वे दवा जासूसी कुत्तों को कैसे प्रशिक्षित करते हैं?

वे दवा जासूसी कुत्तों को कैसे प्रशिक्षित करते हैं?

कुत्ते के पास है शानदार गंध , उनके पास 200 से 300 मिलियन घर्षण रिसेप्टर्स हैं। यह मानव गंध से काफी बेहतर है, जो लगभग 5 मिलियन है। इसके अलावा, यह दिखाया गया है कि कुत्तों मानव कैंसर, साथ ही साथ पतंग अंडे या विस्फोटक का पता लगाने में सक्षम हैं।

यह आश्चर्य की बात नहीं है कि अधिक से अधिक पेशेवर और कंपनियां गंध पदार्थों का पता लगाने के लिए एक कुत्ते की टीम का फैसला करने का फैसला करती हैं, चलिए बात करते हैं पुलिस निकाय या बीमा कंपनियां। लेकिन, Iquest- क्या आपने कभी सोचा है कि कुत्तों को दवाओं का पता लगाने के लिए कैसे प्रशिक्षित किया जाता है?

इस प्रकार के प्रशिक्षण के बारे में कई मिथक हैं, हालांकि, AnimalExpert में हम आपको वास्तविकता जानने और खोजने के लिए आमंत्रित करते हैं कुत्तों को दवाओं का पता लगाने के लिए कैसे प्रशिक्षित किया जाता है . iexcl- आप इसे याद नहीं कर सकते हैं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: केमो कैसे कुत्तों को प्रभावित करता है?
सूची

गंध पदार्थों का पता लगाने वाले कुत्तों

कुत्ते प्रशिक्षण एक पेशेवर योग्यता है जो पेशेवर परिवार सुरक्षा और पर्यावरण से संबंधित है, जिसमें हमें कई स्तर मिलते हैं। स्तर संख्या तीन में हम विशेष रूप से समर्पित प्रशिक्षण मॉड्यूल का पता लगाते हैं गंध पदार्थों की खोज और पहचान कुत्तों के साथ

का पता लगाने कुत्ते odorants जो लोग इस उद्देश्य के लिए योग्य पेशेवरों और उनके प्रशिक्षण के आधार पर, विस्फोटक, नसवार, नशीले पदार्थों, विदेशी जानवरों के लिए खोज में संलग्न कर सकते हैं ... वास्तव में किसी भी पदार्थ का पता लगाने के लिए कर सकते हैं द्वारा प्रशिक्षित किया गया है।

यह इंगित करना महत्वपूर्ण है कि, हालांकि जर्मन चरवाहा या बेल्जियम चरवाहे मालिन्सो का आंकड़ा लोकप्रिय हो गया है, लेकिन कोई भी कुत्ता पदार्थों का एक उत्कृष्ट डिटेक्टर हो सकता है, भले ही यह मेस्टिज़ो या छोटे आकार का हो। हालांकि यह सच है कि कुछ लोगों की तुलना में गंध की बेहतर भावना है, महत्वपूर्ण बात यह है कि व्यवस्था कर सकते हैं स्वभाव और predisposition इस तरह के काम के लिए।

इसी तरह, हालांकि कई कुत्तों ठीक से इस काम को करने के, पुलिस के कुत्ते का पता लगाने के लिए दवाओं के लिए एक व्यापक प्रशिक्षण कि महीने के लिए पिछले कर सकते हैं में शुरू कर रहे हैं, तो उनके भावनात्मक शारीरिक भलाई, क्षमता सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त परीक्षण पास और बाहर किया ठीक से परीक्षण का पता लगाने।

गंध पदार्थों का पता लगाने वाले कुत्तों

कुत्ते का पता लगाने वाली दवाएं क्या करती हैं?

आमतौर पर, पुलिस नशीले पदार्थ जासूस कुत्ते का पता लगाने में सक्षम हैं किसी भी प्रकार की आम दवा , जैसे हेरोइन, मारिजुआना, कोकीन, एलएसडी या मेथेम्फेटामाइन, दूसरों के बीच। इसके अलावा, गंध की उनकी अविश्वसनीय भावना उन्हें खपत के 48 घंटे तक दवा की पहचान करने की अनुमति देती है, जो अवशेषों से ऊतकों में रह सकती है, साथ ही उचित दूरी पर ऐसा करने में सक्षम होती है।

एक कुत्ते को दवाओं का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है?




गंध पदार्थों की खोज और पता लगाने से पहले, नशीले पदार्थों के जासूसी कुत्तों को प्रशिक्षित किया जाता है बुनियादी आज्ञाकारिता , गाइड और कुत्ते के बीच अच्छे संचार के लिए मौलिक, साथ ही उनके लिए नशीले पदार्थों की दवाओं को "इंगित करना" सीखना। आम तौर पर, कुत्तों ने बैठे, भौंकने या जमीन को खरोंच से सीखने के लिए दवा को "चिह्नित" किया। यह पहला चरण समाप्त होता है जब आज्ञाकारिता आदेश पूरी तरह से समेकित होते हैं।

जब भी कुत्ता गाइड द्वारा वांछित कार्रवाई करता है, तो सकारात्मक सुदृढ़ीकरण का उपयोग किया जाता है ताकि कुत्ते को जोड़ता है कि, एक निश्चित व्यवहार करते समय, यह एक इनाम प्राप्त करता है। काटने के प्रकार के खिलौने, समुद्री मील और यहां तक ​​कि गेंदों का आमतौर पर उपयोग किया जाता है। पसंद कुत्ते की वरीयताओं पर निर्भर करेगा।

बाद में, पेशेवर ट्रेनर कुत्ते को पहचानने के लिए सिखाता है "Pseudonarcóticos" , जो गंध पदार्थों की मूल रूप से सिंथेटिक प्रतियां हैं जिन्हें कुत्ते को पहचानने और चिह्नित करने के लिए सीखना चाहिए। ये छद्मकोर्कोटिकोस बक्से या कंटेनरों के अंदर छिपाते हैं ताकि कुत्ते को "जलोम" विधि के नाम से जाना जाने वाली तकनीक के बाद अपने इंटीरियर तक पहुंच न हो। इस बीच, सकारात्मक सुदृढीकरण अभी भी उपयोग किया जाता है ताकि कुत्ते, पदार्थ का पता लगाने पर, संकेतों में से एक के साथ पहले चिह्नित किया गया था।

प्रेरणा गाइड, संरचना अभ्यास और कर सकते हैं में हताशा के अभाव बुनियादी स्तंभों के लिए पूरी प्रक्रिया ठीक से किया जाता है और कुत्ते को भ्रमित नहीं है व्यायाम प्रदर्शन किया जा करने के लिए कर रहे हैं।

एक कुत्ते को दवाओं का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है?

क्या दवा-स्नीफिंग कुत्तों की आदी है?

अब जब आप दवा पुलिस कुत्तों के प्रशिक्षण के बारे में कुछ और जानते हैं, तो आप जान लेंगे कि यह व्यापक मिथक पूरी तरह झूठी है। कुत्ता कभी दवा न लें या इसे निगलें , इसलिए, किसी भी मामले में दवा का पता लगाने कुत्तों का आदी नहीं है। प्रेरणा और उम्मीद गाइड प्राप्त करने के लिए सुदृढीकरण क्या बनाता है कुत्ते का पता लगाने और छिपा दवा की पहचान के लिए, या तो एक श्रम शिविर में या वास्तविक जीवन में बहुत प्रवृति है।

ऐसा कैसे करें कि कुत्ते नशीली दवाओं की गंध नहीं करते?

इस लेख को पढ़ने के बाद आपको पता चलेगा कि कुत्ते नशीली दवाओं का पता लगाते हैं, भले ही यह अच्छी तरह छुपा हुआ हो या जब इसका उपभोग हो जाए, क्योंकि अवशेष ऊतकों में रहते हैं। इसलिए, दवा का पता लगाने से गंध पदार्थों का पता लगाने वाले कुत्ते को रोकने का सबसे अच्छा तरीका है इसका उपभोग न करें या इसे खत्म न करें कम से कम 48 घंटे के लिए।

ऐसा कैसे करें कि कुत्ते नशीली दवाओं की गंध नहीं करते?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं वे दवा जासूसी कुत्तों को कैसे प्रशिक्षित करते हैं? , हम आपको हमारे उन्नत शिक्षा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

संदर्भ
  1. रॉबर्ट टी गॉर्डन, Schatz कैरोल मायर्स लॉरेंस जे बेक, माइकल Kosty, Gonczy Kroener Constance जोआन, माइकल ट्रॅन, Kurtzhals पामेला, सुसान हीथ, जेम्स ए Koziol, आर्थर नेन गेब्रियल मेडलिन Hemping Hemping जुडी गॉर्डन Nesbitt सैली टकर-क्लार्क लिडा Zaayer जेनिफर - मानव कैंसर के पता लगाने में कैनिन का उपयोग - वैकल्पिक और पूरक चिकित्सा जर्नल जर्नल 14 अंक 1 जनवरी 2008
  2. विलियम ई। वालनर थॉमस एल एलिस - घरेलू कैनिन द्वारा जिप्सी मॉथ फेरोमोन और अंडे के लोगों का ओलफैक्टरी डिटेक्शन - पर्यावरण एंटोमोलॉजी, वॉल्यूम 5, अंक 1, 1 फरवरी 1 9 76, पेज 183-186 फरवरी 1 9 76
  3. मार्क विलियम्स- जेएम जॉनस्टन- मैट सिकोरिया- ई। पैलेटज़- एल पॉल वैग्नर- सिंडी सी एज- सुसान एफ। हेलोवेल- विस्फोटकों के लिए कैनाइन का पता लगाने गंध हस्ताक्षर - कार्यवाही वॉल्यूम 3575, प्रवर्तन और सुरक्षा तकनीक- (1 99 8) - डोई: 10.1117 / 12.334 998
  4. बीओई-ए-2,011-14,249
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तोंप्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तों
हमले कुत्तोंहमले कुत्तों
वेंटिंग कुत्तोंवेंटिंग कुत्तों
क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?
9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ9 ऑटिस्टिक बच्चों में कुत्तों के लाभ
कुत्तों की पांच इंद्रियांकुत्तों की पांच इंद्रियां
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
कुत्तों की सुपर गंधकुत्तों की सुपर गंध
क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?
कुत्तों लैब्राडोर दौड़: इस लोकप्रिय दौड़ की विशेषताओंकुत्तों लैब्राडोर दौड़: इस लोकप्रिय दौड़ की विशेषताओं
» » वे दवा जासूसी कुत्तों को कैसे प्रशिक्षित करते हैं?
© 2022 TonMobis.com