कैसे एक कुत्ता लोगों में बीमारियों को खोजने के लिए सीखता है?

कैसे एक कुत्ता लोगों में बीमारियों को खोजने के लिए सीखता है?
सीसी छवि: गेब्रियल जोंडेट

कुत्ते महान हैं! , और न सिर्फ इसलिए कि मैं इतना कहना है, लेकिन क्योंकि अधिक आप उन्हें जानते हैं, हम जबरदस्त कौशल है कि वे के अधिकारी का एहसास। हम सभी जानते हैं कि कैसे महत्वपूर्ण वे जब काम कर कुत्तों दवाओं, विस्फोटकों की तलाश में, खो या घायल व्यक्तियों की खोज या बस अंधा लोगों की मदद, लेकिन यह भी पदार्थ है कि कैंसर के विभिन्न प्रकार के प्रारंभिक मान्यता की अनुमति देने के बाहर सूंघ करने में सक्षम हो रहे हैं, है बहुत अधिक . हमारे लिए अनुकूल रूप से, हमारे वफादार दोस्त के साथ-साथ एक महान साथी होने के नाते, प्रोस्टेट कैंसर, फेफड़ों के कैंसर, मधुमेह, मिर्गी और अन्य बीमारियों की पहचान कर सकते हैं, उनके पास बहुत अच्छी गंधक क्षमता के लिए धन्यवाद, जो हमारे पास बहुत बेहतर है।

क्योंकि 300 मिलियन घ्राण रिसेप्टर्स कि सूंघ करने में सक्षम हैं अस्थिर पदार्थों कि "सामान्य गंध" में परिवर्तन प्रोस्टेट कैंसर के साथ रोगियों से मूत्र के नमूने में पाया पैदा करते हैं और सांस सूंघ का पता लगा सकते है फेफड़ों का कैंसर, वे हाइपोग्लाइसेमिक हमले (कम ग्लूकोज) के बाद होने वाले परिवर्तनों को भी तेज कर सकते हैं या किसी परिवार को सतर्क कर सकते हैं जब किसी को मिर्गी का हमला होगा। यह स्पष्ट नहीं है कि वे वास्तव में क्या गंध करते हैं, लेकिन क्षमता मौजूद है और कई ब्रिटिश शोधकर्ता इन कौशल को बेहतर बनाने के लिए उन्हें प्रशिक्षण दे रहे हैं।

आप उन्हें कैसे प्रशिक्षित करते हैं?

हमारे कुत्ते एक गहरी, कुछ भी बाहर सूंघ करने की क्षमता इसलिए, व्यावहारिक दृष्टि से, किसी भी कुत्ते है कि "सामान्य" से अलग है और वास्तव में वहाँ लोगों के अनुभवों जो उल्लेख किया है कि अपने कुत्तों को अचानक उनके व्यवहार को बदल रहे हैं के साथ संपन्न हो उन्हें रोग की पूर्व निदान के लिए, इन सभी पूर्ववृत्त शोधकर्ताओं जो कुत्तों के लिए प्रशिक्षित कर रहे हैं विषमता और एक अन्य के बीच अंतर कर सकते हैं द्वारा विचार किया गया है।




उदाहरण के लिए, प्रोस्टेट कैंसर (जो निदान करने में बहुत मुश्किल है) का पता लगाने के लिए, उच्च क्षमता वाले शिकार कुत्ते खोज बांध के रूप में लैब्रेडोर या Spaniels. यह इस विशेषता का लाभ उठाता है कि वे "चीज़ें ढूंढना पसंद करते हैं" और उन्हें एक खेल के रूप में प्रदर्शन करते हैं, इस मामले में गेम "गंध" ढूंढना है। सिद्धांत रूप में, एक ही कुत्ता विभिन्न प्रकार के कैंसर की पहचान कर सकता है, लेकिन ग्रेट ब्रिटेन (मेडिकल डिटेक्शन कुत्तों) में वे उन्हें प्रति कुत्ते के एक प्रकार के कैंसर के लिए प्रशिक्षित करते हैं। प्रशिक्षण प्रति दिन 200 से 300 मूत्र के नमूने के बीच जांच करने पर आधारित है, 0.5 मिलीलीटर से अधिक का प्रत्येक नमूना, बहुत कम मात्रा में। एक कैरोसेल का उपयोग किया जाता है जहां स्वस्थ और बीमार लोगों के नमूने रखे जाते हैं। जब जानवर "अलग मूत्र" का पता लगाता है तो यह पता लगाया नमूना के सामने बैठता है या खड़ा होता है। पुरस्कार एक गेंद या भोजन के साथ।

शायद एक बहुत ही महत्वपूर्ण तथ्य यह है कि ये कुत्तों केवल सोमवार से शुक्रवार तक ट्रेन करते हैं और अपने स्वामी, सप्ताहांत आराम के साथ रहते हैं, इसलिए, "कार्यसूची" का अनुपालन करने के अलावा, जो उनके लिए मनोरंजन भी कर रहे हैं, बाकी समय वे सामान्य पालतू जानवर होते हैं, जो गतिविधि को सुविधाजनक बनाते हैं।

निश्चित रूप से इस दवा में क्रांतिकारी बदलाव होगा, क्योंकि एक पालतू होने के मात्र तथ्य यह है अपने प्रतिरक्षा प्रणाली को बेहतर बनाता है, लेकिन हम जोड़ते हैं कि शरीर और अन्य बीमारियों के विभिन्न भागों में कैंसर ट्यूमर के अस्तित्व का पता लगाने के जल्दी भाग ले सकते हैं, कई की बचत होगी रहता है। उम्मीद है कि सभी अध्ययन और परीक्षण वर्ष महाद्वीप पर सकारात्मक परिणाम है कि निदान के लिए इस प्रपत्र विश्व के सभी देशों में लागू है। इस तरह जल्दी से इन रोगों जो इलाज के लिए और एक अंतिम परिणाम, एक बेहतर पूर्वानुमान के रूप में बेहतर प्रतिक्रिया के साथ बेहतर निदान उत्पन्न होगा की पहचान करेगा।

इन सबके साथ, यह दर्शाया गया है कि हमारे दोस्त सिर्फ पालतू जानवरों की तुलना में बहुत अधिक हैं, और हम मनुष्यों को उनके लिए जो कुछ भी हैं, उन्हें सूचित करने और सम्मान करने के लिए समय लेना चाहिए, कुशल जीवित प्राणी जिनके पास एक सरल "पूंछ आंदोलन" से अधिक है ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अग्नाशयी टीका वैकल्पिक इलाजअग्नाशयी टीका वैकल्पिक इलाज
फेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचारफेफड़ों के कैंसर का प्राकृतिक उपचार
अपने कंधे पर कैंसर के साथ कुत्ताअपने कंधे पर कैंसर के साथ कुत्ता
क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?क्या कुत्ते कैंसर का पता लगा सकते हैं?
कुत्तों में कैंसरकुत्तों में कैंसर
कुत्ते होने के 10 लाभकुत्ते होने के 10 लाभ
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
कुत्ते की गंधकुत्ते की गंध
जब आप बीमार हो जाते हैं तो क्या आपके पालतू जानवर महसूस करते हैं?जब आप बीमार हो जाते हैं तो क्या आपके पालतू जानवर महसूस करते हैं?
मौखिक कैंसर के चेतावनी संकेतमौखिक कैंसर के चेतावनी संकेत
» » कैसे एक कुत्ता लोगों में बीमारियों को खोजने के लिए सीखता है?
© 2022 TonMobis.com