कुत्ते में मौसमी अवसाद




कुत्ते में मौसमी अवसाद
ध्यान देने की हमारी कमी हमारे वफादार चार पैर वाले दोस्त के मनोदशा को प्रभावित कर सकती है और यहां तक ​​कि अगर यह हमारी महान लाड़ प्यार है। इसलिए, यह जानने के लिए मत रोकें कि वर्ष के इस समय में कौन सी मौसमी अवसाद होती है और चिंताएं पूरी होती हैं जो हमें चरण, छुट्टियों, सबसे कम उम्र के स्कूल आदि के रूप में बहुत अधिक उपभोग करती है।

जब हम बहुत ही परिस्थितियों में जा रहे हैं, तो हम आम तौर पर निरीक्षण करने की क्षमता खो देते हैं और हम व्यवहार में बदलावों को ध्यान में रखते हुए विफल रहते हैं कि हमारा महान मित्र प्रकट हो सकता है। लेकिन वास्तव में जब हम सबसे चौकस होते हैं, क्योंकि समय और पालतू जानवर के पारित होने के साथ वे अन्य कुत्तों के मुकाबले हमारे साथ बातचीत करने के लिए अधिक आदी हो जाते हैं।

और इसके परिणामस्वरूप, जब हम समय के साथ जाते हैं जब हम अपने जीवन में बहुत उपस्थित नहीं हो सकते हैं, तो वे मौसमी अवसाद का सामना कर सकते हैं। आम तौर पर, यह तब होता है जब हम अनुपस्थित होते हैं, उदाहरण के लिए छुट्टियों के दौरान, अगर हम उन्हें नहीं ले सकते हैं और उन्हें रिश्तेदार, मित्र या कुत्ते पेंशनभोगी के प्रभारी छोड़ सकते हैं। कुछ मामलों में, वे खाने से रोकते हैं और निराश मनोदशा को दर्शाते हुए कई घंटे सोते हैं।

यदि यह स्थिति जारी है, तो हमारे महान मित्र को अपने स्वास्थ्य को प्रभावित करने वाले एनोरेक्सिया में प्रवेश करने से रोकने के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।

एक समान तस्वीर तब हो सकती है जब हम छुट्टी पर लौटते हैं, हमारे सामान्य दिनचर्या पर लौटते हैं। एक साथ बहुत समय साझा करने के बाद, वे हमें सामान्य से अधिक याद करेंगे। फिर, पहले दिन उदास हो सकते हैं या एक क्षणिक अवसाद भुगत सकते हैं। हमें उनके व्यवहार के प्रति सावधान रहना होगा और तदनुसार बहुत स्पष्ट परिवर्तनों के अनुसार कार्य करना होगा।

अवसाद के अन्य संभावित कारणों को हार्मोनल असंतुलन के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। और यह निर्धारित करने के लिए कि क्या यह मामला है, हमें अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा में जाना है।

यदि यह समय में लंबे समय तक है, तो संभावना है कि हमारा कुत्ता एक पुरानी अवसादग्रस्त स्थिति में प्रवेश करेगा। उस स्थिति में, आपको अपने व्यवहार में प्रतिशोध होगा। यह 7 साल से अधिक उम्र के जानवरों में अधिक आम है।

आइए हम संकेतों पर चौकस रहें और अपने कुत्ते को उनके प्यार और गुणवत्ता के समय के साथ प्रदान करें।

स्रोत:
उपभोक्ता

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में अवसाद है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में अवसाद है या नहीं
स्कूल में वापसी आपके कुत्ते को कैसे प्रभावित करती है?स्कूल में वापसी आपके कुत्ते को कैसे प्रभावित करती है?
कुत्तों में अवसाद का इलाज कैसे करेंकुत्तों में अवसाद का इलाज कैसे करें
मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?
मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपने वरिष्ठ कुत्ते को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
कुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैंकुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैं
कुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्धकुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्ध
अवसाद से निपटने के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअवसाद से निपटने के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?
» » कुत्ते में मौसमी अवसाद
© 2022 TonMobis.com