कुत्ते की गंध

गंध यह कुत्ते में सबसे विकसित भावना है। यह शक्तिशाली घर्षण क्षमता आपको अपनी "दुनिया" के बारे में जानकारी प्रदान करती है, जो आपको अपने साथियों से संबंधित करने में मदद करती है, और आपको अपील करने वाले किसी भी निशान की जांच करने की अनुमति देती है। इस अद्भुत प्राकृतिक वृत्ति को खेल और उधार देने के लिए शिक्षित किया जा सकता है समाज के लिए मूल्यवान सेवाएं.

शानदार नाक: इस प्रकार कुत्ते की नाक काम करती है
कुत्तों ने अपनी नाक के माध्यम से एक निश्चित तरीके से दुनिया को "देखा", उनके घर्षण बल्ब में तीन सौ मिलियन से अधिक रिसीवर हैं, जबकि मनुष्यों के केवल पांच मिलियन हैं। इसके अलावा कुत्तों, एक "सहायक गंध" जैकबसन के अंग या vomeronasal VOMER नाक और मुंह के बीच स्थित हड्डी में स्थित है, जो उन्हें रसायन, हार्मोन और फेरोमोन की मात्रा का पता लगाने का पता लगाने के लिए अनुमति देता है का प्रतिनिधित्व करती है जो होगा यह भावनाओं, मनोदशाओं और यहां तक ​​कि ज्ञानी बीमारियों की भीड़ की व्याख्या करने में मदद करता है। गंध की भावना के बिना, कुत्ते सचमुच खो जाएंगे। कुछ विशिष्ट गंधों के लिए कुत्ते मानव की तुलना में दस लाख गुना बेहतर है!

बचाता है: जीवन की बचत
उनकी गंध, बिना शर्त वितरण और सीखने की उनकी इच्छा का अर्थ है कि लगभग किसी भी प्रकार का कुत्ता, विशेष प्रशिक्षण और पर्याप्त भौतिक गुणों और चरित्र के साथ, उसकी मार्गदर्शिका का सही साथी हो सकता है।

वर्तमान में, कुछ सुरक्षा बलों या अन्य पेशेवर समूहों द्वारा प्रदान की जाने वाली कुछ सेवाओं की सहायता के बिना अब संभव नहीं है कुत्ते इकाइयों . उनकी उपस्थिति प्राकृतिक आपदाओं से बर्बाद परिदृश्यों में काम कर रही है, जैसे कि भूकंप , या अन्य आपदाएं, मीडिया में आम हैं और योग्य रूप से मूल्यवान और समाज द्वारा मान्यता प्राप्त हैं। https://bit.ly/1Nq9rEZ




संभावित पीड़ितों का पता लगाना मलबे या भूस्खलन के नीचे दबे, उनकी स्थिति का संकेत है या विपरीत परिस्थितियों के तहत की तलाश में, घड़ी के खिलाफ, लंबी यात्राओं बनाने एकमात्र अपने गाइड या कोच अच्छा काम के साथ सहयोग करने की इच्छा के साथ अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए!

कुत्ते की गंध

उस निशान का पालन करें ...
एक "पुलिस" कुत्ता एक विशिष्ट गंध का भेदभाव करने और दूसरों से अलग करने में सक्षम है। इस प्रकार, वे, सीमा शुल्क पदों, हवाई अड्डों, स्टेशनों या जहां आवश्यक कौशल पर दवाओं का पता लगाने विस्फोटक, पैसे या किसी अन्य घ्राण संकेत है जिसके लिए कुत्ते पहले से प्रशिक्षित किया गया पता लगाने, किसी में लापता व्यक्तियों का पता लगाने के मिशन में भाग लेने के लिए कर सकते हैं इलाके, कैनिन इकाई के आधार पर अग्निरोधी पदार्थों (डीएएफ कुत्तों) की तलाश करें, जिनके लिए यह संबंधित है। संभावनाएं लगभग अंतहीन हैं!

बीमारियों का पता लगाना
धीरे धीरे, चिकित्सा और स्वास्थ्य सहयोग के लिए धन्यवाद यह इस तरह के कैंसर या मधुमेह, के रूप में विभिन्न मानव रोगों का पता लगाने के सामान्य प्रशिक्षण कुत्तों होता जा रहा है और पहले से ही काम करता है ताकि वे अपने मालिकों में "अनुभव" आसन्न मिर्गी के दौरों कर सकते हैं कुत्तों ने हमें आश्चर्यचकित नहीं किया!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
कुत्तों की गंध मनुष्यों की हैकुत्तों की गंध मनुष्यों की है
क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?क्या कुत्ते आपदाओं की भविष्यवाणी करते हैं?
से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्यसे सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य
कुत्तों की पांच इंद्रियांकुत्तों की पांच इंद्रियां
कुत्ते की गंध की भावनाकुत्ते की गंध की भावना
कुत्तों की सुपर गंधकुत्तों की सुपर गंध
कुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासाकुत्तों के बारे में जीवन और संवेदनशील जिज्ञासा
10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य
पांच इंद्रियों के साथ कुत्तोंपांच इंद्रियों के साथ कुत्तों
» » कुत्ते की गंध
© 2022 TonMobis.com