मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने के लिए कदम

मेरा नया पिल्ला: इसे प्रशिक्षित करने के लिए अनुसरण करने के लिए कदम

सुनिश्चित करें कि आपका कुत्ता आपके और आपके परिवार के लिए सबसे उपयुक्त है।
यदि आप एक सक्रिय परिवार हैं और चलते हैं, दौड़ते हैं, आदि, तो आप एक उच्च ऊर्जा कुत्ता चाहते हैं। यदि आप ऐसे परिवार हैं जो थोड़ी कम ऊर्जा के साथ शांतिपूर्ण चीजें पढ़ना और करना पसंद करते हैं, तो उच्च ऊर्जा कुत्ता नहीं है।
यदि आप छः फीट लंबा हैं, तो दौड़ते समय दो इंच के पैरों के साथ एक लघु कुत्ते की अपेक्षा न करें। यह सामान्य ज्ञान है।
यदि आप पहली बार कुत्ते के मालिक हैं, तो अनुसंधान करें और एक सभ्य नस्ल प्राप्त करें। आप एक कुत्ते को नहीं चाहते हैं जिसके लिए अनुभवी मालिक की आवश्यकता हो। एक प्यारा पिल्ला नहीं खरीदें जो इसे छोड़ देगा क्योंकि यह कितना बड़ा होगा। अपने बारे में सोचें, संभवतः भविष्य में आगे बढ़ना।

इस लिंक में यहां क्लिक करें: सभी अमेज़ॅन पीईटी ऑफ़र

यदि आप इसे एक संभावना के रूप में देखते हैं, तो एक प्रकार का कुत्ता प्राप्त करें जिसे आप हमेशा अपने साथ ले सकते हैं या कुत्ते नहीं ले सकते हैं। ह्यूमेन सोसाइटी या अन्य आश्रय में स्वयंसेवक या आपके क्षेत्र में बचाए गए हैं। आपको कुत्तों के चारों ओर अद्भुत होने का अवसर मिलेगा, साथ ही संरक्षित कुत्तों को मानव संपर्क के अवसर भी मिलेगा। आपके कुत्ते के साथ आपके बंधन, आपके परिवार हैं। एक पालतू जानवर फिर से फेंक मत करो। लंबी अवधि सोचो ... यह सिर्फ आपके प्यारे पालतू जानवर के लिए है। जिम्मेदार पालतू मालिकों के लिए अपने बच्चों को सिखाओ।

कुत्ते सामाजिक जानवर हैं और पैक का हिस्सा बनने की जरूरत है।

अपने पदानुक्रम को याद रखना सर्वोपरि है। यह महत्वपूर्ण है कि आप शुरुआत में पिल्लों पर प्रभुत्व स्थापित करें, लेकिन हमेशा, हमेशा सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के साथ हमेशा। अपने कुत्ते पर कभी हिट या चिल्लाओ। आप चाहते हैं कि आपका कुत्ता आपको प्यार करे और आपको डर न सके।
याद रखें, अगर आप खुद को अल्फा के रूप में स्थापित नहीं करते हैं, तो आपका पिल्ला आपकी प्रकृति है, जैसे मानव संबंध हमारी प्रकृति हैं। कुत्ते के कई माता-पिता (आप) कुत्तों के पदानुक्रम के किसी भी सम्मान के बिना कुत्ते के पैक के पदानुक्रम के सम्मान के बिना अपने सभी कुत्ते पर बस मानव प्रकार के प्यार को डालना चाहते हैं।
मैं इस तथ्य का सम्मान करता हूं कि वे जानवरों को पैक कर रहे हैं। वर्चस्व की स्थापना के बाद, उस प्यार को डालना आसान है और आप या आपके लाड़ प्यार पिल्ला के सबसे कमजोर के रूप में देखा जाने की चिंता न करें। जब आप पहली बार पिल्लों पर निपुणता स्थापित करते हैं तो आवाज़ के निचले स्वर में बात करें।
आप सामने वाले दरवाजे से घूम सकते हैं। जब प्रशिक्षण धीरज होता है और जो भी हो वह करता है कि आप तब तक काम कर रहे हैं जब तक आपका कुत्ता अच्छा न करे। फिर उसकी प्रशंसा करें। आपको अपने कुत्ते को प्यार और प्रशंसा के साथ स्नान करना चाहिए। उसे गले लगाओ। यह हमेशा एक प्रशिक्षण उपकरण के रूप में खाने के बारे में नहीं है, क्योंकि यद्यपि आपका नया पिल्ला हर बार एक आज्ञा का पालन करने के लिए व्यवहार की उम्मीद करेगा। उसे गले लगाओ और उसे बताओ कि वह क्या अच्छा कुत्ता है। आप उसके चेहरे पर खुशी देखेंगे।

अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करें: अपने कुएं प्रशिक्षित कुत्ते को अपने परिवार का एक हिस्सा बनाएं।

कुत्ते प्रकृति द्वारा सामाजिक जीव हैं। उन्हें आपके पैकेज का हिस्सा बनना होगा, भले ही यह आप दोनों ही हों। कुत्तों को पिछवाड़े में छोड़ने या अपने परिवार से अलग होने का मतलब नहीं है।
उन्हें सामाजिककरण की आवश्यकता है और यदि उन्हें यह नहीं मिलता है, तो वे विनाशकारी और परत बन जाएंगे। कुत्ते को मालिक के हिस्से पर लापरवाही के लिए दोषी ठहराया जाता है। पालतू जानवरों के माता-पिता न हों जो उनकी ज़िम्मेदारी गंभीरता से नहीं लेते और अपने कुत्ते को प्रशिक्षित नहीं करते हैं। बहुत सारे अद्भुत कुत्तों को दिया जाता है क्योंकि मनुष्य समय नहीं लेते हैं और अध्ययन करते हैं कि उस कुत्ते को सबसे अच्छा कुत्ता कैसे बनाया जाए।
यह कुत्ते की गलती नहीं है जब उन्हें उचित रूप से प्रशिक्षित नहीं किया जाता है। जिम्मेदारी लें और अपने कुत्ते को अच्छी तरह से बदमाश हो और आपके पास कई वर्षों के प्यार और बिना शर्त वफादारी होगी। इंटरनेट पर, साथ ही पुस्तकों में बहुत सारी जानकारी है। यदि आपके पास इंटरनेट तक पहुंच नहीं है तो लाइब्रेरी पर जाएं।



अच्छे कुत्ते के भोजन के साथ अपने कुत्ते को खिलाओ।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका कुत्ता सबसे अच्छा महसूस करता है और आपके जीवन को बनाए रखने में सक्षम है, आप कुत्तों के लिए सबसे स्वस्थ आहार चाहते हैं, जो फलों और सब्जियों, विटामिन और खनिजों और उच्च गुणवत्ता, ताजा प्रोटीन के साथ तैयार होता है । ध्यान रखें और कुत्ते के भोजन के प्रदूषण पर फ़ीड न करें। पालतू खाद्य पदार्थों की उनकी विशिष्ट जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार करना कुछ हल्का नहीं किया जाना चाहिए। जो लोग अपने पालतू जानवर के भोजन को बनाते हैं उनके पास वैज्ञानिक प्रमाण-पत्र या ज्ञान नहीं होता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वे जो खिला रहे हैं, उनके प्यारे कुत्तों के लिए इष्टतम पोषण है। सख्त सुरक्षा नियमों के साथ ताजा, स्वस्थ और प्राकृतिक अवयवों वाली कंपनी से बने सबसे सुरक्षित कुत्ते के भोजन, व्यवहार और अन्य उत्पादों को खिलाकर मन की शांति रखें।

इसे प्रशिक्षित करने के बारे में और जानने के लिए, इसे सर्वोत्तम खाद्य पदार्थों और उत्पादों के साथ खिलाएं जो आपके जीवन को बेहतर बनाएंगे, इस पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए यहां जाएं।
अधिक जानकारी के लिए आप अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य और दीर्घायु पर नियंत्रण कैसे ले सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तोंप्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तों
एक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसेएक लघु schnauzer कुत्ते पिल्ला को शिक्षित करने के लिए कैसे
बच्चों के लिए छोटे कुत्तों की नस्लें: बच्चों के लिए सबसे अच्छा पिल्ला कौन सा हैबच्चों के लिए छोटे कुत्तों की नस्लें: बच्चों के लिए सबसे अच्छा पिल्ला कौन सा है
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
कुत्ते लड़के लड़के लड़केकुत्ते लड़के लड़के लड़के
कुत्ते लोग .. बच्चों के लड़केकुत्ते लोग .. बच्चों के लड़के
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
एक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंएक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…पिल्ला पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे निःशुल्क: कुत्ते को खरीदने से पहले 4 प्रशिक्षण…
आपके लिए सही कुत्ताआपके लिए सही कुत्ता
» » मेरे नए कुत्ते को कैसे प्रशिक्षित करें: उसे प्रशिक्षित करने के लिए मेरे नए पिल्ला के साथ पालन करने के लिए कदम
© 2022 TonMobis.com