कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में अवसाद है या नहीं

कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में अवसाद है या नहीं

कुत्तों वे नियमित जानवरों के हैं, उन्हें स्थिरता खोजने के लिए मानक खुराक की आवश्यकता होती है और महसूस होता है कि वे अपने पर्यावरण के हिस्से में से प्रत्येक तत्व को नियंत्रित करते हैं। जब कुछ विफल हो जाता है या संशोधित होता है, तो वे तनाव की स्थिति में प्रवेश कर सकते हैं कि, यदि इसकी पहचान की जाती है और इसका सामना किया जाता है, तो यह भी हो सकता है depressón . कुत्तों में भावनात्मक विकार बहुत आम हैं, लेकिन पता लगाना मुश्किल है। कई बार हम पैरों के एक फ्रेम में आते हैं, अगर हम घर में एक नया जानवर, बुरा व्यवहार या थकावट शुरू कर चुके हैं। UmComo से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और खोजें कैसे पता चले कि आपके कुत्ते को अवसाद है या नहीं इससे लड़ने और खुशी वापस करने के लिए मुकाबला।

आपको सबसे पहले पता होना चाहिए कि कुछ प्रकार के कुत्तों हैं जो बाकी की तुलना में अधिक अवसादग्रस्त प्रवृत्ति रखते हैं, और मामले में RANOS टेरियर . उनके चरित्र और व्यक्तित्व के लिए, इन कुत्तों को अवसाद से पीड़ित होने की अधिक संभावना है। इसी तरह, एक आश्रय या एक केनेल से कुत्तों में से एक और जिसे वयस्क अपनाया गया है, उनके पर्यावरण की अधिक कमजोर होगी।

  • कुत्ते के अवसाद के लक्षणों की पहचान करने के लिए, हमें अपने कुत्ते के व्यवहार पर विशेष ध्यान देना होगा। पहले बदलावों में से एक आम तौर पर नहीं है गतिविधि की कमी और अन्य कुत्तों के साथ relaon। आम तौर पर, एक उदास राज्य में एक कुत्ता सामाजिककरण में और अन्य भागीदारों के साथ खेलने में रुचि खो देता है। इसी तरह, यह एक स्पष्ट प्रस्तुत करता है उदासीनता अपने मालिकों और अन्य मनुष्यों के संबंध में।

  • यह भी संभव है कि वह दौड़ना बंद कर दिया और शुरू कर दिया धीरे धीरे चलें हालांकि यह एक ऊर्जावान कुत्ता रहा है जिसे मैंने संलग्न किया है। आम तौर पर, यह मानना ​​है कि सायरम मालिक के पालन किए बिना परिवर्तन, कूद और दौड़ने के लिए चला जाता है, आमतौर पर उस निश्चित तरीके से कार्य करता है क्योंकि एसिसाडोसो व्यायाम की कमी के लिए चिंतित है। जब अनुबंध होता है, और कॉनन किसी भी प्रकार की गतिविधि करना चाहता है, तो हम अवसाद में बात करते हैं या।

  • भूख में परिवर्तन कैनिन अवसाद के बस एक और लगातार लक्षण। आम तौर पर, अवसादग्रस्त कुत्ते आमतौर पर अपनी भूख खो देते हैं, जिससे वजन का काफी नुकसान होता है। हालांकि, उनमें से प्रत्येक अलग है, और कई लोगों के साथ यह वास्तव में होता है कि विरोधाभास क्या है, वे बहुत ज्यादा खाते हैं या खाली नाव छोड़ने की कोशिश करते हैं। निरीक्षण करें कि क्या आपके कुत्ते ने खाना बंद कर दिया है या सामान्य से अधिक खाया है। एक लक्षण है कि आमतौर पर सबसे अधिक अवसादग्रस्त कुत्ते मौजूद होते हैं पानी के सेवन में वृद्धि.




  • एक कुत्ता जो दिन या उन्नत के दौरान अवसाद की स्थिति में है, सबसे अधिक संभावना है इससे ज्यादा लंबा सोना चाहिए . यह भी संभव है कि वह अपने दिन के सोने और पीने के पानी का एक बड़ा हिस्सा रखता है। हालांकि, वैसे ही खाद्य परिवर्तनों के साथ होता है, कुछ कुत्तों में contarariety लक्षण हैं, यह सो नहीं सकता है।

  • एक और लक्षण है कि अवसाद के साथ एक कुत्ता मौजूद होगा रोओ या अक्सर जीतें और कोई स्पष्ट कारण नहीं है। कई कुत्तों ने इस मालिक को अपने मालिक से मदद मांगने के लिए, और उस पर अधिक ध्यान देने के लिए सहारा दिया। इसी तरह, अन्य व्यवहार में परिवर्तन प्रस्तुत किए जा सकते हैं, जैसे कि एक तरफ से दूसरी तरफ जा रहे हैं, या घर के कोने में छिपा रहे हैं, जो चीजें पहले की जाती थीं। इन लक्षणों पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है क्योंकि यह संभव है कि कुत्ते के अवसाद का कारण हमारे हिस्से पर क्षीणन की कमी है।

  • यदि आपके कुत्ते में इनमें से कोई भी लक्षण है और आपने माना है कि वह अवसाद की स्थिति से पीड़ित हो सकता है लेव अल पशु चिकित्सक इसकी जांच करने और इसे लड़ने के लिए उचित उपचार शुरू करने के लिए। जैसा कि आप देख सकते हैं, ये सभी लक्षण इस स्थिति के लिए अद्वितीय हैं, इसलिए यह संभव है कि अवसाद के बजाय किसी अन्य डॉनिया या शारीरिक क्षति से पीड़ित हो। और इसलिए यह मौलिक है कि एक पेशेवर जो निर्धारित करता है कि आपके पिल्ला के साथ क्या हो रहा है।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में अवसाद है या नहीं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्ता.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    मेरे कुत्ते के तनाव को कैसे कम करेंमेरे कुत्ते के तनाव को कैसे कम करें
    कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अकेला महसूस करता हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता अकेला महसूस करता है
    कुत्ते होने के 10 लाभकुत्ते होने के 10 लाभ
    कुत्तों में अवसाद का इलाज कैसे करेंकुत्तों में अवसाद का इलाज कैसे करें
    कुत्तों में चिंता को कैसे नियंत्रित करेंकुत्तों में चिंता को कैसे नियंत्रित करें
    मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?मेरा कुत्ता दुखी है, मुझे क्या करना चाहिए?
    कुत्ते में मौसमी अवसादकुत्ते में मौसमी अवसाद
    कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?कुत्तों में भावनात्मक विकारों का इलाज कैसे करें?
    कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता तनावग्रस्त है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता तनावग्रस्त है या नहीं
    मेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचारमेरी बिल्ली उदास है - कारण, लक्षण और उपचार
    » » कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में अवसाद है या नहीं
    © 2022 TonMobis.com