क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?

क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?

कुत्तों असाधारण संवेदनशीलता वाले जीव हैं, खासकर अगर हम उनकी घर्षण क्षमता के बारे में बात करते हैं। यह साबित होता है कि कुत्तों के पास है 25 गुना अधिक घर्षण रिसेप्टर्स इसलिए मनुष्य, कम ध्यान देने योग्य गंध की गंध करने की उनकी क्षमता बहुत अधिक है।

हालांकि, यह विचार कि एक कुत्ता कैंसर जैसे शरीर में मौजूद बीमारियों या विसंगतियों की उपस्थिति को दूर कर सकता है, प्रभावशाली हो सकता है। इसी कारण से, पशु वैज्ञानिकों ने खुद को जांचने के कार्य को दिया है कि यह एक वास्तविक वास्तविकता है या नहीं।

यदि एक से अधिक बार आपने खुद से पूछा है Iquest-dogs कैंसर का पता लगा सकते हैं? विशेषज्ञ पशु के इस लेख में खोजें, अगर यह अज्ञात है, तो एक तथ्य या मिथक है।

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में पौष्टिक कमी का पता कैसे लगाया जाए

पेरून क्षमताओं

अध्ययन यह पुष्टि करते हैं कि कुत्ते का मस्तिष्क दृश्य क्षमता या दृश्य प्रांतस्था द्वारा नियंत्रित लोगों के विपरीत, घर्षण प्रांतस्था द्वारा व्यावहारिक रूप से पूरी तरह से नियंत्रित होता है। यह छाल घर्षण छाल मानव की तुलना में 40 गुना बड़ा है। इसके अलावा, कुत्ते में घर्षण बल्ब के लाखों संवेदनशील और प्रतिक्रियाशील रिसेप्टर्स हैं, जिन्हें बनाया गया है लंबी दूरी पर गंधों को समझें और मानव नाक के लिए अत्यंत सूक्ष्म अरोमा। तो पहले से ही बाहर, यह आश्चर्यचकित नहीं होगा कि कुत्तों के पास जो भी कल्पना है उससे कहीं ज्यादा गंध करने की क्षमता है।

कुत्तों में इन सभी विकासवादी और अनुवांशिक क्षमताओं हैं लगभग अतिसंवेदनशील कौशल माना जाता है , क्योंकि हम न केवल गंध की भावना, एक और शारीरिक समस्या, बल्कि उन चीज़ों को महसूस करने और झूठ बोलने की क्षमता के बारे में भी बात करते हैं जो मनुष्य सक्षम नहीं हैं। इस अद्भुत संवेदनशीलता को "अनजान धारणा" कहा जाता है। कुत्ते भी दूसरों के दर्द और अवसाद को समझने के लिए आ सकते हैं।

पिछले कुछ वर्षों में अनगिनत अध्ययन और प्रयोग हुए हैं, जैसे चिकित्सा पत्रिका "ब्रिटिश मेडिकल जर्नल" में प्रकाशित एक जो कहता है कि कुत्ते, विशेष रूप से इन सर्वश्रेष्ठ "उपहार" को विकसित करने के लिए प्रशिक्षित बीमारियों का पता लगाने की क्षमता कैंसर जैसे शुरुआती चरणों से, और इसकी प्रभावशीलता 9 5% तक पहुंच सकती है। कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं।




यद्यपि सभी कुत्तों में ये क्षमताएं होती हैं (क्योंकि वे स्वाभाविक रूप से अपने शारीरिक और भावनात्मक डीएनए में पाए जाते हैं) कुछ विशेष नस्लों हैं, जब इन उद्देश्यों के लिए प्रशिक्षित किया जाता है, तो कैंसर के पता लगाने में बेहतर परिणाम देते हैं। लैब्राडोर, जर्मन शेफर्ड, बीगल, बेल्जियम शेफर्ड मालिंस, गोल्डन रेट्रिवर या ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड जैसे कुत्ते।

पेरून क्षमताओं

यह कैसे काम करता है?

कुत्ते खुद को किसी व्यक्ति के शरीर में कुछ घातक संपत्ति की उपस्थिति का पता लगाते हैं। अगर व्यक्ति है एक स्थानीय ट्यूमर , गंध के माध्यम से, वे उस जगह का पता लगा सकते हैं जहां यह विसंगति है, इसे चाटना करने का प्रयास करें और इसे हटाने के लिए इसे काट लें। हां, कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं, विशेष रूप से ऐसा करने के लिए प्रशिक्षित।

इसी तरह, सांस परीक्षण और मल के स्नीफिंग के माध्यम से, कुत्ता नकारात्मक अवकाश की उपस्थिति का पता लगाने में सक्षम है। इस "लगभग चमत्कारी" कार्य करने वाले कुत्तों के प्रशिक्षण का एक हिस्सा यह है कि परीक्षण करने के बाद कुछ गलत है, कुत्ता तुरंत चेतावनी मोड के रूप में बैठने का कार्य करता है।

यह कैसे काम करता है?

कुत्तों, हमारे कुत्ते नायकों

कैंसर कोशिकाएं जहरीले अपशिष्ट को स्वस्थ कोशिकाओं से बहुत अलग करती हैं। उनके बीच गंध का अंतर विकसित कुत्ते की गंध के लिए स्पष्ट है। वैज्ञानिक विश्लेषण के नतीजे यह पुष्टि करते हैं कि वहां हैं कारक और रासायनिक तत्व कि वे एक निश्चित प्रकार के कैंसर के लिए अद्वितीय हैं, और वे मानव शरीर के माध्यम से नृत्य करते हैं, इतनी हद तक कि एक कुत्ता उन्हें पहचान सकता है।

यह आश्चर्यजनक है कि कुत्ते क्या कर सकते हैं। विशेषज्ञों ने निष्कर्ष निकाला है कि कुत्ते आंतों, मूत्राशय, फेफड़ों, माँ, अंडाशय, यहां तक ​​कि त्वचा में कैंसर की उपस्थिति को भी छीन सकते हैं। आपकी मदद अमूल्य है क्योंकि उचित और अनुमानित पहचान के साथ यह टाला जा सकता है कि ये स्थानीय कैंसर पूरे शरीर में फैल गए।

कुत्तों, हमारे कुत्ते नायकों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।कुत्ते का दिमाग उसके मालिक को देखता है जब यह काम करता है।
क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के कैंसर है? लक्षण और उपचारकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते के कैंसर है? लक्षण और उपचार
कुत्तों की पांच इंद्रियांकुत्तों की पांच इंद्रियां
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
कुत्तों की सुपर गंधकुत्तों की सुपर गंध
अपराध दृश्य पर कुत्तोंअपराध दृश्य पर कुत्तों
कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?कुत्ते मानव भावनाओं को महसूस करते हैं?
कुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासाकुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासा
मनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कानमनुष्यों के कान बनाम कुत्तों के कान
» » क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?
© 2022 TonMobis.com