क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?

क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?

iquest-Dogs मौत की भविष्यवाणी? इस सवाल से कई लोगों ने पूछा है जो कुत्ते के व्यवहार में विशेषज्ञ हैं। यह वैज्ञानिक रूप से मान्यता प्राप्त है कि कुत्ते विभिन्न प्रकार के कैंसर के अस्तित्व की खोज करने में सक्षम हैं जो लोग पीड़ित हैं।

यह भी ज्ञात है कि कुत्ते पर्यावरण में सकारात्मक या नकारात्मक शक्तियों या ऊर्जा की उपस्थिति का पता लगा सकते हैं, जिसे मनुष्य नहीं समझता है। यह भी कहा जाता है कि वे आत्माओं को देखने में सक्षम हैं। इसलिए, यदि हम थोड़ा आगे जाते हैं, तो हम अनुमान लगा सकते हैं कि उनके संवेदनशील इंद्रियों के लिए कुत्ते कभी-कभी मनुष्यों की मौत की भविष्यवाणी कर सकते हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम स्पष्ट करने की कोशिश करेंगे कि क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?

गंध

गंध की भावना कुत्तों का है अतिशयोक्ति . उनके लिए धन्यवाद, कुत्ते महान कामों को प्राप्त करने में सक्षम हैं कि मानव प्रौद्योगिकी अभी तक अनुकरण करने में कामयाब नहीं रही है।

वे पता लगाने में सक्षम हैं, उनके शानदार गंधक भावना के कारण, उन क्षेत्रों में वायुमंडलीय हवा की संरचना में परिवर्तन जो प्रभावित होंगे, और इससे पहले, भूकंप के रूप में ऐसा होता है।

गंध

कैनाइन गंध और जीवन

यह अनगिनत मामलों से मान्यता प्राप्त है, कि जब वे बड़ी आपदाओं में प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए बचाव बल के साथ कुत्ते, वे अलग-अलग प्रतिक्रिया करते हैं जीवित पीड़ितों या लाशों का पता लगाने से पहले।

जब वे मलबे में दफन किए गए एक जीवित व्यक्ति का पता लगाते हैं, तो कुत्ते आग्रह करते हैं और गर्म धब्बे को खुशी देते हैं, जिसके बाद फायरमैन और बचाव दल तुरंत बचाव शुरू कर सकते हैं।

कैनाइन गंध और मौत

कुत्तों, भूकंप, बाढ़ और अन्य आपदाओं द्वारा उत्पादित खंडहरों में बचे हुए कुत्तों का पता लगाने के लिए प्रशिक्षित कुत्ते, उन बिंदुओं के ऊपर बताए गए तरीके से बताते हैं जहां लोगों को खंडहरों द्वारा जिंदा दफनाया जाता है।

हालांकि, जब वे पाते हैं शव उसका व्यवहार एक प्रदान करता है कट्टरपंथी परिवर्तन . एक जीवित व्यक्ति को खोजने में जो आनंद मिलता है वह गायब हो जाता है और वे बेचैनी और यहां तक ​​कि डर के संकेत दिखाते हैं। बैक ब्रिस्टल के बाल, वे चिल्लाते हैं, वे खुद को चालू करते हैं, और कभी-कभी वे डर में चिल्लाते या पराजित होते हैं।

कैनाइन गंध और मौत

इन अलग-अलग कुत्ते के व्यवहार क्यों होते हैं?

एक कल्पना करो विनाशकारी परिदृश्य : एक भूकंप के खंडहर, जीवित और मृत पीड़ितों के साथ मलबे, धूल, लकड़ी, लोहे का काम, फर्नीचर और ढह गई इमारतों के सामान के भारी मात्रा में दफनाया गया।

दफन किए गए लोग, चाहे जीवित या मृत हों, दृष्टि में नहीं हैं। इसलिए, सबसे व्यावहारिक बात यह है कि कुत्ते के लिए पीड़ितों को अपनी गंध से पता लगाने के लिए, और यहां तक ​​कि सुनकर भी दफन किया गया व्यक्ति चिल्लाता है।

पिछले तर्क के बाद ... iquest- कुत्ते के लिए अलग-अलग कैसे हो सकता है यदि व्यक्ति जीवित है या पहले से ही मर चुका है? सबसे व्यावहारिक निष्कर्ष यह है कि वहां है एक अलग अलग गंध मानव शरीर में जीवन और मृत्यु के बीच, हालांकि मृत्यु बहुत हाल ही में है। प्रशिक्षित कुत्ते को अलग करने में सक्षम कुछ गंध।

मध्यवर्ती राज्य




जीवन और मृत्यु के बीच एक मध्यवर्ती चरण का एक विशिष्ट नाम है: व्यथा.

कई प्रकार की पीड़ाएं हैं - अत्याचारी लोग जिनमें बीमार या घायल होने का पीड़ा इतना स्पष्ट है कि कोई भी व्यक्ति कम या कम समय में एक निश्चित मौत का कारण बनता है क्योंकि संकेत स्पष्ट हैं। लेकिन वहां मीठे, शांत पीड़ाएं भी हैं, जिनमें मृत्यु के कोई आसन्न संकेत नहीं हैं, और जिसमें तकनीक अभी तक कुत्ते की गंध की सटीकता तक नहीं पहुंच पाई है।

यदि जीवित शरीर में गंध है, और मौत पर यह एक अलग है ..., यह सोचने के लिए अनुचित नहीं है कि मनुष्य की परेशान स्थिति के लिए तीसरी मध्यवर्ती गंध है। मुझे लगता है कि यह धारणा इस आलेख को शीर्षक प्रदान करने वाले प्रश्न के लिए सही और सकारात्मक रूप से प्रतिक्रिया देती है: iquest-Dogs मौत की भविष्यवाणी?

हालांकि, अधिक सटीक होने के लिए मैं यह कहूंगा कभी-कभी कुछ कुत्ते भविष्यवाणी कर सकते हैं मौत . मुझे नहीं लगता कि सभी कुत्ते सभी मौतों की भविष्यवाणी कर सकते हैं। यदि ऐसा होता है, तो इस कुत्ते संकाय को पहले से ही पहचाना जाएगा क्योंकि मनुष्य और कुत्ते एक साथ सह-अस्तित्व में हैं।

मध्यवर्ती राज्य

संबंधित घटनाएं

यह निश्चित रूप से ज्ञात है कि कुछ जानवर (उदाहरण के लिए भेड़ियों, उदाहरण के लिए) वे अपने आसन्न अंत की घोषणा करते हैं अपने पैक के सदस्यों के लिए। एथोलॉजिस्ट (पशु व्यवहार में विशेषज्ञ), यह सुनिश्चित करते हैं कि यह अन्य व्यक्तियों को झुंड में संक्रमित होने से रोकने का एक तरीका है और यह इससे दूर रहना बेहतर है। तिलचट्टे के बीच यह व्यवहार भी देखा गया है।

भेड़िया और एक तिलचट्टे के रूप में ऐसी अलग प्रजातियों के बीच व्यवहार की यह समानता ... Iquest- ऐसा क्यों होता है? विज्ञान आदर्श के लिए एक नाम देता है: Necromonas.

इसी तरह हम फेरोमोन (अतीन्द्रिय कार्बनिक यौगिकों यौन मजबूरी के साथ गर्मी में पशुओं, या लोगों को स्रावित) के अर्थ पता है, necromonas अन्य कार्बनिक यौगिकों कि अंतकाल निकायों रिसाव रहे हैं, और जो सबसे अधिक संभावना है कभी-कभी बीमार लोगों में कौन से कुत्तों को पकड़ते हैं, जिनके अंत निकट आ रहे हैं।

Necromones और भावनाओं

नेक्रोमोन का मूल रूप से कीड़ों के बीच वैज्ञानिक रूप से अध्ययन किया गया है। कॉकरोच, चींटियों, कोचीनिन आदि इन कीड़ों में यह देखा गया है कि उनके नेक्रोमोन की रासायनिक संरचना उनके से आता है फैटी एसिड . खासकर ओलेइक एसिड और अम्ल लिनोलेनिक , एक पीड़ित राज्य में गिरावट करने वाले पहले व्यक्ति कौन हैं।

प्रयोग के दौरान इन पदार्थों के साथ छिड़काव किया गया है, यह देखते हुए कि तिलचट्टे से गुजरने से बचा है, जैसे कि यह एक दूषित क्षेत्र था।

कुत्तों और अन्य जानवरों की भावनाएं होती हैं। मनुष्यों से अलग, सच, लेकिन समकक्ष। इस कारण से हमें आश्चर्य नहीं करना चाहिए कि कुत्तों या बिल्लियों कुछ लोगों के आखिरी घंटों को "देखते हैं"। और इसमें कोई संदेह नहीं है कि किसी ने उन्हें घातक नतीजे नहीं बताया है जो जल्द ही होगा, लेकिन यह स्पष्ट है कि एक तरफ या दूसरे में वे इसे समझते हैं.

इस विषय पर अनुभवों को जानना बहुत दिलचस्प होगा कि हमारे पाठकों ने अनुभव किया है।

Necromones और भावनाओं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?
आपके कुत्ते की सैरआपके कुत्ते की सैर
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?
कुत्तों की पांच इंद्रियांकुत्तों की पांच इंद्रियां
क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते गर्भावस्था की भविष्यवाणी करते हैं?
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
एक असाधारण भावनाएक असाधारण भावना
जब आप बीमार हो जाते हैं तो क्या आपके पालतू जानवर महसूस करते हैं?जब आप बीमार हो जाते हैं तो क्या आपके पालतू जानवर महसूस करते हैं?
एक पशुचिकित्सा द्वारा भविष्यवाणी की गई ओटिटिस के साथ बिल्लीएक पशुचिकित्सा द्वारा भविष्यवाणी की गई ओटिटिस के साथ बिल्ली
» » क्या कुत्ते मौत की भविष्यवाणी करते हैं?
© 2022 TonMobis.com