कुत्तों में तीव्र नम त्वचा की सूजन

कुत्तों में तीव्र नम त्वचा की सूजन

तीव्र नमक डार्माटाइटिस पशु चिकित्सा क्लीनिक में अक्सर स्वास्थ्य समस्या है। यह एक रोग है जो मुख्य कारण के कारण होता है, जिसे रोग का इलाज करने और भविष्य की स्थितियों को रोकने के लिए सही ढंग से पहचाना जाना चाहिए।

यह सिर्फ एक नहीं है जीवाणु संक्रमण , गीले डार्माटाइटिस द्वितीयक लक्षण है जो तब होता है जब कुत्ते को उनके कल्याण से संबंधित समस्या होती है।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको केवल यह बताने वाले नहीं हैं कि क्या है कुत्तों में तीव्र नम त्वचा रोगाणुशोधन या इसका इलाज कैसे करें, हम आपको पूरी तरह से मार्गदर्शन करने की कोशिश करेंगे ताकि आप जान सकें कि इसे कैसे बनाया जाता है और इसे रोकने के लिए क्या ध्यान में रखना है।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में त्वचा रोग के प्रकार
सूची

तीव्र नम त्वचा की सूजन क्या है? इसका उत्पादन क्यों किया जाता है?

गर्म स्थान, गर्म पैच या गीला एक्जिमा, कुछ ऐसे नाम हैं जो कुत्तों के बीच इस रोगविज्ञान को आम मानते हैं। गर्मी और वसंत ऋतु में यह अक्सर होता है, क्योंकि गर्मी, कीड़े, आर्द्रता और एलर्जी.

यह एक है सूजन या संक्रमण एक छोटे से क्षेत्र में, जो आमतौर पर परिपत्र दिखता है। कुत्ता (क्षेत्र के उच्च आर्द्रता के कारण) तीव्र खुजली, बालों के झड़ने या घोटाले है और आमतौर पर द्विपक्षीय रूप से होता है (कूल्हों और गर्दन सबसे आम क्षेत्र हैं)।

गर्मी के बाद गर्मियों में लैब्राडोर, गोल्डन रेट्रिवर, जर्मन शेफर्ड और / या कुत्ते एलर्जी वाले कुत्तों जैसे बहुत बालों वाले कुत्तों में तस्वीर दोहराई जाती है। यह खराब हो जाता है चाटना करने के लिए, क्योंकि वहाँ बालों के झड़ने और, गिरने नमी बनाने और llege रोगाणुओं रहने और संक्रमण पैदा करने का मतलब है के लिए एक आदर्श स्थान के कारण नहीं सूखी त्वचा का कारण बनता है के बिना केक।

Ryah.ca की छवि:

तीव्र नम त्वचा की सूजन क्या है? इसका उत्पादन क्यों किया जाता है?

गीले त्वचा रोग का निदान और उपचार

अवांछित सामयिक अतिथि का पता लगाने के लिए, यह करने के लिए पर्याप्त होगा एक त्वचा को स्क्रैप करना और प्लेट पर सूक्ष्मदर्शी या संस्कृति में बाद में अवलोकन, आम तौर पर अलग करने के लिए Staphylococcus, यह एक अवसरवादी बैक्टीरिया होने से नहीं रोकता है।

फिर आपको इलाज करना होगा एंटीबायोटिक दवाओं का उपयोग बैक्टीरिया से ठीक से लड़ने के लिए और हम अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा या पारंपरिक एलोपैथ के संकेतों के साथ इलाज खत्म कर देंगे।

गीले त्वचा रोग का निदान और उपचार

उस कारण की पहचान करें जो इसका कारण बनता है

होम्योपैथिक पशुचिकित्सा के रूप में अनुभव, मुझे यह इंगित करता है कि तीव्र त्वचा रोग के हर नैदानिक ​​इतिहास के पीछे है एक कारण जो इसका कारण बनता है और यह कि हम पहचानने में सक्षम होना चाहिए ताकि हमारा कुत्ता वर्ष के बाद उसी रोगविज्ञान वर्ष का अनुभव बंद कर दे।




मुख्य समस्या हमारे रोगी की सीमाएं है, क्योंकि यह जानने के लिए मौखिक रूप से संवाद करना असंभव होगा कि इसके कारण क्या हुआ है। इसके अलावा, अगर हमने हाल ही में अपनाया है, तो यह समझना मुश्किल होगा क्योंकि हम आपको गहराई से जानेंगे।

हमारे इलाज में सफल होने के लिए इसे पूरा करना आवश्यक होगा एक पूर्ण अवलोकन इस मामले में कार्यरत पशुचिकित्सा द्वारा और इस प्रकार जानवर के पीड़ितों को समझने में सक्षम हो। वहाँ हैं कुछ पैटर्न उदाहरण के लिए दोहराया जाता है:

  • छत या आंगन के बिना आवास बहुत छोटा है।
  • आनुवांशिक पूर्वाग्रह के साथ नस्लें जिन्हें हमने पहले उल्लेख किया है।
  • जानवरों में कंपनी की कमी उनके मालिकों पर बहुत निर्भर है।
  • छोटी सैर
  • तनाव और चिंता

ये कुछ हैं कारक जो समस्या को ट्रिगर कर सकते हैं और समाधान खोजने में पशु चिकित्सक की सहायता के लिए हमें उन्हें समझना सीखना चाहिए। ये वे विवरण हैं जो मालिक अक्सर अनदेखा करते हैं लेकिन तीव्र निदान त्वचा रोग के सही निदान और उपचार के लिए महत्वपूर्ण हैं।

अगर हम एंटीबायोटिक दवाओं और नहाने की जगहों पर आधारित उपचार करते हैं, तो केवल गर्म मौसम के अंत तक प्रतीक्षा करते हुए, हम जंगल की दृष्टि खोने वाले पेड़ को देख पाएंगे। एक समग्र पशुचिकित्सा त्वचा बाधा से परे, मालिकों की मदद से, देखने में सक्षम हो जाएगा।

उस कारण की पहचान करें जो इसका कारण बनता है

उपेक्षित आवश्यकताओं को नम त्वचा की सूजन हो सकती है

हमें यह समझने के लिए पशु चिकित्सक होने की आवश्यकता नहीं है कि कुछ कुत्तों की बहुत विशिष्ट ज़रूरतें हैं और यदि उनकी अच्छी देखभाल नहीं की जाती है, तो उनके मानसिक और शारीरिक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। उदाहरण के लिए, हम घर पर (एक दौड़ है कि पीढ़ी पीढ़ी के बाद झुंड और नियमित रूप से व्यायाम की देखभाल के लिए प्रशिक्षित किया गया है), लेकिन एक घर के माहौल में रह रही है और अकेले 12 घंटे खर्च करते हैं, अपने साथी से अलग एक सीमा कोल्ली अगर प्रजातियां, दैनिक ऊर्जा निर्वहन करने में असमर्थ हैं जिनकी आवश्यकता है, रोग प्रकट होता है.

आमतौर पर कुत्तों में तीव्र नम त्वचा की सूजन दिखाई देती है लंबे बालों वाले जानवर जो गर्मी का सामना करते हैं, जिनके मालिकों के साथ बहुत करीबी बंधन होता है और बहुत अकेलापन होता है , अलगाव चिंता भी पीड़ित होने के लिए आ रहा है। इसके द्वारा हमारा मतलब यह नहीं है कि मालिकों को काम करना बंद कर देना चाहिए या बगीचे के घर में जाना चाहिए, लेकिन हम उन्हें उपचार में मदद के लिए अपने दिनचर्या में छोटे बदलाव करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। जीवन की एक सक्रिय और सकारात्मक लय हमारे सर्वोत्तम मित्र को ठीक होने, फिट रहने और अधिक खुश होने में मदद करेगी, कारक जो तीव्र नम त्वचा की सूजन की उपस्थिति को रोक देंगे।

यदि परिवार नाभिक और समग्र पशुचिकित्सा एक टीम के रूप में मिलकर काम कर सकता है, तो हम वहां पहुंचेंगे सामान्य कल्याण परिवार के सभी सदस्यों में से। छोटे बदलावों के साथ कई बार हम एक फर्क पड़ता है और वे हमेशा के लिए आभारी होंगे।

उपेक्षित आवश्यकताओं को नम त्वचा की सूजन हो सकती है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में तीव्र नम त्वचा की सूजन , हम अनुशंसा करते हैं कि आप बैक्टीरियल रोगों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में त्वचा की स्थितिकुत्तों में त्वचा की स्थिति
कुत्तों में मुँहासाकुत्तों में मुँहासा
कुत्तों में त्वचा रोग के प्रकारकुत्तों में त्वचा रोग के प्रकार
आपके कुत्ते के कानआपके कुत्ते के कान
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
कुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में एटोपिक डार्माटाइटिस - लक्षण और उपचार
कुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलनकुत्तों में त्वचा की जलन या त्वचा की जलन
कुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिसकुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिस
एटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजनएटोपिक डार्माटाइटिस वाले कुत्तों के लिए भोजन
कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेराकुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा
» » कुत्तों में तीव्र नम त्वचा की सूजन
© 2022 TonMobis.com