कृतियों में कई देवताओं से जुड़ा हुआ है, और इसकी उपस्थिति और सुंदरता शायद ही अनजान हो जाती है। को ग्रीक पावन से संबंधित था देवी हेरा ज़ीउस की पत्नी उनके पंखों में गोलाकार आकार उनके लिए आंखें थीं जिन्होंने इस जानवर और उसकी देवी को पृथ्वी पर जो कुछ भी हुआ, उसे देखने में मदद की, इसलिए यह देवताओं के ज्ञान और ज्ञान का प्रतिनिधित्व बन गया।

  • को बौद्ध यह जानवर समझदार होने का प्रतीक है। Pavoextiende उसकी पूंछ के पंख कुछ भी छुपाए बिना, एक गुणवत्ता के रूप में दिखाया गया है, एक गुणवत्ता है कि इस धर्म के लिए कुछ सकारात्मक प्रतिनिधित्व करता है।

  • मोर भी क्या है भगवान लक्ष्मी के प्रतिनिधि के लिए हिंदुओं अपने तरीके से, सौंदर्य और पंख भलाई, भाग्य और धैर्य, महान गुणों को दर्शाते हैं जो इस धर्म के चिकित्सकों के बीच अत्यधिक मूल्यवान हैं।




  • लेकिन उसका नाम स्पष्ट रूप से अपने सबसे मजबूत प्रतीकों में से एक को दर्शाता है। मोर पंख उनका मतलब कुलीनता और महिमा है, जिसमें से वह पक्षियों की दुनिया में राजाओं में से एक है। यह जानवर जहरीले पौधों पर खिलाता है, हालांकि यह जीवित रह सकता है, इसलिए यह भी प्रतीक है अमरता और खुद को चोट पहुंचाने में कठिनाई।

  • ई मेसन हम यह स्पष्ट कर सकते हैं कि यह एक बहुत ही व्यर्थ जानवर है जो यह देखने से डरता है कि आप क्या चाहते हैं, इसलिए, इसके कई पंखों का नकारात्मक अर्थ है। बस अतिरिक्त व्यर्थता और सतहीता इंसान का

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मोर पंख का अर्थ क्या है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मछलीघर कुत्तामछलीघर कुत्ता
    कुत्तों के लिए पौराणिक नामकुत्तों के लिए पौराणिक नाम
    भारत के पवित्र जानवरभारत के पवित्र जानवर
    प्रोफाइल: बर्मी बिल्लीप्रोफाइल: बर्मी बिल्ली
    मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है?मिस्र के बिल्ली भगवान का नाम क्या है?
    बिल्लियों और बिल्लियों के लिए ग्रीक पौराणिक कथाओं के नामबिल्लियों और बिल्लियों के लिए ग्रीक पौराणिक कथाओं के नाम
    क्या बिल्लियों श्रेष्ठ प्राणियों हैं?क्या बिल्लियों श्रेष्ठ प्राणियों हैं?
    पशु पवित्र माना जाता हैपशु पवित्र माना जाता है
    पौराणिक पशु: महान पेगाससपौराणिक पशु: महान पेगासस
    आयुर्वेद स्वास्थ्य के लिए समग्र दृष्टिकोणआयुर्वेद स्वास्थ्य के लिए समग्र दृष्टिकोण
    » » मोर पंख का अर्थ क्या है
    © 2022 TonMobis.com